DEEPIKA PADUKONE BIOGRAPHY


✅[40+] Deepika Padukone - Android, iPhone, Desktop HD Backgrounds ...

DEEPIKA PADUKONE BIOGRAPHY 


SHORT INTRODUCTION ( INTRODUCTION IN BRIEF )

दीपिका पादुकोण एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और निर्माता हैं। भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक, उनकी प्रशंसा में तीन फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। वह देश की सबसे लोकप्रिय हस्तियों की सूची में शामिल हैं, और टाइम ने 2018 में उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बताया।
जन्म: 5 जनवरी 1986 (उम्र 34 वर्ष), कोपेनहेगन, डेनमार्क
जीवनसाथी: रणवीर सिंह (एम। 2018)
माता-पिता: प्रकाश पादुकोण, उज्जला
सहोदर: अनीशा
शिक्षा: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय - प्रमुख कार्यालय, सोफिया हाई स्कूल, माउंट कार्मेल कॉलेज, बैंगलोर

पुरस्कार: BIG स्टार सर्वाधिक मनोरंजक फिल्म अभिनेता -


FULL INTRODUCTION 

दीपिका पादुकोण की जीवनी
दीपिका पादुकोण एक भारतीय अभिनेत्री और एक पूर्व मॉडल है। पादुकोण ने अपने अभिनय की शुरुआत 2006 की कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से की। अगले वर्ष, उन्होंने ब्लॉकबस्टर ओम शांति ओम के साथ अपनी हिंदी फिल्म की शुरुआत की, जिसने उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड दिलाया।

पादुकोण का जन्म डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ था। उसका परिवार बैंगलोर, भारत में चला गया, जब वह ग्यारह महीने की थी। पादुकोण मंगलोरियन मूल का है, और उसकी मातृभाषा कोंकणी है। उनका वंश भारत के कर्नाटक राज्य के उडुपी जिले के कुंडापुरा तालुक में पादुकोण गाँव से है।

उनके पिता प्रकाश पादुकोण अंतरराष्ट्रीय ख्याति के सेवानिवृत्त बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, और उनकी माँ एक ट्रैवल एजेंट हैं। पादुकोण की एक छोटी बहन अनीशा भी है, जिसका जन्म 2 फरवरी 1991 को हुआ था।

पादुकोण ने बैंगलोर के सोफिया हाई स्कूल में पढ़ाई की और बैंगलोर के माउंट कार्मेल कॉलेज में अपनी प्री-यूनिवर्सिटी की पढ़ाई पूरी की। हाई स्कूल में रहते हुए उसने राज्य स्तर पर बैडमिंटन खेला। हालाँकि, वह बैडमिंटन खिलाड़ी के रूप में अपना करियर बनाने की इच्छुक नहीं थीं।

Most 50 Beautiful Deepika Padukone Actress Wallpapers (#612772 ...

मोडलिंग

कॉलेज में रहते हुए, पादुकोण ने मॉडलिंग में अपना करियर बनाया। उन्हें एनएलएस, बैंगलोर में एक रैंप प्रतियोगिता में देखा गया था। इन वर्षों में, उन्होंने लिरिल, डाबर लाल पाउडर, क्लोज-अप टूथपेस्ट और लिम्का जैसे भारतीय ब्रांड नामों के लिए मॉडलिंग की है और ज्वेल्स ऑफ इंडिया रिटेल ज्वैलरी शो के लिए "ब्रांड एंबेसडर" रही हैं। सौंदर्य प्रसाधन कंपनी मेबेलिन ने उसे अपना अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया।

पांचवें वार्षिक किंगफिशर फैशन अवार्ड्स में उन्हें "मॉडल ऑफ द ईयर" के खिताब से नवाजा गया। कुछ ही समय बाद, उसे 2006 के लिए किंगफिशर स्विमसूट कैलेंडर के लिए एक मॉडल के रूप में चुना गया और आइडिया ज़ी फैशन अवार्ड्स में दो ट्रॉफियां जीतीं: "फीमेल मॉडल ऑफ द ईयर - (कमर्शियल असाइनमेंट्स)" और "फ्रेश फेस ऑफ द ईयर"। पादुकोण को किंगफिशर एयरलाइंस के ब्रांड एंबेसडर और बाद में लेवी स्ट्रॉस और टिसोट एसए के रूप में भी चुना गया था।

अभिनय

दीपिका ने अपना अभिनय अभिनय का प्रशिक्षण अनुपम खेर स्कूल ऑफ़ एक्टिंग से प्राप्त किया जहाँ वह सबसे समर्पित छात्रों में से एक थीं। मॉडलिंग में एक सफल कैरियर का पीछा करने के बाद, पादुकोण ने अभिनय में प्रवेश किया। उन्होंने हिमेश रेशमिया के स्वतंत्र पॉप एल्बम आप का सुरूर से गीत नाम है तेरा के लिए संगीत वीडियो में अभिनय करना शुरू किया।

2006 में, पादुकोण ने कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या में अभिनेता उपेंद्र के साथ सिनेमाई शुरुआत की। बाद में उन्होंने 2007 में फराह खान की अंतर्राष्ट्रीय हिट ओम शांति ओम के साथ शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में सफल शुरुआत की। उनके अभिनय को काफी सराहा गया, अभिनेत्री को फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड के साथ-साथ उनकी पहली फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन मिला।

IndiaFM के तरन आदर्श ने कहा, "दीपिका के पास यह सब एक शीर्ष स्टार होने के लिए है - व्यक्तित्व, रूप और हां, वह सर्वोच्च रूप से प्रतिभाशाली हैं। SRK के रूप में एक ही फ्रेम में खड़े रहना और इसे सही करना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। ताजा हवा का एक झोंका! "

तब पादुकोण को सिद्धार्थ आनंद की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म बचना ऐ हसीनों में रणबीर कपूर के साथ देखा गया था और बिपाशा बसु और मिनिषा लांबा के साथ देखा गया था।

15 अगस्त 2008 को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उनकी अगली फिल्म चांदनी चौक टू चाइना 16 जनवरी 2009 को रिलीज़ हुई, और यह एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक आपदा थी। पादुकोण की चौथी रिलीज़ लव आज कल, 31 जुलाई 2009 को रिलीज़ हुई और 2009 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक साबित हुई।

पादुकोण को अगली बार एक्सेल एंटरटेनमेंट के कार्तिक कॉलिंग कार्तिक में फरहान अख्तर के साथ देखा गया, जो 26 फरवरी 2009 को रिलीज़ हुआ। उन्होंने अक्षय कुमार के साथ साजिद खान की हाउसफुल में भी अभिनय किया, आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित फिल्म 'हम जी जान से' में और कुणाल कोहली की ब्रेक फिल्म बयादाद में भी अभिनय किया। इमरान खान अभिनीत।

दीपिका ने 2009 में हिंदुस्तान टाइम्स के लाइफस्टाइल सप्लीमेंट एचटी सिटी के लिए साप्ताहिक कॉलम लिखना शुरू किया। ये कॉलम सोशल नेटवर्क, डेसिमार्टिनी पर ऑनलाइन दिखाई देते हैं।

Deepika Padukone 2016 Filmfare Wallpapers | HD Wallpapers | ID #19202

व्यक्तिगत जीवन


मार्च 2008 में, पादुकोण ने फिल्म बचना ऐ हसीनों (2008) से अपने सह-कलाकार रणबीर कपूर को डेट करना शुरू किया। नवंबर 2009 में यह जोड़ी टूट गई। वह वर्तमान में रणवीर सिंह के साथ रिश्ते में हैं। बाद में, उन्होंने अपने सह-कलाकार रणवीर सिंह को डेट किया और 14 नवंबर, 2018 को इस जोड़े ने इटली के लेक कोमो में एक पारंपरिक कोंकणी और सिंधी समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।

5318762-deepika-padukone-hd-wallpapers - Corporate Bytes


deepika padukone desktop wallpapers,free desktop Wallpapers

Deepika Padukone HD Photos 05129 - Baltana

Tamasha Deepika Padukone Cute Images pics | Deepika padukone, Bad ...

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका