Posts

Showing posts from April 20, 2021

DogeCoin क्या है क्यों दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है , Dogecoin क्यों है trending में , क्या आपको इसमें invest करना चाहिए ?

Image
 DogeCoin क्या है क्यों दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है , Dogecoin क्यों है trending में , क्या आपको इसमें invest करना चाहिए ? नमस्कार दोस्तों ... दोस्तों आज कल Dogecoin जोकि एक cryptocurrency है बहुत ज्यादा चर्चा में है और बहुत सारे लोग इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे है , ऐसे में आपको जान लेना चाहिए की Dogecoin क्या है , कैसे काम करता है , क्यों बढ़ता जा रहा है , आगे का क्या future है , क्या आपको इसमें invest करना चाहिए , जैसा की आप सब जानते है Elon Musk जोकि दुनिया की सबसे बड़ी और प्रशिद्ध Electric Vehicle कंपनी tesla के मालिक है और एक बहुत बड़े businessman है , इनके एक Tweet के बाद dogecoin लगातार बढ़ता जा रहा है , इन्होने जो tweet किया था वो था " Who Let The Doge Out " बस इस एक ट्वीट के बाद Dogecoin सुर्खियों में बन गया | Dogecoin वैसे तो सॉफ्टवेयर इंजीनियर Billy Markus ओर Jackson Palmer के द्वारा बनाया गया था, उनका मकसद एक पेमेंट सिस्टम बनाने का था, जिसमे मस्ती और मनोरंजन के लिये जापान के एक Dog Shiba Inu के फेस का लोगो बनाया था। दोस्तों बिटकॉइन को तो आप सब जानते है जोकि एक cryp

How to Recover Your deleted data ! Delete हुए data को कैसे recover - Restore करे ?

Image
 एक महत्वपूर्ण फाइल को डिलीट हो जाने का दर्द हर कोई जनता है भले ही वह आपसे गलती से delete हो गयी है ,जब उस फाइल या picture के बारे में याद आता है आप बहुत बुरा महसूस करते है , यह एक सुखद स्मृति की तस्वीर थी जिसे अब आप रिलेट नहीं कर सकते। शायद यह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज था जिसे आपको काम करने के लिए आवश्यक था। जो भी हो, फाइल खोना बेकार है , लेकिन यह डिजिटल युग में जीवन का एक हिस्सा है। यह वह जगह है जहाँ Android डेटा रिकवरी आती है! यह पर हम आपको कुछ ऐसे रास्ते और technique बता रहे है जिसे द्वारा आप अपने खोया हुवा या Delete किया हुआ data फिर से Recover कर सकते है ,  दोस्तों उस File या फोटो या जो भी था उसका recover करने का तरीका इसी बात पर निर्भर करेगा की आपने उसे delete कैसे किया है , यहां पर Recovery के कुछ तरीके है जिनके द्वारा आप अपनी Delete File को Recover कर सकते है , यहां पर हम आपको 8 सबसे अच्छे तरीको के बारे में बताएंगे , अगर आप किसी File या डाटा को delete करते है तो वह तुरंत delete नहीं होता वह कुछ समय के लिए आपके फ़ोन में ही रहता है  आइये जानते है इसे recover करने का तरीका number 1.