कोरोना कहर: चीन ने भारतीय विमान को रोका, लेकिन इन देशों को दे दी इजाजत, अब तक 2345 की मौत

कोरोनावायरस का कहर

भारत की तरह ही जापान, यूक्रेन और फ्रांस के विमान वुहान से अपने नागरिकों को निकालना चाहते हैं। चीन ने उनको आने की अनुमति दे दी, जबकि भारत को अब भी इंतजार करा रहा है। भारत ने आरोप लगाया है कि कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री लेकर और वुहान में रह रहे भारतीयों को वापस लाने के लिए सैन्य विमान सी-17 भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी देने में चीन जानबूझकर देरी कर रहा है।
भारत ने 20 फरवरी को विमान वुहान भेजने का फैसला किया था, लेकिन क्लीयरेंस नहीं मिलने से विमान उड़ान नहीं भर सका। भारत के इन आरोपों पर दिल्ली में चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने कहा, भारतीय विमान को वुहान जाने की मंजूरी देने में जानबूझकर देरी नहीं हो रही।
Image result for viman image
हुबेई प्रांत में महामारी गंभीर है। वहां के हालात बहुत खराब हैं। दोनों देशों के विभाग लगातार बातचीत कर रहे हैं। जानबूझकर मंजूरी न देने की बात सही नहीं है। वुहान कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित चीनी शहर है, जहां अब भी 100 से ज्यादा भारतीय फंसे हैं।

आमिर खान की प्रशंसकों से अपील

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने चीनी प्रशंसकों से कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा, चीन में मेरे दोस्तों को नमस्कार। जब से मैंने कोरोना वायरस के बारे में सुना है, तब से मैं बेहद चिंतित हूं। आप सावधानी बरतें और सरकारी निर्देशों का पालन करें।

चीन में मृतकों की संख्या 2345 पहुंची

चीन में कोरोना वायरस के चलते और 109 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही यहां मृतकों की संख्या बढ़कर 2345 पहुंच गई है। इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 76,288 हो गई। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के विशेषज्ञों की एक टीम शनिवार को वुहान पहुंच सकती है। वहीं, दक्षिण कोरिया में कोरोना से संक्रमित 142 नए मामले सामने आए।

चीन के बाद यहां सबसे अधिक 346 लोगों की मौत हुई है। इस बीच, ईरान में एक और व्यक्ति की मौत के साथ मृतकों की पांच हो गई। यहां संक्रमित लोगों की संख्या 28 हो चुकी है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई।

इटली में कोरोना से मौत का दूसरा मामला दर्ज किया गया। 15 हजार से ज्यादा लोग पहले ही इससे संक्रमित हैं। वहीं, जापानी क्रूज जहाज से अमेरिका लौटे 18 लोग संक्रमित पाए गए हैं। यह संख्या बढ़कर 35 हो गई है।
Image result for viman image

 ईरान में कोरोना वायरस के कारण छह लोगों की मौत

ईरान में कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत होने की पुष्टि होने के साथ ही देश में इस घातक विषाणु से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

मरकाजी प्रांत के गवर्नर ने आधिकारिक आईआरएनए संवाद समिति को शनिवार को बताया कि अराक में हाल में एक मरीज की मौत हुई थी जिसके नमूनों की जांच के बाद इस बात की पुष्टि हुई है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित था।

उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह हृदय संबंधी बीमारी से भी पीड़ित था। ईरान में कोरोना वायरस संक्रमण के अभी तक 28 मामलों की पुष्टि हुई है।


ONLINE JOBS FROM HOME , HOME BASED JOBS , DATA ENTRY JOBS , WORK FROM HOME ,  FREELANCING JOBS , COPY PASTE  JOBS , COPY PASTE WORK FROM HOME , KEYWORD , TRENDING ARTICLE , EARNING FROM HOME , ONLINE EARNING , WORK FROM HOME , SMARTHPHONE , SMARTHPHONE COMPARISION , SMARTHPHONE UNDER , CORONA VIRUS , SARKARI YOJNA , GOVT. JOBS . GOVT. SCHEME , SARKARI NOKRI , MOVIES, SONGS , FACT ABOUT ,
INFORMATION ABOUT , LOCKDOWN , LATEST , ONLINE PAYMENT , BANK , LOAN , HOME LOAN . ONLINE JOBS, INDIA , AMERICA, CHINA, CPC, LOCKDAWN

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका