बिस्कुट उद्योग खोलने की पूरी प्रकिर्या, कैसे शुरू करे बिस्कुट उद्योग

क्या आपको बेकिंग कुकीज पसंद है? क्या आप डेसर्ट और बेक सेल 

Free download Cute Dessert Wallpaper Cookies sweets dessert ...
आइटम के लिए गो-टू व्यक्ति हैं? एक घर पर आधारित कुकी व्यवसाय होने से आपको आनंद लेने वाली चीज़ से लाभ प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। लेकिन इससे पहले कि आप कुकी व्यवसाय की सफलता के लिए योजना बनाने, अनुसंधान करने और बनाने के लिए चॉकलेट चिप कुकीज़ के एक बैच को कोड़ा मार दें। घर-आधारित कुकी व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको यहां क्या करना होगा।


एक गृह आधारित कुकी व्यवसाय शुरू करने का नियम
ऐसा कुछ करें जिसका आप आनंद लेते हों।
अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें।
कम स्टार्टअप। आपको बेकिंग टूल का एक और सेट खरीदने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन मूल बातें इतनी महंगी नहीं हैं।
लचीलापन। आप उस समय सेंकना कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे सुविधाजनक है, चाहे वह सुबह जल्दी हो या रात को देर से।
Macarons 🌸 | via Tumblr on We Heart It
एक घर-आधारित कुकी व्यवसाय शुरू करने की विपक्ष
किसी काम में आनंद लेने के लिए कुछ ऐसा करने से वह मज़ा आ सकता है।
आपको व्यावसायिक पाक के बारे में अपने राज्य के कानूनों के आधार पर व्यवसाय-केवल cookware में निवेश करने की आवश्यकता हो सकती है।
बेकिंग विशेष रूप से मात्रा में सेंकना करने के लिए समय लेने वाली हो सकती है जो एक अच्छी आय उत्पन्न करेगी।
ताजगी बनाए रखने के लिए, आपको बार-बार सेंकना चाहिए, जिससे आगे काम करना या समय निकालना मुश्किल हो जाएगा।

गृह-आधारित कुकी व्यवसाय शुरू करने के लिए कदम
यदि आप अपने प्यार को आमदनी में बदलने के लिए तैयार हैं, तो यहां कदम उठाए जा रहे हैं।

अपने राज्य में उन कानूनों का पता लगाएं जो खाद्य बिक्री को नियंत्रित करते हैं। कई राज्यों में, एक व्यावसायिक या सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी है, जिस पर खाद्य उद्योग को विनियमित करने का आरोप है। घर से कुकी व्यवसाय करने के नियमों के बारे में पूछें। कुछ राज्यों को एक अलग रसोईघर की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्य को केवल यह आवश्यक हो सकता है कि आपके तैयारी उपकरण (यानी कटोरे और चम्मच) और सामग्री आपके व्यक्तिगत खाना पकाने की वस्तुओं से अलग हो।

Biscuit Wallpapers - Wallpaper Cave
तय करें कि आप किस प्रकार की कुकीज़ बनाना चाहते हैं। आप एक महान निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जैसे कि परम चॉकलेट चिप कुकी, या कई प्रकार के कुकीज़ की एक पंक्ति है। बस याद रखें कि जब तक आपको मदद नहीं करनी है, आपको कुकीज़ खुद बनाना, पैकेज करना और बेचना है। यदि आपके पास कई प्रकार की कुकीज़ हैं, तो आप अभिभूत होने लग सकते हैं।
व्यवसाय के नाम पर निर्णय लें। व्यवसाय के नामों के कई विकल्पों की एक सूची बनाएं और दोस्तों, परिवार और संभावित ग्राहकों से प्रतिक्रिया प्राप्त करें। जब आप विकल्पों को कम कर देते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह नाम ट्रेडमार्क नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए यू.एस. पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय से जांच करें। अपने राज्य की उस एजेंसी से संपर्क करें जो यह सुनिश्चित करने के लिए निगमों को पंजीकृत करती है कि यह आपके राज्य में नहीं ली गई है।

Biscuit wallpapers, Food, HQ Biscuit pictures | 4K Wallpapers 2019
अपनी व्यावसायिक संरचना सेट करें। एकमात्र स्वामित्व स्थापित करना आसान और सस्ती है, लेकिन वे आपकी व्यक्तिगत संपत्ति, जैसे कि आपके घर की सुरक्षा नहीं करते हैं, क्योंकि आपको और व्यवसाय को एक इकाई के रूप में देखा जाता है। इसका मतलब है कि अगर कोई आपकी कुकी से बीमार हो जाता है और आप पर मुकदमा करने का फैसला करता है, तो आपकी व्यक्तिगत संपत्ति खतरे में पड़ सकती है। एक एकल-व्यक्ति सीमित देयता निगम (एलएलसी) अगला सबसे अच्छा विकल्प है। यह थोड़ा अधिक काम और पैसा है, लेकिन यह आपके व्यवसाय को आपकी व्यक्तिगत संपत्ति से अधिक सुरक्षा के लिए अलग करता है।
एक व्यवसाय और विपणन योजना लिखें। आपकी व्यवसाय योजना आपके व्यवसाय का विवरण देती है, जिसमें आप क्या बेच रहे हैं, यह प्रतियोगिता से कैसे अलग है, और आप व्यवसाय को कैसे चलाते हैं। आपकी मार्केटिंग योजना आपके ग्राहकों को खोजने और उन तक पहुंचने की आपकी रणनीतियों की रूपरेखा तैयार करती है। विचार करने के लिए कुछ विचार स्थानीय कैफे और स्टोर से संपर्क कर रहे हैं, यह देखने के लिए कि क्या वे आपके कुकीज़ बेचेंगे या इंटरनेट का उपयोग करके मेल ऑर्डर के माध्यम से बेचेंगे।
आवश्यक परमिट और लाइसेंस के लिए आवेदन करें। अधिकांश इलाकों में व्यापार परमिट या लाइसेंस की आवश्यकता होती है। आपको भोजन बेचने (अपने राज्य के व्यावसायिक या सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी से) और बिक्री कर से संबंधित अतिरिक्त परमिट की आवश्यकता हो सकती है। कुछ राज्यों में खाद्य पदार्थों पर अतिरिक्त कर लगता है।

Oreo PNG HD Transparent Oreo HD.PNG Images. | PlusPNG
अपने कुकीज़ की कीमत। अच्छी कीमत पर अनुमान न लगाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने खर्चों को कवर करते हैं, अपनी सामग्री, समय और ओवरहेड लागत (यानी विज्ञापन) के खर्च का उपयोग करके कीमत की गणना करें। थोड़ा लाभ जोड़ना न भूलें।
एक नमूना बैच को सेंकना और विपणन सामग्री बनाने के लिए कुकीज़ की तस्वीरें लें, जैसे ब्रोशर और एक वेबसाइट। अपनी तस्वीरों के लिए दृश्य सेट करें ताकि कुकीज़ स्वादिष्ट लगें। उच्चतम गुणवत्ता वाले फ़ोटो का उपयोग करें।
अपने कुकीज़ वितरित करने के लिए पैकेजिंग सामग्री का ऑर्डर करें। यदि संभव हो तो उन पर अपना व्यवसाय नाम शामिल करें। यह व्यक्तिगत पैकेजिंग के लिए थोड़ा अधिक खर्च होगा, लेकिन यह पेशेवर लगेगा। एक अन्य विकल्प स्टिकर लेबल को आपके व्यवसाय के नाम से ऑर्डर करना है। यह सस्ता होगा और आप पैकेज को बंद करने के लिए स्टिकर का उपयोग कर सकते हैं। आप विशेष जानकारी जैसे कि आहार संबंधी विचार (यानी ग्लूटेन-मुक्त कुकीज़) और सामग्री भी शामिल कर सकते हैं।
अपनी स्थानीय कॉफी की दुकानों और अन्य दुकानों में कुकीज़ देखें कि क्या आप उन्हें वहां बेच सकते हैं। उन्हें अच्छी तरह से पैकेज करें और अपने ब्रोशर के साथ मालिकों को नमूने दें। लिखित रूप में कुकीज़ को बेचने के लिए अपना अनुबंध प्राप्त करें ताकि आप जान सकें कि कितना शुल्क लिया जाएगा, दुकान कितना प्रतिशत रखेगी, और जब आप होंगे।
 अपने कुकीज़ को पकाना, पहुंचाना और विपणन के लिए एक प्रणाली और दिनचर्या बनाएं। उदाहरण के लिए, सुबह जल्दी बेक करें और ताजा कुकीज़ को l पर वितरित करें
Bakery Biscuit : Colour, Design and Style (Musical) (1080p HD ...
अपने कुकीज़ को पकाना, पहुंचाना और विपणन के लिए एक प्रणाली और दिनचर्या बनाएं। उदाहरण के लिए, सुबह जल्दी उठकर स्थानीय कैफ़े में ताज़ा कुकीज़ पहुँचाएँ। फिर विपणन और प्रबंधन जैसे व्यावसायिक पहलुओं पर दोपहर बिताएं।

Comments

  1. I WANT THE JOBS URGENT MY NAME IS RAMAKRISHNA AND I MY ADDRESS IS DOOR NO 7-69 VARA LAKSHMI NAGAR VEPAGUNTA VIZAG AP AND MY MOBILE NUMBER

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

बस माल पैक करो और कंपनी को वापस कर दो और 60 हजार रुपए महीना कमाओ, bindi packing business

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका

3 ONLINE EARNING APP , NO CONDITION , NO INVESTMENT , ONLY EARNING , घर बैठे पैसा कमाने के लिए 3 सबसे बढ़िया APP .