Top Online Transcription Jobs for Beginners in 2020, 2020 में शुरुआती के लिए शीर्ष ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियां

2020 में शुरुआती के लिए शीर्ष ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियां
Top Online Transcription Jobs for Beginners in 2020

Top Online Transcription Jobs for Beginners in 2020 - YouTube

छात्रों के लिए सबसे आसान ऑनलाइन नौकरियों में से एक, घर पर रहने वाली माताओं और साइड गिग्स की तलाश करने वाले लोग ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन हैं। जाहिर है, आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि क्या आप ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन जॉब करने के योग्य हैं।

वास्तव में, आप करते हैं। क्योंकि शुरुआती लोगों के लिए कई ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियां हैं।

आइए देखें कि शुरुआती के लिए किस प्रकार की ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियां उपलब्ध हैं।

ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों के प्रकार

ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों के विभिन्न प्रकार हैं जो हर शुरुआत के अनुरूप हैं। आपकी व्यक्तिगत पसंद के आधार पर, शुरुआती लोगों के लिए इन ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों में से किसी एक का चयन करें।

मेडिकल ट्रांसक्रिप्शन:

आप एक ऑपरेशन के दौरान एक डॉक्टर और मरीज, सर्जन, आपातकालीन चिकित्सा सेवा (ईएमएस) और अन्य स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के बीच बातचीत के टेप बनाएंगे। उच्च मांग के कारण मेडिकल ट्रांसक्रिप्शन नौकरियां आसानी से उपलब्ध हैं।

लीगल ट्रांस्क्रिप्शन:

ये सबसे अधिक भुगतान करने वाली ट्रांसक्रिप्शन नौकरियां हैं। कानूनी अनुवाद में वकीलों और उनके ग्राहकों और कानूनी बहस के बीच बातचीत का सारांश तैयार करना शामिल है। आपको इन कानूनों के बारे में कुछ ज्ञान की आवश्यकता होगी क्योंकि ये नौकरियां जटिल हैं लेकिन उच्चतम भुगतान करती हैं।

फाइनेंशियल ट्रांसक्रिप्शन:

 फिर से सबसे अधिक भुगतान करने वाली ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों में, इसमें बैंकरों, वित्तीय विशेषज्ञों, अर्थशास्त्रियों और अन्य लोगों के बीच बातचीत का सारांश तैयार करना शामिल है। यह भी एक जटिल काम है। लेकिन बैंकिंग और वित्त के कुछ ज्ञान वाले शुरुआती उन्हें आसानी से ले सकते हैं।
15 Best Online Transcription Jobs for Beginners - Frugal Living ...
तकनीकी ट्रांसक्रिप्शन:

 जैसा कि शब्द का अर्थ है, आप इंजीनियरों, तकनीकी विशेषज्ञों और उनकी पसंद के बीच बातचीत या चर्चाओं का आदान-प्रदान करेंगे। कुछ तकनीकी पृष्ठभूमि वाला कोई भी व्यक्ति शुरुआती के रूप में तकनीकी अनुवाद कार्य कर सकता है।

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, ऑनलाइन ट्रांसफ़र करने में किसी भी पिछले अनुभव की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, यह मदद करता है यदि आपके पास इनमें से किसी भी क्षेत्र में कुछ पृष्ठभूमि है क्योंकि आप कुशलता से काम करने के लिए बेहतर स्थिति में हैं।

यह हमें महत्वपूर्ण प्रश्न पर लाता है: मुझे शुरुआती के रूप में ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरी लेने की क्या आवश्यकता है। वास्तव में ज्यादा नहीं। लेकिन एक नज़र डालते हैं।

ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों के लिए आवश्यकताएँ

शुरुआत के रूप में ऑनलाइन नौकरी लेने के लिए बहुत बुनियादी आवश्यकताएं हैं। यह तथ्य कि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, यह दर्शाता है कि आपके पास इनमें से अधिकांश आवश्यकताएं हैं।

संगणक, COMPUTER
विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन
पेपल एक बैंक खाते से जुड़ा हुआ है
हेडसेट या माइक्रोफोन
एक चिकित्सा, वित्तीय, कानूनी या तकनीकी शब्दकोश सिर्फ मामले में आप एक की जरूरत है
यदि आवश्यक हो तो प्रतिलेखन कंपनियों द्वारा पृष्ठभूमि की जांच के लिए उचित साख
एक बार जब आपके पास ये हो जाए, तो आप शुरुआती के लिए ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरी पाने के लिए इन 10 सर्वश्रेष्ठ स्थानों पर आवेदन कर सकते हैं।

शुरुआती के लिए ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान

शुरुआती लोगों के लिए ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों के लिए सर्वोत्तम स्थानों की यह क्यूरेट सूची वास्तव में नियोक्ताओं की एक सूची है जो आपको सबसे अधिक भुगतान करेगी। आवेदन करने से पहले इन वेबसाइटों पर नियम और शर्तों को ध्यान से पढ़ें।


TranscribeMe.com


TranscribeMe.com शुरुआती लोगों के लिए ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरी पाने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट है। वे कोई भी शामिल होने का शुल्क नहीं लेते हैं। और TranscribeMe.com $ 18 और $ 25 प्रति ऑडियो घंटे के बीच भुगतान करता है।

एक ऑडियो घंटे की गणना उन कई घंटों के आधार पर की जाती है, जो आप ट्रांसक्रिप्शन के लिए एकल ऑडियो रिकॉर्डिंग को सुनने में खर्च करते हैं। आप प्रति माह $ 2,200 तक कर सकते हैं जबकि सबसे कम वेतन $ 250 प्रति माह है।

How to earn online | MONEY HUNTERZ
यदि आपके पास कोई विशिष्ट कौशल नहीं है, तो Babbletype.com पर प्रयास करें। उनके पास बाजार अनुसंधान और अन्य कंपनियों द्वारा सर्वेक्षण के लिए क्षणिकाएं हैं। चूंकि ये सामान्य ऑडियोज़ हैं, इसलिए वे किसी भी शुरुआत के लिए ट्रांसक्रिप्ट के लिए आसान हैं।

आप कास्टिंगब्लॉग्स.कॉम के साथ एक ऑडियो प्रति घंटे के हिसाब से 8.5 सेंट के बीच बना सकते हैं। इस वेबसाइट पर पंजीकरण करना मुफ़्त है। कास्टिंगब्लॉइस.कॉम विदेशों में शुरुआती लोगों के आवेदन स्वीकार करता है जो ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरी लेना चाहते हैं।

आवेदन करने से पहले, बहुत ही सावधानी से अस्वीकृति के लिए उनकी नीतियों को पढ़ें। इससे आपको उनके उच्च मानकों को समझने में मदद मिलेगी।


आदर्श यदि आप एक विदेशी भाषा जानते हैं। क्योंकि आपको अनुवाद और अनुवाद करना होगा। यह वेबसाइट शुरुआती लोगों के लिए ऑनलाइन अनुवाद नौकरियां भी प्रदान करती है। आप प्रति माह $ 10,000 जितना कमा सकते हैं।


Rev.com शुरुआती के लिए तकनीकी ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों के लिए एक शानदार वेबसाइट है। वे प्रतिलेखन और कैप्शन के लिए बहुत अधिक वेतन प्रदान करते हैं। Rev.com आपके और मेरे जैसे फ्रीलांसरों से इसके ट्रांस्क्रिप्शन को आउटसोर्स करता है।

मतलब, कोई भी एक शुरुआत के रूप में, Rev.com पर प्रतिलेखन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकता है। Rev.com हर सप्ताह दो बार भुगतान करता है। और वे पिछले अनुभव की तलाश नहीं करते हैं। इसलिए, आप अपनी सेवाओं को तुरंत फ्रीलांस ट्रांसक्रिप्शनिस्ट नौकरियों के रूप में पेश करके शुरू कर सकते हैं।


फुलटाइम के साथ ही एक ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शनिस्ट नौकरियों के लिए अंशकालिक काम पर रखता है। आप यहां एक शुरुआत के रूप में आसानी से ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरी पा सकते हैं। फुलटाइम जॉब से बहुत सारे लाभ मिलते हैं।

30 Legit Filipino Work from Home Job Sites That Won't Scam You ...

आप एक शुरुआती के रूप में ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरी लेकर जीएमआर ट्रांसक्रिप्शन से प्रति माह 3,000 डॉलर तक आसानी से ले सकते हैं।

पंजीकरण करने के लिए, बस उनकी वेबसाइट पर जाएं और आवश्यक विवरण भरें। GMR ट्रांस्फ़ॉर्मर्स शुरुआती लोगों के लिए ऑडियो, वीडियो और टेक्स्ट ट्रांसक्रिप्शन जॉब्स प्रदान करता है।


जैसा कि नाम से पता चलता है, आपको ऑडियो फ़ाइलों को सुनना होगा और Speakwrite.com के साथ ट्रांस्लेशन बनाना होगा। और आप शुरुआती के लिए ऑनलाइन प्रतिलेखन नौकरियों के साथ इस वेबसाइट के माध्यम से प्रति माह $ 3,600 तक कर सकते हैं।

जहां आप वीडियो रिकॉर्डिंग देख सकते हैं और शुरुआत के रूप में ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन जॉब कर सकते हैं। ये वीडियो किसी भी श्रेणी के हो सकते हैं: चिकित्सा, तकनीकी, कानूनी या वित्तीय विवरण।


यदि आप लाइव ट्रांसक्रिप्शन कर सकते हैं, तो बहुत सारे पैसे हैं जो आप ट्रांसक्रिप्शन हब के माध्यम से बना सकते हैं। इस वेबसाइट में ऑफ़लाइन ट्रांसक्रिप्शन भी हैं जो आपको प्रति माह $ 3,000 तक बनाने की अनुमति देते हैं। हालांकि, लाइव ट्रांसक्रिप्शन के साथ, आप प्रति माह $ 5,500 के रूप में उच्च जा सकते हैं क्योंकि ये बहुत अधिक मांग में हैं।

इन वेबसाइटों के अलावा, आप इन वेबसाइटों पर ऑफ़लाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियां भी प्राप्त कर सकते हैं।

Work online at home - Matrix Education

Pay Scale for Online Transcription Jobs

ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरियों के लिए वेतनमान
आम तौर पर, प्रतिलेखन कंपनियां अलग-अलग नहीं होती हैं चाहे आप अनुभवी या नए या शुरुआती हों। वे आपको सफल और सटीक विवरणों के आधार पर भुगतान करेंगे।

मतलब, कोई भी गलत प्रतिलेखन स्वचालित रूप से आपको भुगतान के लिए अयोग्य घोषित कर देता है, हालांकि आप कुछ समय और संसाधन खर्च करेंगे।


शुरुआती के लिए ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन जॉब्स कितना भुगतान करते हैं? ऑडियो या वीडियो घंटे या एक दिन के दौरान आपके द्वारा पूरे किए गए टेक्स्ट टेम्प्लेट की मात्रा के आधार पर, आप प्रति माह $ 250 से $ 10,000 तक कुछ भी कमा सकते हैं।

ज्यादातर मामलों में भुगतान पेपाल के माध्यम से होता है। अक्सर, आपको अपनी आमदनी से PayPal फीस वहन करनी होगी।


CONCLUSION 

यदि आप एक ऑनलाइन ट्रांसक्रिप्शन नौकरी को शुरुआती के रूप में खोजने के बारे में गंभीर हैं, तो उपरोक्त कारकों पर विचार करें। और इनमें से किसी भी शीर्ष 10 वेबसाइटों पर लागू होते हैं जो ऐसी नौकरियां प्रदान करते हैं। हो सकता है कि आप इसे जल्द अमीर बना सकते हैं।






Comments

Popular posts from this blog

बस माल पैक करो और कंपनी को वापस कर दो और 60 हजार रुपए महीना कमाओ, bindi packing business

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका

3 ONLINE EARNING APP , NO CONDITION , NO INVESTMENT , ONLY EARNING , घर बैठे पैसा कमाने के लिए 3 सबसे बढ़िया APP .