NAVIC सपोर्ट वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है Realme X50 Pro 5G

Image result for realme 50 pro 5g image
रियलमी ने भारत में पहला नाविक (NAVIC) नेविगेशन सपोर्ट वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है और यह फोन है Realme X50 Pro 5G। वहीं रियलमी ने यह भी कहा है कि भविष्य में लॉन्च होने वाले उसके सभी स्मार्टफोन में भारतीय नेविगेशन सिस्टम नाविक का सपोर्ट मिलेगा। आइए जानते हैं भारत के नेविगेशन सिस्टम NAVIC के बारे में विस्तार से...
क्या है नाविक नेविगेशन सिस्टम?
सबसे पहले आपको बता दें कि नाविक भारत का अपना सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम है। उदाहरण के तौर पर समझें तो जिस तरह अमेरिका के पास जीपीएस है, रूस के पास ग्लोनॉस है, यूरोप के पास गैलीलियो है, चीन के पास बायडू (BeiDou) नेविगेशन सिस्टम है, उसी तरह अब भारत पास नाविक (NavIC) है। नाविक नेविगेशन के जरिए पांच मीटर की दूरी से सटीक जानकारी हासिल की जा सकेगी।
नाविक में डुअल फ्रीक्वेंसी है, इसलिए यह जीपीएस से सटीक होगा, क्योंकि जीपीएस में सिर्फ एक ही फ्रीक्वेंसी है। जीपीएस के मुकाबले शहरी इलाकों में नाविक की सटीकता छह गुना अधिक होगी। नाविक को भारत के भौगोलिक हिसाब से तैयार करेगा। ऐसे में यह संकरी गलियों और पगडंडी वाले इलाके में भी सटीकता के से काम करेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 30 भारतीय कंपनियां नाविक के साथ गाड़ियों के लिए ट्रैकर बना रही हैं। 

भारत Image result for setelite imagesका अपना सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम है। उदाहरण के तौर पर समझें तो जिस तरह अमेरिका के पास जीपीएस है, रूस के पास ग्लोनॉस है, यूरोप के पास गैलीलियो है, चीन के पास बायडू (BeiDou) नेविगेशन सिस्टम है, उसी तरह अब भारत पास नाविक (NavIC) है। नाविक नेविगेशन के जरिए पांच मीटर की दूरी से सटीक जानकारी हासिल की जा सकेगी। बता दें कि रियलमी के अलावा शाओमी ने भी अपने फोन को नाविक के साथ लॉन्च करने का एलान किया है।

Realme X50 Pro 5G की स्पेसिफिकेशन
रियलमी के इस फोन में एंड्रॉयड 10 आधारित रियलमी यूआई दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसकी रिजॉल्यूशन  1080x2400 पिक्सल है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलेगा। इस फोन में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 650 दिया गया है।

Realme X50 Pro 5G का कैमरा

Image result for realme x 50 back image
इस फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं जिनमें से मेन लेंस 64 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.8 है। वहीं दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल है। तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस मिलेगा और चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल डेफ्थ सेंसर है। फोन में डुअल सेल्फी कैमरा है जिसमें 32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के लेंस शामिल हैं। कैमरे के साथ 20x हाइब्रिड जूम मिलेगा। फ्रंट में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा जिनमें 32 और 8 मेगापिक्सल के लेंस शामिल हैं। 
Image result for realme x 50 back image
Realme X50 Pro 5G की बैटरी और कनेक्टिविटी
फोन में 4200एमएएच की बैटरी मिलेगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसके लिए फोन के साथ 65W का सुपरडार्ट फास्ट चार्जर मिलेगा। इसके अलावा रियमली के इस फोन में इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा और गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलेगा। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें टाइप-सी चार्जिंग, 4जी वीओएलटीई और हेडफोन जैक मिलेगा।

Realme X50 Pro 5G की कीमत
फोन के 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 44,999 रुपये, 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 39,999 रुपये और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी वेरियंट की कीमत 37,999 रुपये है।

ONLINE JOBS FROM HOME , HOME BASED JOBS , DATA ENTRY JOBS , WORK FROM HOME ,  FREELANCING JOBS , COPY PASTE  JOBS , COPY PASTE WORK FROM HOME , KEYWORD , TRENDING ARTICLE , EARNING FROM HOME , ONLINE EARNING , WORK FROM HOME , SMARTHPHONE , SMARTHPHONE COMPARISION , SMARTHPHONE UNDER , CORONA VIRUS , SARKARI YOJNA , GOVT. JOBS . GOVT. SCHEME , SARKARI NOKRI , MOVIES, SONGS , FACT ABOUT ,
INFORMATION ABOUT , LOCKDOWN , LATEST , ONLINE PAYMENT , BANK , LOAN , HOME LOAN . ONLINE JOBS, INDIA , AMERICA, CHINA, CPC, LOCKDAWN

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका