निर्भया के तीन दोषी कल जाएंगे सुप्रीम कोर्ट, एक देगा पुनर्विचार याचिका, दो क्यूरेटिव पिटीशन

तीस हजारी कांड: स्पेशल सीपी करेंगे निगरानी, बार काउंसिल ऑफ इंडिया की आपात बैठक आज,

  • तीस हजारी कोर्ट परिसर में कार पार्क करने पर वकीलों और पुलिस के बीच भारी बवाल हो गया
  • इस बवाल में एक एडीसीपी, दो एसएचओ सहित 20 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं
  • गुस्साए वकीलों ने पुलिसकर्मियों को पीटने के साथ ही कोर्ट परिसर में खड़ी एक जिप्सी व 13 बाइकों सहित 17 वाहनों को आग के हवाले कर दिया

पीएम मोदी ने बैंकॉक पोस्ट को दिया साक्षात्कार, कहा- हमारे प्रस्ताव में सबके हितों का रखा जाएगा ध्यान


यूपीपीसीएल में कर्मचारी भविष्य निधि के निवेश में करोड़ों का घोटाला उजागर, दो गिरफ्तार

निर्भया के तीन दोषी कल जाएंगे सुप्रीम कोर्ट, एक देगा पुनर्विचार याचिका, दो क्यूरेटिव पिटीशन


जघन्य निर्भया कांड के तीन दोषी मौत की सजा के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। जेल प्रशासन की ओर से मिले नोटिस के बाद अक्षय कुमार पुनर्विचार याचिका दायर करेगा, जबकि पवन और विनय क्यूरेटिव पिटीशन दायर कर सजा कम करने का अनुरोध करेंगे।
जल प्रशासन ने 29 अक्तूबर को जारी नोटिस में चारों दोषियों को आगाह किया था कि वे दया याचिका दायर करें, क्योंकि उनके पास केवल 4 नवंबर तक का समय है। वे याचिका नहीं देते तो जेल प्रशासन अदालत से डेथ वारंट निकालने का अनुरोध करेगा।   

अक्षय, पवन और विनय के वकील एपी सिंह ने बताया कि तीनों के परिजनों ने उनसे संपर्क किया है और इन्हें बचाने की गुहार लगाई है। उन्होंने आरोप लगाया कि नोटिस ऐसे समय में जारी किया गया, जब कोर्ट में छुट्टी थी। 

उन्होंने बताया कि अक्षय के ससुर का बिहार में देहांत हो गया है। उसकी पत्नी सविता से बात हो गई है। वह सोमवार को दिल्ली पहुंचेगी। विनय के पिता हरेराम और पवन के पिता हीरालाल गुप्ता भी उनके संपर्क में हैं। विनय और पवन के पिता आरके पुरम के रविदास कैंप में रहते हैं। 

एपी सिंह ने बताया कि वह सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालेंगे। उन्होंने कहा कि पवन के जुवेनाइल संबंधी एक याचिका हाईकोर्ट में चल रही है। कानूनी जानकारों के मुताबिक, अदालत ने इनकी याचिका पर सुनवाई की मंजूरी दी तो मौत की सजा कुछ समय के लिए टल जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका