घर बैठे करे मुल्तानी मिटटी के फेस पैक की पैकिंग हर महीना कमाए 90000 रूपये



घर बैठे करे मुल्तानी मिटटी के फेस पैक की पैकिंग हर महीना कमाए 90000  रूपये 

भारत की सभी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी दे रही है घर बैठे काम करने का मौका , जरूरत है तो बस थोड़ा दिमाक लगाने की 

कौन सी कंपनियों के साथ जुड़ना है , ( कौन सी कम्पनिया दे रही है कमाने का मौका ) :

AMAZON , FLIPKART , INDIAMART , 

कौन कर सकता है 

स्टूडेंट , HOUSE  wife  , लड़का , लड़की , महिला पुरुष , कोई भी इस काम को कर सकता है , 

योग्यता : अनपढ़ भी इस काम को अपने घर से शुरू कर सकता है , 

कितना पैसा मिलेगा : आपको हर एक किलो फेसपैक पर कम से कम 100 रूपये मिलेगा 

आप जितना मर्जी उतना पैक करके दे सकते है , और जितना मर्जी पैसा कमा सकते है ,
www.newsheadlinesplus.com fuller earth benefits
कंपनियों से जुड़ने के फायदे :

आपको घर बैठकर काम करने का मौका मिलेगा 
सिर्फ 500 रूपये के प्रोडक्ट से आपका बिज़नेस शुरू हो जाएगा 
आप हर महीने कम से कम 30000 तक कमाएंगे 
यह सारा काम करने में आपको सिर्फ 1 घंटा ही लगेगा , बाकि समय में आप अपना कुछ भी काम कर सकते है 
आप इसे अपनी जॉब के साथ साथ या पार्ट टाइम में भी कर सकते है 
महिलाओ ले लिए सबसे अच्छा मौका है काम करने का 

कंपनियों से जुड़ने के लिए जरूरी दस्तावेज :

आधार कार्ड 
पैन कार्ड 
GST  नंबर 
बैंक में खाता
मेल आईडी 

कैसे करना होगा : 
सबसे पहले आपको INDIAMART से या फिर अपनी लोकल मार्किट से मुल्तानी मिटटी ले लेनी है जो की 7 रूपये किलो तक में आ जाती है, 

BUYING PRICE : 


SELLING PRICE  



 इसके बाद आप इसको बारीक पीस लीजिए , अगर इसके पिसाई की बात करे तो मात्र ५ रूपये किलो के हिसाब से यह एक बहुत ही अच्छा पाउडर बन जाता है है , इसके बाद आप इसके बहुत ही अच्छी पैकिंग कीजिए जिसका खर्चा मात्र २० रूपये किलो से ज्यादा कभी नहीं आएगा , १ किलो हर्बल पाउडर तैयार करने में आपका कुल खर्चा आता है मात्र ३२ रूपये , और आपका यही एक किलो पाउडर अमेज़न पर , फ्लिपकार्ट पर ५०० रूपये किलो तक सेल होता है , 
लेकिन अगर आप इसे सबसे सस्ता बेचेंगे तो आपका पाउडर सबसे ज्यादा  सेल होगा , तो अगर आप इसे 200 रूपये किलो के हिसाब से भी बेचेंगे तोआपको हर एक किलो के पीछे 168  रूपये बचेंगे , 
ज्यादा से जयादा १८ रूपये आप टैक्स  लगा लीजिए तो भी आपको १५० रुपया किलो बचेंगे , 
आपको बता दूँ की जो लोग अभी ५०० रुपए किलो के हिसाब से मुल्तानी मिटटी पाउडर बेच रहे है उनकी भी हर रोज २० किलो तक पाउडर सेल हो रहा है लेकिन अगर आप उनसे आधे से भी कम दाम में बेचेंगे तो सोचिये आपका कितना सेल होगा , 
अगर आप सिर्फ २० किलो ही लगाए तो भी आपको ३००० रुपया रोज बचेगा साब कुछ खर्चा काटने के बाद , इस तरह आप हर महीने १००००० रुपया आराम से कमा पाएंगे , 


मुलतानी मिट्टी के फायदे
मुलतानी मिट्टी को प्राकृतिक फेस पैक और प्राकृतिक कंडीशनर कहा जाता है। त्‍वचा को निखारने, बालों की समस्‍याओं से निजात दिलाने के आलाव यह थकान भी दूर करती है। मुलतानी मिट्टी में कई प्रकार के मिनरल्‍स जैसे - मैग्‍नीसियम, क्‍वार्ट्ज, सिलिका, आयरन, कैल्सियम, कैल्‍साइट आदि पाये जाते हैं। बाजार में मिलने वाले विभिन्‍न प्रका के सौंदर्य उत्‍पादों में इसका प्रयोग किया जाता है। यह आसानी उपलब्‍ध है।

चेहरे को निखारें
चेहरे को निखारने के लिए मुलतानी मिट्टी से बने फेस पैक का प्रयोग कीजिए। मुलतानी मिट्टी, मलाई, शहद, बेसन, गुलाबजल को बराबर मात्रा में ले‍कर इसका पेस्ट बना लीजिए, इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद चेहरे को हल्‍के गुनगुने पानी से धो लें। चेहरा खिल उठेगा।

Here Is An Ultimate Guide To Get Healthy Glowing Skin
तैलीय त्‍वचा के लिए
तैलीय त्‍वचा में कील-मुहांसे होने की अधिक आशंका होती है। चेहरे में अधिक मात्रा में मौजूद तेल को सोखने के लिए मुलतानी मिट्टी का प्रयोग कीजिए। मुलतानी मिट्टी, गुलाबजल, चंदन पावडर बराबर मात्रा में लेकर पेस्‍ट बनाकर, इसे चेहरे पर लगायें। सूखने के बाद हल्‍के गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

कील मुहांसे होने पर
कील मुहांसे होने पर दो छोटे चम्मच पिसी हुई मुलतानी मिट्टी एक छोटा चम्मच नींबू का रस, एक छोटा चम्मच बेसन और थोड़ी सी हल्दी मिलाकर लेप बनाएं। इस लेप को नियमित चेहरे पर लगाने से मुंहासे दूर हो जायेंगे।

त्‍वचा का कालापन
त्‍वचा का कालापन दूर करने के लिए 2 चम्मच मुलतानी मिट्टी, 1 चम्मच सरसों का तेल, 1 चम्मच मलाई, 1 चम्मच बेसन व थोड़ी सी हल्दी लेकर पेस्‍ट बना लीजिए। इसे पेस्ट को नहाने से पहले पूरी त्वचा पर लगाने से त्वचा का कालापन दूर होता है।

झुर्रियां होने पर
झुर्रियों के लिए मुलतानी मिट्टी का प्रयोग कीजिए, 2 चम्मच मुलतानी मिट्टी, 5 बादाम की गिरि व 4 चम्मच खीरे का रस मिलाकर पेस्‍ट बना लीजिए। इस पेस्‍ट को सप्ताह में एक बार चेहरे पर लगाने से झुर्रियों की समस्‍या दूर होगी।

यह फेसपेक लगा लिया तो नहीं पड़ेगी ...

घने बालों के लिए
मुलतानी मिट्टी त्‍वचा के अलावा बालों की समस्‍या से भी निजात दिलाती है। 2 बड़े चम्मच मुलतानी मिट्टी, 1 बड़ा चम्मच दही, 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाकर बालों पर लगाएं। बालों पर लगाने के 20 मिनट बाद बालों को धो लें, नियमित इसका प्रयोग करने से आपके बाल काले, घने और मुलायम होंगे।

डैंड्रफ दूर करने के लिए
डैंड्रफ बालों की बड़ी समस्‍या है, अगर इसका समय पर उपचार न किया जाये तो बाल झड़ने लगते हैं। चार चम्‍मच मुलतानी मिट्टी और दो-दो चम्‍मच नींबू का रस और शहद लेकर एक पेस्‍ट बना लीजिए। नहाने से 20 मिनट पहले इस पेस्‍ट को बालों पर लगाने से कुछ सप्‍ताह बाद डैंड्रफ की समस्‍या से निजात मिल जाती है।

दोमुहें बाल होने पर
अगर बालों की सही तरह से देखभाल न की जाये तो वे दोमुंहे हो जाते हैं। मुलतानी मिट्टी को प्राकृतिक शैंपू और कंडीशनर कहा जाता है। दोमुहें बाल होने पर बालों में मुलतानी मिट्टी लगाने से यह समस्‍या दूर होती है और आपके बाल घने और मुलायम भी होते हैं।

बालों की अन्‍य समस्‍या
अगर आप अपने मोटे और घुंघराले बालों से परेशान हैं तो मुलतानी मिट्टी का प्रयोग कीजिए। एक कप मुलतानी मिट्टी, चार चम्‍मच चावल का पानी, एक अंडे का सफेद भाग और एक कप पानी लेकर पेस्‍ट बनायें। रात में सोने से पहले बालों में तेल लगायें और सुबह उठकर बालों में यह पेस्‍ट लगायें, कुछ ही दिनों में आपके बाल सीधे हो जायेंगे।

थकान मिटाये
भागदौड़ के कारण थकान होना एक सामान्‍य बात है। थकान दूर करने के लिए मुलतानी मिट्टी में पानी डालकर पेस्‍ट बनाकर थकान वाली जगह पर लगाइये, सूखने के बाद हल्‍के गरम पानी से इसे धो लें, इससे थकान दूर होती है।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका