वेलेंटाइन डे 2020: आज बंद रहेगा ताजमहल, पर्यटक यहां से कर सकेंगे दीदार

Image result for taj mahal image
वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले युवा जोड़ों ने बृहस्पतिवार को दीदार-ए-ताज के साथ मोहब्बत का इजहार भी किया। शुक्रवार को ताज बंद रहता है, इसलिए एक दिन पहले ही भीड़ उमड़ पड़ी। जिन लोगों की शादी वेलेंटाइन वीक में हुई, उनकी संख्या ज्यादा रही।
Image result for taj mahal image
ताजमहल का दीदार करने के लिए फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा से भी बड़ी संख्या में जोड़े आए। मरियम टूम, अकबर टूम, कीठम स्थित सूर सरोवर, सुभाष पार्क में युवा जोड़े बड़ी संख्या में पहुंचे। 
वेलेंटाइन डे पर इस बार देश-विदेश से आए पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश नहीं मिलेगा क्योंकि शुक्रवार को ताजमहल बंद रहता है। हालांकि पर्यटक यमुना पार स्थित मेहताब बाग से ताजमहल का दीदार कर सकते हैं। 
Image result for taj mahal image
इस बार वेलेंटाइन डे पर उपहार में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक दिल बिके। इनकी कीमत 300 से 1000 तक रही। इनमें आवाज रिकार्ड की जा सकती है। इस तरह लोगों ने रिकार्ड करके संदेश दिए। 
गिफ्ट गैलरी चलाने वाले भगवान टॉकीज के मनोज कुमार, कमला नगर के अतुल सिंह और सदर के मनोज रघुवंशी ने बताया कि दूसरे नंबर पर इलेक्ट्रॉनिक फ्रेंडशिप बैंड पसंद किए गए।

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका