Top 40 International Work from Home Jobs (US, UK, India & 50+ Countries) BEST HOME BESED JOBS , ONLINE JOBS गृह नौकरियों (अमेरिका, ब्रिटेन, भारत और 50+ देशों) से शीर्ष 40 अंतर्राष्ट्रीय कार्य

होम जॉब्स से अंतर्राष्ट्रीय कार्य
घर की नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम पूर्णकालिक, अंशकालिक और स्वतंत्र आधार पर उपलब्ध हैं। आमतौर पर, वे उन लोगों को दिए जाते हैं जिनके कौशल किसी विशेष देश या भौगोलिक स्थिति में मांग में हैं, जहां ऐसे कौशल दुर्लभ हो सकते हैं या आसानी से नहीं मिल सकते हैं।
Attractive Young Woman Sitting On Stock Footage Video (100 ...
याद रखें, आप अंतरराष्ट्रीय बाजार में घरेलू नौकरी चाहने वालों के काम के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसलिए, आपके कौशल और अनुभव बहुत मायने रखेंगे।
अंतर्राष्ट्रीय नौकरियों के लिए शीर्ष 40 वेबसाइटें
जहां इंटरनेट घरेलू कामों से अंतरराष्ट्रीय काम पाने के लिए बहुत बड़ा रास्ता खोलता है, वहीं स्कैमर्स और फर्जी वेबसाइट्स भी चलती हैं। इसलिए, हमने 40 सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटों का चयन किया है, जिन्होंने रिकॉर्ड साबित किया है और अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठित हैं।

1. क्राउडसोर्स, 

CrowdSource

आठ मिलियन से अधिक फ्रीलांसरों, लगभग चौथाई मिलियन पेशेवरों और 180 से अधिक देशों में संचालन के साथ, होम जॉब से एक महान अंतरराष्ट्रीय काम खोजने के लिए क्राउडसोर्स सबसे अच्छी वेबसाइट है।

क्राउडसोर्स विश्व की कुछ सबसे बड़ी कंपनियों सहित हजारों प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा भरोसा किया जाता है। आप क्राउडसोर्स से कंटेंट राइटिंग, मॉडरेशन, ट्रांसक्रिप्शन और डेटा संबंधी कई काम कर सकते हैं।

वेबसाइट प्रसिद्ध कंपनियों से क्राउडसोर्सिंग जॉब्स प्रदान करती है।

2. अपवर्क  upwork
Upwork एक प्रतिष्ठित वेबसाइट है जो दुनिया में हर जगह फ्रीलांसिंग जॉब्स प्रदान करती है। यदि आप घर की नौकरी से एक अंतरराष्ट्रीय काम की तलाश कर रहे हैं, तो Upwork पर पंजीकरण करें और अपना प्रोफ़ाइल पोस्ट करें।

यह वेबसाइट विभिन्न कौशलों को पूरा करने के लिए घरेलू नौकरियों से लेकर हज़ारों अंतर्राष्ट्रीय कार्यों की पेशकश करती है। अपवर्क के माध्यम से मिलने वाले कार्य की प्रकृति के आधार पर, आप घंटे या किसी परियोजना के लिए शुल्क ले सकते हैं।

आमतौर पर, आपको नौकरी के लिए बोली लगानी होगी और अपनी कीमत उद्धृत करनी होगी। आपके काम और पैसे के साथ कोई भी पलायन न हो यह सुनिश्चित करने के लिए सभी भुगतानों को Upwork के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है।

 3. डिजाइन 

Designhill

यदि आप दुनिया भर में अपने कौशल को लोकप्रिय बनाने के लिए एक ग्राफिक डिजाइनर हैं, तो डिजाइनहिल में पंजीकरण करें। डिजाइनहिल को दुनिया के कुछ सबसे बड़े निगमों से लोगो और ब्रांडों के लिए ग्राफिक डिजाइनिंग असाइनमेंट मिलते हैं।

आप एक महान लोगो, ब्रांड डिजाइन, वेबसाइट डिजाइन, टी-शर्ट पैटर्न, लेबल, ब्रोशर, बुक कवर और बिजनेस कार्ड बनाने के लिए विभिन्न देशों में स्थित ग्राफिक डिजाइनरों की एक टीम के साथ काम करेंगे।

वे पंजीकृत सदस्यों के लिए ग्राफिक डिज़ाइन प्रतियोगिता भी आयोजित करते हैं।

11 Reasons To Support Working From Home At Christmas - Click Tech Tips
4. कोर्डिक्स

Chaordix

कोर्डिक्स मार्केटिंग, ब्रांड पोजिशनिंग, प्रोडक्ट री-लॉन्च और बिजनेस इनोवेशन का हिस्सा बनने वाली हर दूसरी प्रक्रिया में उत्कृष्ट कौशल रखने वाले लोगों के लिए है।

यह एक ऐसा मंच है जो प्रमुख उद्यमों और व्यावसायिक निगमों के साथ व्यापार नवाचार में सबसे अच्छा दिमाग लाता है।

अब तक, Chaordix ने दुनिया भर के ग्राहकों को लगभग 275,000 व्यावसायिक नवाचार समाधान और विचार प्रदान किए हैं।

यह वेबसाइट घर के कर्मचारियों और व्यवसायों से 1.15 मिलियन से अधिक काम करती है। यह घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम खोजने के लिए एक शानदार वेबसाइट है।

5. ट्रेंडवॉचिंग

Trendwatching

ट्रेंडवाचिंग इनसाइट नेटवर्क स्लैक के स्वामित्व में है। यह एक कंपनी है जो घरेलू नौकरियों से अंतर्राष्ट्रीय काम प्रदान करती है यदि आप उपभोक्ता संचालित उद्योगों में विभिन्न रुझानों के बारे में जानते हैं।

उनकी प्रभावशाली ग्राहक सूची में दुनिया भर के कुछ सबसे बड़े निगम शामिल हैं। आप ट्रेंडवॉचिंग वेबसाइट पर ट्रेंड वॉचर के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं।

नौकरी में विभिन्न बाजार रुझानों पर नजर रखना और अपना विश्लेषण प्रदान करना शामिल है। इस तरह की जानकारी से कंपनियों को अपने उत्पादों को अपग्रेड करने और जहां जरूरत होती है नई लाइनें लॉन्च करने में मदद मिलती है।

6. 

uTest



uTest एक ऑनलाइन समुदाय है जहां आप व्यावसायिक रिलीज़ से पहले सॉफ़्टवेयर और ऐप्स का परीक्षण कर सकते हैं। यह वेबसाइट क्राउडसोर्सिंग के माध्यम से घरेलू नौकरियों से अंतर्राष्ट्रीय कार्य प्रदान करती है।

यदि आप एक पेशेवर हैं और आपको ऐप बनाने और काम करने के बारे में अच्छी जानकारी है, तो uTest से जुड़ें।



UTest समुदाय के सदस्य के रूप में, आप गेमिंग, मोबाइल ऐप डिज़ाइन और वेबसाइटों की उपयोगकर्ता मित्रता से कुछ भी परीक्षण करेंगे।

uTest के पास सॉफ्टवेयर, गेम्स, ऐप और वेबसाइटों के परीक्षण के लिए 150 देशों से काम करने वाले 18,000 से अधिक गुणवत्ता आश्वासन कर्मी हैं।

7. RedesignMe
डिजाइनर, डेवलपर्स, बिक्री और विपणन विशेषज्ञ RedesignMe या CMNTY वेबसाइट से घर की नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम पा सकते हैं।

CMNTY में, आप एक वैश्विक समुदाय का हिस्सा होंगे जो प्रमुख ब्रांडों को अपने उत्पादों, ब्रांड पहचान और अन्य व्यावसायिक तत्वों को फिर से डिज़ाइन करने में मदद करता है।

RedesignMe के पास दुनिया भर के कुछ शीर्ष और सम्मानित ग्राहक हैं। आप घर से काम करके अपने कौशल को उजागर कर सकते हैं।

आम तौर पर, आप प्रचार, उत्पादों और रैपिंग को डिजाइन करने, एक ब्रांड पहचान को फिर से डिज़ाइन करने और यहां तक ​​कि एक ग्राहक के लिए लॉन्च करने के लिए नए विचार प्रदान करेंगे।

8. अमेज़ॅन
हम सभी ने निश्चित रूप से दुनिया के प्रमुख ऑनलाइन स्टोर अमेज़न के बारे में सुना है। अमेज़ॅन दुनिया भर में विभिन्न बाजारों में विस्तार करने के साथ, वे घरेलू कर्मचारियों के काम की तलाश कर रहे हैं जो विशिष्ट सेवाओं को सरल प्रदान कर सकते हैं।

अमेज़ॅन की सबसे सरल नौकरियां जिनमें क्लींजिंग डेटा शामिल है और सही चित्रों, सामग्री और अन्य विवरणों के लिए चेक करना अमेज़न मैकेनिकल तुर्क (अमेज़ॅन एमटर्क) से उपलब्ध है।

यदि आप विशेष नौकरियों की तलाश कर रहे हैं, तो अमेज़ॅन वर्चुअल लोकेशन पर पंजीकरण करें और उपलब्ध उद्घाटन की जांच करें। अमेज़ॅन बहुत ओ को काम पर रखता हैएफ अंतरराष्ट्रीय स्थानों के लिए घर के श्रमिकों से काम करते हैं।

9. यूनिलीवर 

Unilever

यूनिलीवर एक ग्लोबल फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) दिग्गज है। कंपनी सही प्रतिभा वाले लोगों के लिए घर की नौकरियों से उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय काम प्रदान करती है।

चूंकि यूनिलीवर के पास दुनिया भर में फैले हुए ऑपरेशन हैं, इसलिए किसी भी समय घर की नौकरियों में काम की कोई कमी नहीं है, अगर आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

यूनिलीवर से अंतरराष्ट्रीय नौकरियों पर घर से काम करना बहुत प्रतिष्ठित है। कंपनी के कर्मचारी संबंधों में त्रुटिहीन प्रतिष्ठा है।

यूनिलीवर के वेतन और भत्ते दुनिया भर में उद्योग में सबसे अच्छे हैं। यूनिलीवर वेबसाइट की जाँच करें और इस कंपनी के साथ घर के काम से एक अंतरराष्ट्रीय काम पाने के लिए अपना सीवी पोस्ट करें।

10. डेल , Dell
विभिन्न स्रोतों के अनुसार, घरेलू नौकरियों से काम के लिए डेल के पास वैश्विक स्तर पर 8,000 से अधिक उद्घाटन हैं। कंपनी कंप्यूटर निर्माण में सबसे ऊपर है। डेल भी घर से काम करने के लिए एक उत्कृष्ट कंपनी है।

कंपनी के पास एक समर्पित पोर्टल है जहां आप घरेलू नौकरियों से अंतर्राष्ट्रीय काम पा सकते हैं। डेल के साथ काम करने के लिए, आपको अपने दिए गए क्षेत्र में एक पेशेवर होना चाहिए।

डेल एक शीर्ष पायदान नियोक्ता है जो बहुत अच्छी तरह से भुगतान करता है। कंपनी की वैश्विक उपस्थिति भी है।

11. 

Groupon

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए डिस्काउंट कूपन और कोड में पायनियर, Groupon अब विदेशी बाजारों में अपने पंख फैला रहा है।

हालांकि, विभिन्न देशों में प्रतिभा की कमी मुख्य कारण है कि ग्रुपन अमेरिका और अन्य देशों में लोगों को घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम की पेशकश कर रहा है।

ग्रुपन को प्रतिभा की एक अंतरराष्ट्रीय टीम बनाने की उम्मीद है जो विदेशी बाजारों में कंपनी के उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए घर से काम कर सकती है।



ग्रुपऑन में घर की नौकरियों से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक काम करने वालों के बीच सरलता से विशेषज्ञ स्तर के कौशल की आवश्यकता होती है। अंतरराष्ट्रीय टीम ग्रुपन के नए बाजारों में विस्तार में भी मदद करेगी।

100+ [ Design Engineer Job From Home ] | Find Part Time Jobs Ads ...

12. 

Convergys

Convergys दुनिया भर के ग्राहक प्रबंधन और सूचना प्रबंधन समाधानों में नेताओं के बीच रैंक करता है।

नतीजतन, कंपनी को अंतरराष्ट्रीय बाजार से मांगों को पूरा करने के लिए घर के कर्मचारियों से सैकड़ों अंतरराष्ट्रीय कार्यों की आवश्यकता होती है।

आप Convergys के साथ घर की नौकरी से एक अंतरराष्ट्रीय काम के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कंपनी घर की नौकरियों से दूरसंचार या काम को प्रोत्साहित करती है।

वे देशों द्वारा घरेलू नौकरियों से भी काम की पेशकश करते हैं, खासकर उन जगहों पर जहां पर्याप्त और कुशल श्रमशक्ति उपलब्ध है।

13. फेसबुक
आप फेसबुक को पसंद करते हैं या नहीं, आप घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम के लिए उनकी वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। और फेसबुक के पास सही उम्मीदवार के लिए इन नौकरियों के बहुत सारे हैं।

बस उनकी वेबसाइट पर जाएं और आप अपनी पसंद के घर की नौकरी से एक महान अंतरराष्ट्रीय काम पा सकते हैं।

दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में, फेसबुक विभिन्न प्रकार के कार्यों का संचालन करता है, जिसमें मॉनिटरिंग पोस्ट से लेकर विभिन्न भाषाओं में डेटा विश्लेषण शामिल हैं।

इसलिए, उन्हें हमेशा उत्कृष्ट, कुशल और अनुभवी कर्मचारियों की आवश्यकता होती है जो उन्हें आवश्यक कौशल प्रदान कर सकते हैं, भले ही दूरस्थ स्थानों से।

14. पत्रकारिता नौकरियां

Journalism Jobs

यदि आप छोटे शहर के पत्रकार हैं, जो बड़े अखबारों, टीवी चैनलों या वेबसाइट पर जाना चाहते हैं, तो अपने आप को JournalismJobs.com पर पंजीकृत करें।

यह सभी पत्रकारों के लिए अमेरिका में और दुनिया में कहीं और प्रतिष्ठित मीडिया हाउसों के साथ घर की नौकरियों से दूरसंचार या काम करने का सबसे बड़ा संसाधन है।

जर्नलिज़्मजॉब्स के पास मीडिया घरानों की बहुत प्रभावशाली सूची है जो इसकी वेबसाइट का उपयोग करते हैं। इनमें ईएसपीएन, टाइम पत्रिका, नेशनल जियोग्राफिक, सीएनएन, वॉल स्ट्रीट जर्नल और हफिंगटन पोस्ट शामिल हैं।

विदेशी अखबारों, टीवी चैनलों और विदेशों में संवाददाताओं की तलाश करने वाले न्यूज पोर्टल भी जर्नलिज्मजॉब्स पर जॉब ओपनिंग पोस्ट करते हैं।

15. फ्रीलांसर  , Freelancer
फ्रीलांसर एक उत्कृष्ट वेबसाइट है जो दुनिया भर में संचालित होती है। आप इस वेबसाइट से फ्रीलांसर के रूप में शानदार अंतरराष्ट्रीय नौकरियां पा सकते हैं। फ्रीलांस प्रोजेक्ट्स के ऑफर प्राप्त करने के लिए आपको एक छोटा रिज्यूम रजिस्टर और पोस्ट करना होगा।

वेबसाइट दुनिया भर के छोटे और बड़े व्यवसायों को एक साथ लाने में मदद करती है और लाखों फ्रीलांसरों को एक साथ। फ्रीलांसर के साथ, आप एक फ्रीलांस नौकरी या प्रोजेक्ट के लिए बोली लगाते हैं।

पैसा एस्सेल में फ्रीलांसर द्वारा आयोजित किया जाता है। यह सुनिश्चित करता है कि आपको ग्राहक की संतुष्टि के लिए किए गए काम के लिए भुगतान किया जाए।

16. 

Udacity

पृथ्वी पर रहने वाले हर महाद्वीप में कंपनियों के लिए घर की नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम उडेसिटी में पाया जा सकता है।

यह वेबसाइट उन घरेलू नौकरियों से अंतर्राष्ट्रीय कार्यों को सूचीबद्ध करती है जो हर कौशल और शैक्षिक योग्यता के लिए उपयुक्त हैं। सूची लगभग दैनिक रूप से अपडेट की जाती है, इसलिए आप ऐसी नौकरियों का चयन कर सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं और कौशल के अनुकूल हों।

Udacity ऐसे प्रोग्राम बनाता है जो छात्रों को दुनिया भर के शिक्षकों और ट्यूटर्स से जोड़ता है। वेबसाइट विदेशी छात्रों को विशेष रूप से पूरा करती है।

इसलिए, यदि आप एक विदेशी भाषा में कुशल हैं, तो आप इस वेबसाइट से घर की नौकरी से एक महान अंतरराष्ट्रीय काम पाने की उत्कृष्ट संभावना रखते हैं।

17. PeoplePerHour
PeoplePerHour एक यूके आधारित वेबसाइट है जो दुनिया भर के फ्रीलांसरों के एक पूल के साथ छोटे, मध्यम और बड़े व्यवसायों को जोड़ती है।

यह वेबसाइट दुनिया के विभिन्न हिस्सों में 750,000 से अधिक मिश्रित व्यवसायों को विभिन्न क्षेत्रों में 1.5 मिलियन से अधिक फ्रीलांसरों से जोड़ने में मदद कर रही है।

आप PeoplePerHour या परियोजनाओं में अंशकालिक या फ्रीलांस नौकरियों की तलाश कर सकते हैं। वेबसाइट बहुत उपयोगी है अगर आप घर की नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम की तलाश कर रहे हैं, लेकिन पता नहीं है कि क्या कौशल प्रदान करना है।

अपने रिज्यूमे को पोस्ट करने से पहले क्या जॉब ट्रेंड कर रहे हैं यह जानने के लिए उनकी वेबसाइट पर जाएं


18. 

Toptal

Toptal.com दुनिया भर के कई देशों में चल रही है। वे विभिन्न देशों के दूरदराज के श्रमिकों की जरूरत वाली कंपनियों की मदद करते हैं। आप Toptal पर साइन अप कर सकते हैं और फिर से शुरू कर सकते हैं।

Toptal.com के साथ आप प्रमुख कंपनियों में शीर्ष पदों पर घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम कर सकते हैं।

वेबसाइट के मुताबिक, टॉपटाल में दुनिया भर में टॉप फ्रीलांस सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, डिज़ाइनर्स, फाइनेंस एक्सपर्ट्स और प्रोजेक्ट मैनेजर के बढ़ते नेटवर्क हैं। आप इस वेबसाइट पर घर की नौकरियों से कुछ अच्छे अंतरराष्ट्रीय काम पा सकते हैं।

19. गुरु, Guru.com
गुरु के पास दुनिया भर में तीन मिलियन से अधिक फ्रीलांसर्स हैं जो उद्योगों के बहुत व्यापक स्पेक्ट्रम से ग्राहकों के लिए एक मिलियन से अधिक परियोजनाओं को पूरा कर चुके हैं।

जब से वे अपने विशेष क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं, वेबसाइट उन्हें 'गुरु' के रूप में फ्रीलांसर कहती है। यदि आप किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्ट कौशल रखते हैं, तो इस वेबसाइट पर घरेलू नौकरियों से अंतर्राष्ट्रीय कार्य के लिए आवेदन करें।
जब कोई नियोक्ता भुगतान पाने से पहले अपने मालिक के खाते में पैसे जमा करता है, तो चेक करने की सुविधा प्रदान करता है।

इसके अलावा, नियोक्ता अपने काम की प्रगति की जांच कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह चल रही परियोजना के दौरान उनकी संतुष्टि के लिए किया जा रहा है।

20. राइट स्केल, 

Right Scale

राइट स्केल दुनिया भर के उद्योगों को क्लाउड समाधान प्रदान करता है। कंपनी केवल दूरदराज के श्रमिकों को काम पर रखती है, जिसे वह ग्राहकों की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 'क्लाउड' कहते हैं।

राइट स्केल दुनिया भर के ग्राहकों से विभिन्न क्लाउड कंप्यूटिंग प्रोजेक्ट लेता है।

राइट स्केल के साथ कार्य करना आपको महान वेतन और भत्तों के लिए प्रेरित करता है। इसके अतिरिक्त, आप लचीले कामकाजी घंटों का भी आनंद लेते हैं क्योंकि ग्राहक आमतौर पर विदेश में स्थित होते हैं।

आईटी विशेषज्ञों के लिए फुलटाइम या अंतरराष्ट्रीय नौकरियों पर घर से खाली समय के दौरान राइट स्केल एक शानदार वेबसाइट है।

50+ Work At Home Pictures HD | Download Authentic Images on EyeEm

21. नेट स्पार्कर, 

Net Sparker

नेट स्पैकर एक ब्रिटिश कंपनी है जो ऑनलाइन सुरक्षा में माहिर है। यह अपने ऑनलाइन सुरक्षा प्रणालियों के विकास और परीक्षण के लिए दुनिया भर के लोगों को काम पर रखता है।

ऑनलाइन सुरक्षा में पर्याप्त विशेषज्ञता रखने वालों के लिए, नेट स्पार्कर घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय कार्यों में आदर्श अवसर प्रदान करता है।

कंपनी के पास ग्राहकों का एक प्रभावशाली लाइन-अप है, जिसमें नीदरलैंड के वेरिसाइन और आईएनजी बैंक शामिल हैं।

आप घर बैठे नौकरी से लेकर उनके नाम की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय काम के लिए आवेदन कर सकते हैं। नेट स्पार्कर अपनी टीम के सदस्यों के लिए उत्कृष्ट वेतन और भत्ते भी प्रदान करता है।

22. 

18F (US Government)

  

अमेरिकी संघीय सरकार की प्रौद्योगिकी परिवर्तन सेवा (टीटीएस) अपने 18F कार्यक्रम के लिए आईटी विशेषज्ञों को काम पर रखती है। 18F खुद को ‘रिमोट फर्स्ट टीम’ कहता है।

संगठन प्रौद्योगिकी परिवर्तन मिशन के बारे में भावुक उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। यदि आपके पास TTS प्रोग्राम के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट, डिज़ाइन, कंटेंट और ऑपरेशंस स्किल्स हैं तो उनकी जॉब बेहतरीन है।

संघीय नौकरी होने के नाते, आप अमेरिकी सरकारी कर्मचारी द्वारा प्राप्त सभी लाभों के हकदार हैं।

हालाँकि, कुछ मामलों में, सुरक्षा चिंताओं के कारण राष्ट्रीयता पर प्रतिबंध लग सकता है। आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट से 18F TTS कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

23. 

CryptocurrencyJobs

ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी के कामकाज के बारे में पर्याप्त जानकारी रखने वालों के लिए, इस उभरते बाजार में बहुत मांग है।

CryptocurrencyJobs.com में घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम के लिए दुनिया भर में बहुत सारे उद्घाटन हैं। Cryptocurrencyjobs.com पर विभिन्न जॉब प्रोफाइल उपलब्ध हैं।

इनमें बिटकॉइन और अन्य उभरती हुई क्रिप्टोकरेंसी, ब्लॉकचेन उपयोग और प्रशिक्षक, ट्यूटर्स के लिए बाजार विकसित करने के लिए ग्राहक संबंध शामिल हैं जो निवेशकों को क्रिप्टोकरेंसी के बारे में और बहुत कुछ सिखा सकते हैं।

24. 

Citi

जी हां, अमेरिका के सबसे बड़े बैंकिंग और वित्त निगमों में से एक सिटी भी लोगों को घर के काम से अंतरराष्ट्रीय काम के लिए काम पर रखता है।

सिटी को विभिन्न कार्यों के लिए दूरदराज के श्रमिकों की आवश्यकता होती है, जिसमें ग्राहक जुड़ाव, वित्तीय रिपोर्टिंग और डेटा विश्लेषण शामिल हैं, अन्य कार्यों के बीच।

सिटी एक महान नियोक्ता है। दुनिया भर में इसकी शाखाएँ और प्रतिनिधि कार्यालय हैं। आप उनकी वेबसाइट पर घर की नौकरियों से सिटी इंटरनेशनल काम की तलाश कर सकते हैं या काम की तलाश के लिए इस वित्तीय दिग्गज को अपना रिज्यूम भेज सकते हैं।

Citi में घर की नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम बहुत विशिष्ट हैं और उच्च योग्य लोगों की आवश्यकता है।

25. 

Indeed

दरअसल.कॉम एक जाना-माना रोजगार पोर्टल है, जहाँ कंपनियां जॉब पोस्ट करती हैं जबकि जॉब करने वाले लोग प्रोफाइल बनाते हैं।

उद्योगों और नौकरीपेशा लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए, Fact.com अपने पोर्टल पर घरेलू नौकरियों से असंख्य अंतरराष्ट्रीय कार्यों को सूचीबद्ध करता है। ये लगभग हर उद्योग और कौशल के लिए उपलब्ध हैं।

Fact.com से जुड़ना स्वतंत्र और सरल है। आप ईमेल आईडी का उपयोग करके एक निशुल्क खाता बना सकते हैं और आपके द्वारा प्रदान किए गए टेम्पलेट में अपना फिर से शुरू अपलोड कर सकते हैं।

इंगित करें कि आप घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम में रुचि रखते हैं। आप Fact.com पर घर की नौकरियों से सैकड़ों अंतरराष्ट्रीय कार्यों के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।

26.

Glassdoor

घर की नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम खोजने के लिए एक और उत्कृष्ट वेबसाइट Glassdoor.com है। यह एक बहुत ही प्रसिद्ध जॉब्स पोर्टल है जो दुनिया भर में रोजगार के अवसरों को सूचीबद्ध करता है।

कीवर्ड के साथ एक सरल खोज jobs घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम ’उन सैकड़ों सूचियों को प्रकट करेगी जो आपके कौशल और विशेषज्ञता के अनुरूप हो सकती हैं।

घर की नौकरी से एक अंतरराष्ट्रीय काम पाने के लिए, आपको Glassdoor.com पर मुफ्त पंजीकरण करना होगा और अपना सीवी अपलोड करना होगा।

जब भी कोई काम आपकी प्रोफ़ाइल से मेल खाता हो तो वेबसाइट आपको अलर्ट करती है। आप उन सभी सैकड़ों नौकरियों में से किसी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, जो रोजाना Glassdoor.com पर पोस्ट की जाती हैं।

27. 

Axelerant

Axelerant एक भारतीय कंपनी है जो प्रौद्योगिकी परिवर्तन क्षेत्र में काम कर रही है। कंपनी के पास सभी रिमोट टीम है। उनकी टीम में दुनिया के विभिन्न हिस्सों के आईटी विशेषज्ञ शामिल हैं।

यदि आप प्रौद्योगिकी परिवर्तन, ब्लॉकचेन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य विशेष क्षेत्रों में विशेषज्ञ हैं, तो एक्सलेरेंट होम जॉब्स से अंतर्राष्ट्रीय काम कराता है।



Axelerant की क्लाइंट सूची लंबी और प्रभावशाली है। वे दुनिया के कुछ सबसे बड़े निगमों को आईटी आधारित समाधान प्रदान करते हैं।

आप उनकी वेबसाइट पर घर की नौकरी से एक महान अंतरराष्ट्रीय काम की तलाश कर सकते हैं या सीधे उनके पते पर फिर से शुरू कर सकते हैं।

28.

Ghost

भूत प्रकाशन के लिए एक खुला स्रोत प्रौद्योगिकी मंच है। 2012 में स्थापना के बाद से, भूत बड़ी संख्या में वेबसाइट पर ब्लॉगिंग कर रहा है, ब्लॉग से लेकर दुनिया के कुछ सबसे बड़े संगठनों तक।

इसके सभी टीम के सदस्य रिमोट से काम करते हैं और दुनिया भर के विभिन्न देशों में स्थित हैं।

यदि आप एक सॉफ्टवेयर डेवलपर या इंजीनियर हैं और ओपन सोर्स टेक्नोलॉजी आधारित समाधान बनाने और सुधारने में रुचि रखते हैं, तो घोस्ट में आवेदन करें।

उनके पास एक बड़ी बहुराष्ट्रीय टीम है जिसके साथ काम करना एक ही समय में मज़ेदार और फायदेमंद है।


29. 

Full Fabric

फुल फैब्रिक एक ब्रिटिश फर्म है जो कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को प्रवेश, भर्ती और सीखने के समाधान प्रदान करती है। कंपनी अपने उत्पादों और सर्वि बनाने के लिए दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आईटी और सॉफ्टवेयर विशेषज्ञों को काम पर रखती है सीईएस।

यदि आप आईटी और सॉफ्टवेयर उद्योगों में लगे हुए हैं तो फुल फैब्रिक में होम जॉब रिक्तियों से अंतरराष्ट्रीय काम के लिए ऑनलाइन आवेदन करें।

उनके समाधान अभिनव हैं और उन्हें उपयोग करने वाले शैक्षिक संस्थानों के लिए पैसे की पेशकश करते हैं।

30. 

Four Kitchens

फोर किचन एक अग्रणी डिजिटल स्ट्रैटेजी फर्म है, जिसकी ओपन-सोर्स और फ्री-कल्चर समुदायों में मजबूत जड़ें हैं।

चार रसोई ग्राहक और दर्शकों के जुड़ाव के लिए वेबसाइटों और ऐप्स के निर्माण में शामिल है। उनके ऐप विभिन्न उपकरणों के लिए उपलब्ध हैं जिन्हें इंटरनेट से जोड़ा जा सकता है।

कंपनी दुनिया भर में दूरस्थ स्थानों पर डेवलपर्स, डिजाइनरों और रणनीतिकारों को काम पर रखती है। इस क्षेत्र में एक तरह के नेता होने के नाते, चार रसोई उपलब्ध सर्वोत्तम दिमाग को काम पर रखते हैं।

यदि आप आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्रों में हैं, तो आप फोर किचन से घर की नौकरी के लिए एक अंतरराष्ट्रीय काम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

31. सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी 

Central Intelligence Agency

बेशक सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) को घर के कर्मचारियों से भी काम लेना पड़ता है। जरूरी नहीं कि किसी विदेशी देश में जासूस या एजेंट हों।

खुफिया एजेंसी अनुवादकों, प्रतिलेखकों और विभिन्न अन्य पदों के लिए घर की नौकरियों से अंतर्राष्ट्रीय कार्य प्रदान करती है जो इसकी गतिविधियों का समर्थन करती हैं।

घर की नौकरी से सीआईए काम के लिए आवेदन करने से पहले, यह याद रखने योग्य है कि ज्यादातर रिक्तियां केवल अमेरिकी नागरिकों और अमेरिका सहित दोहरी राष्ट्रीयता रखने वालों के लिए खुली हैं।

CIA की भर्ती प्रक्रिया बहुत कड़ी है और इसमें पृष्ठभूमि की जाँच भी शामिल हो सकती है। CIA के साथ नवीनतम दूरस्थ नौकरियों को खोजने के लिए उनकी वेबसाइट देखें।

32. क्लिकवर्कर , 

Clickworker

क्राउडसोर्सिंग के सिद्धांत पर क्लिकवर्कर कार्य करता है। आप Clickworker.com पर पंजीकरण कर सकते हैं और अपने कौशल से मेल खाने वाली घरेलू नौकरियों से प्रेरक अंतरराष्ट्रीय डिजिटल काम पा सकते हैं।

आमतौर पर, Clickworker.com कार्य सरल हैं और कंप्यूटर और इंटरनेट के कुछ ज्ञान के साथ लगभग किसी के द्वारा किया जा सकता है।

आप Text को सही कर सकते हैं, Clickworker.com के माध्यम से गलत चित्रों का पता लगा सकते हैं, प्रूफरीड कर सकते हैं, संपादित कर सकते हैं और बहुत सारे कार्य कर सकते हैं।

वेबसाइट अपने फ्रीलांसरों को calls क्लिकवर्कर्स ’या। स्वतंत्र ठेकेदारों’ के रूप में पुकारती है। होम जॉब के इस अंतरराष्ट्रीय काम में लचीले घंटे भी उपलब्ध हैं।

देखें: शीर्ष 10 क्राउडसोर्सिंग साइटें

33. WordExpress

WordExpress एक ऑनलाइन अनुवाद सेवा है। वे 100 से अधिक विभिन्न भाषाओं में अनुवाद प्रदान करते हैं जो रोमन और गैर-रोमन लिपियों का उपयोग करते हैं।

नतीजतन, WordExpress को विभिन्न भाषाओं में अनुवादकों की आवश्यकता होती है जो अमेरिका और विदेशों में रहते हैं।

चूंकि WordExpress सटीक अनुवाद की गारंटी देता है, इसलिए अनुवादक के रूप में इस वेबसाइट पर साइन अप करने से पहले आपको एक विदेशी भाषा में बहुत धाराप्रवाह होना होगा। याद रखें, उनके कुछ अनुवाद कानूनी उद्देश्यों के लिए भी उपयोग किए जाते हैं।

34. 

Duolingo

Duolingo.com दुनिया भर के छात्रों को विदेशी भाषा सिखाने में माहिर है। इसके अधिकांश पाठ नि: शुल्क हैं। वेबसाइट को अमेरिका और विदेशों में स्थित घर के कर्मचारियों से बहुत काम की आवश्यकता होती है।

आप घर की नौकरियों से एक विदेशी भाषा के छात्रों के लिए काम करने के लिए Duolingo.com पर पंजीकरण कर सकते हैं।

क्या आपके पास आवश्यक कौशल होना चाहिए, विदेशी छात्रों के लिए पाठ और अध्ययन सामग्री भी बनाएं और अधिक पैसा कमाएं।

35. VIPKIDS
VIPKIDS चीन की एक वेबसाइट है जो अमेरिकी ट्यूटर्स को किराए पर लेती है। आप अमेरिकी स्कूल और हाई-स्कूल पाठ्यक्रम में चीनी छात्रों को पढ़ाएंगे।

आमतौर पर, VIPKIDS अमेरिका में ऐसे शिक्षकों की तलाश करता है जिन्हें विदेशी छात्रों को पढ़ाने का कुछ अनुभव हो। ट्यूशन करते समय आपको चीनी (पुतोंगहुआ) बोलने की आवश्यकता नहीं है।

हालाँकि, वेबसाइट की मांग है कि आपके पास अमेरिकी अंग्रेजी में उच्च स्तरीय प्रवाह है और दूसरों के बीच उच्चारण और शब्दों के उचित उपयोग पर ट्यूटर छात्रों के लिए है। कंपनी घरेलू कर्मचारियों से अपने अंतरराष्ट्रीय काम के लिए अच्छी तरह से भुगतान करती है।

36. 

Chase

चेस जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी के उपभोक्ता और वाणिज्यिक बैंकिंग व्यवसाय के लिए ब्रांड नाम है, जो एक शीर्ष अमेरिकी वित्तीय सेवा प्रदाता है।

चेज़ और इसके मूल संगठन दुनिया भर में संपत्ति और संचालन में $ 2.6 ट्रिलियन का प्रबंधन करते हैं। इसलिए, उनके पास अमेरिका और कनाडा में लोगों के लिए घर की नौकरियों से कई अंतरराष्ट्रीय काम हैं।

चेस भी अमेरिका के सर्वोच्च नियोक्ताओं में शुमार है। उन्हें विभिन्न देशों में संचालन के लिए होम स्टाफ से काम की आवश्यकता होती है।

चेस केवल शीर्ष दिमाग को काम पर रखता है, जैसे कि बैंकिंग और वित्त से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योग्यता और अनुभव वाले लोग।

37. Tutor.com
यदि आप एक शिक्षक हैं जो घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम की तलाश कर रहे हैं, तो Tutor.com पर पंजीकरण करें। वेबसाइट ऑनलाइन उपलब्ध कराती है, दुनिया भर में होम ट्यूटरिंग नौकरियों से काम करती है।

वेबसाइट देखें और पता करें कि वर्तमान में किस प्रकार के ट्यूटर्स की मांग है।

आम तौर पर, Tutor.com अनुभवी शिक्षकों के लिए तत्काल भर्ती प्रदान करता है। चूंकि कंपनी दुनिया भर में ट्यूटरिंग सेवाएं प्रदान करती है, इसलिए आपके कौशल आम तौर पर वर्ष के दौरान बहुत मांग में होंगे।

38.

Boeing

बोइंग, दुनिया का सबसे बड़ा नागरिक और सैन्य विमान और एयरोस्पेस उपकरण का मालिक है, जो अपने विभिन्न व्यावसायिक कार्यों के लिए दूरदराज के श्रमिकों को काम पर रखता है।

यहां तक ​​कि दूरदराज के कार्यकर्ता के रूप में, आपको सभी सुविधाएं और लाभ मिलते हैं जो बोइंग स्टाफ के कार्यालयों में जाते हैं।

चूंकि बोइंग दुनिया की एकलौती सबसे बड़ी एयरोस्पेस कंपनी है, इसलिए यह ऐसे लोगों को काम पर रखती है जिनके पास उच्च स्तर की योग्यता और कौशल है।

घरेलू नौकरियों से उनका अंतरराष्ट्रीय काम भी नियमित कार्यालय कर्मियों के समान दिशानिर्देशों का पालन करता है। बोइंग के लिए घर पर काम करना बेहद प्रतिष्ठित और आकर्षक है।

39. 

The Walt Disney Co

मिकी माउस और अपने पसंदीदा कार्टून पात्रों के साथ काम करने का सपना? फिर द वॉल्ट डिज़नी कंपनी में होम जॉब से एक अंतरराष्ट्रीय काम के लिए आवेदन करें।

दुनिया की सबसे बड़ी कार्टून और मनोरंजन पार्क कंपनी के पास दुनिया भर के लोगों के लिए उत्कृष्ट दूरस्थ नौकरियां हैं।

आम तौर पर, वॉल्ट डिज़्नी कंपनी उन स्थानों के लिए दूरदराज के कर्मचारियों को काम पर रखती है जहां इसके मनोरंजन पार्क और अन्य ऑपरेशन हैं।

आप अपनी वेबसाइट पर विदेशों में घरेलू नौकरियों के उत्कृष्ट काम पा सकते हैं। वॉल्ट डिज़नी सह संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ नियोक्ताओं में शुमार है।


Young Woman at Work, Writing Stock Footage Video (100% Royalty ...

40. USAJOBS
USAJO बीएस, जैसा कि हम में से अधिकांश को पता होगा, अमेरिकी सरकार का ऑनलाइन भर्ती पोर्टल है। आप इस वेबसाइट पर घरेलू फ़ेडरल नौकरियों से उत्कृष्ट, अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू काम पा सकते हैं।

चूंकि अमेरिकी सरकार के पास विदेशों में दूतावास, वाणिज्य दूतावास, व्यापार कार्यालय और अन्य संस्थान हैं, इसलिए आप इस वेबसाइट पर घरेलू नौकरियों से कुछ उत्कृष्ट काम कर सकते हैं।

यदि आपकी योग्यता और कौशल से मेल खाते हुए कोई रोजगार उपलब्ध नहीं हैं, तो बस एक खाता बनाएं और फिर से शुरू करें।

USAJOBS वेबसाइट में रिज्यूमे के प्रकार पर एक ट्यूटोरियल है जो इसे स्वीकार करता है और एक को कैसे लिखना है। आप इस पोर्टल के माध्यम से घर के काम से एक संघीय काम कर सकते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय दूरस्थ नौकरियों पर अधिक तथ्य
चीन और भारत तेजी से प्रमुख वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं के रूप में उभर रहे हैं, अंग्रेजी ट्यूटर्स और घरेलू नौकरियों से अंतरराष्ट्रीय काम के लिए अनुवादक के लिए भारी मांग मौजूद है।

इन दोनों देशों में कई ऑनलाइन ट्यूशन और अनुवाद सेवाएं सही उम्मीदवार के लिए घरेलू नौकरियों से अंतर्राष्ट्रीय काम की पेशकश करती हैं। आप घंटे के हिसाब से भुगतान कर सकते हैं या इन कंपनियों से पूर्णकालिक काम के अनुबंध का विकल्प चुन सकते हैं।

निष्कर्ष के तौर पर
इस बीच, Upwork और Freelancers Union परियोजनाओं द्वारा आयोजित 'अमेरिका में फ्रीलांसिंग' नामक एक अध्ययन में यूएस कार्यबल के 50 प्रतिशत में वर्ष 2027 तक फ्रीलांसरों को शामिल किया जाएगा। इसमें दूरदराज के श्रमिक या घर से काम करने वाले लोग भी शामिल हैं।

अक्टूबर 2017 में जारी किए गए अध्ययन के परिणाम इंगित करते हैं, अमेरिका के लगभग 35 प्रतिशत कार्यबल- या 53.7 मिलियन अमेरिकी- पहले से ही फ्रीलांस काम कर रहे हैं। वे अमेरिकी अर्थव्यवस्था में सालाना 1.4 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर का योगदान करते हैं। फ्रीलांसर अब स्व-नियोजित श्रेणी में आते हैं और अलग-अलग कराधान नियमों का आनंद लेते हैं।

प्रवृत्ति केवल यूएसए के लिए अजीब नहीं है: यूरोप और एशिया में अध्ययन यह भी संकेत देते हैं कि घर से काम दुनिया के इन क्षेत्रों में भी लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है। क्योंकि घर की नौकरियों से काम नियोक्ताओं को बड़े पैसे बचाने की अनुमति देता है जो वे अन्यथा किराये के कार्यालयों पर खर्च करते हैं।

घर के कर्मचारियों से काम भी अधिक पैसा कमाते हैं और बेहतर जीवन शैली रखते हैं। वे कार्यालयों और दैनिक कामों से संबंधित तनाव और चिंता से अपेक्षाकृत मुक्त हैं। यदि आप घर की नौकरी से एक अंतरराष्ट्रीय काम में रुचि रखते हैं, तो हमारे द्वारा सूचीबद्ध इन वेबसाइटों में से किसी पर भी विचार करें और लागू करें।


 ONLINE JOBS FROM HOME , HOME BASED JOBS , DATA ENTRY JOBS , WORK FROM HOME ,  FREELANCING JOBS , COPY PASTE  JOBS , COPY PASTE WORK FROM HOME , KEYWORD , TRENDING ARTICLE , EARNING FROM HOME , ONLINE EARNING , WORK FROM HOME , SMARTHPHONE , SMARTHPHONE COMPARISION , SMARTHPHONE UNDER , CORONA VIRUS , SARKARI YOJNA , GOVT. JOBS . GOVT. SCHEME , SARKARI NOKRI , MOVIES, SONGS , FACT ABOUT ,
INFORMATION ABOUT , LOCKDOWN , LATEST , ONLINE PAYMENT , BANK , LOAN , HOME LOAN . ONLINE JOBS, INDIA , AMERICA, CHINA, CPC, LOCKDAWN

Comments

Popular posts from this blog

बस माल पैक करो और कंपनी को वापस कर दो और 60 हजार रुपए महीना कमाओ, bindi packing business

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका

3 ONLINE EARNING APP , NO CONDITION , NO INVESTMENT , ONLY EARNING , घर बैठे पैसा कमाने के लिए 3 सबसे बढ़िया APP .