भारत में आते ही छा जाने वाली Kia Seltos अब मिल जाएगी सिर्फ 15 दिनों में, कम हुआ वेटिंग पीरियड

Image result for kia slots images

Kia Motors India (किआ मोटर्स इंडिया) ने भारत में अपने सबसे पहले प्रॉडक्ट Seltos (सेल्टोस) को अगस्त 2019 में लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के साथ ही यह mid-size SUV (मिड-साइज एसयूवी) भारतीय कार प्रेमियों के बीच हिट हो गई। शुरुआत से ही इस एसयूवी की डिमांड बहुत ज्यादा देखी गई और इसकी बुकिंग का आंकड़ा रिकॉर्ड स्तर पर रहा। बहुत थोड़े समय के भीतर, सेल्टोस लंबे समय से इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली और पसंदीदा कार Hyundai Creta (हुंडई क्रेटा) को पछाड़कर बिक्री चार्ट में ऊपर पहुंच गई। 
Image result for kia slots images
इसके अलावा, Seltos (सेल्टोस) सभी एसयूवी के बिक्री चार्ज में टॉप पर पहुंच गई। यही नहीं साल के पहले महीने में, इसने 15,000 यूनिट्स की बिक्री के साथ एक नया मुकाम हासिल किया। दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल निर्माता ने ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादन को रफ्तार दी और इस तरह 5-सीटर ए। सयूवी कार लंबी वेटिंग पीरियड के बाद उपलब्ध हो रही थी। 

 हालांकि अब यह स्थिति बदली हुई सी नजर आ रही है क्योंकि कंपनी के लगभग सभी गाड़ियों पर वेटिंग पीरियड में कमी आई है। सेल्टोस की पूरी सीरीज को तीन पावरट्रेन विकल्पों में रखा गया है: 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल। इन सभी मे BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों वाला इंजन है। साथ ही इनमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिलता है

तीनों इंजनों में अलग-अलग ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलते हैं। पेट्रोल इंजन में 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन मिलता है। 1.5-लीटर डीजल में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर AT और पेट्रोल के साथ CVT आता है। GTX ट्रिम्स में 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट 140 PS का पावर और 242 Nm का टॉक पैदा करती है। यह सिर्फ 15 दिनों के वेटिंग पीरियड में उपलब्ध है। 
Image result for kia slots images
इसके साथ ही HTE वेरिएंट 1.5-लीटर पेट्रोल की वेटिंग पीरियड भी घटकर 15 दिन हो गई है। यह इंजन 115 PS का पावर और 144 Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन HTK और HTX वेरिएंट में भी आता है जिसके लिए वेटिंग पीरियड क्रमशः 2 और 3 महीना है। 1.5-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन 115 PS का पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके लिए वेरिएंट के आधार पर वेटिंग पीरियड 1 महीने से लेकर 3 महीने के बीच है। 



Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका