work from home ,garlic essential oil business, health benefits and uses in hindi

 

नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे एक और essential oil के बारे में जिसका बिज़नेस करके आप बड़े आराम से हर महीने 2 लाख रूपये कमा सकते हो वो भी सिर्फ 10 किलो essential oil को बेचकर ,

work from home , work from home tips , work from home jobs , Garlic essential oil

 

 GARLIC ESSENTIAL OIL 


  



लहसुन, जिसे वैज्ञानिक रूप से एलियम सैटवियम के रूप में जाना जाता है, प्याज परिवार का एक पौधा है और दुनिया भर में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली सामग्री में से एक है। ज्यादातर उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में पहचाने जाते हैं, लहसुन दोनों अपने विशिष्ट तीखे स्वाद के साथ-साथ स्वास्थ्य और औषधीय लाभों की एक विस्तृत विविधता के लिए जाना जाता है। डीके पब्लिशिंग हाउस की पुस्तक हीलिंग फूड्स के अनुसार, लहसुन के सबसे लाभकारी घटकों में से दो एलिसिन और डायली सल्फाइड हैं, जो सल्फ्यूरस यौगिक हैं जो प्रकृति में जीवाणुरोधी और एंटिफंगल हैं। पुस्तक में आगे लिखा है, "लहसुन को सार्वभौमिक रूप से अपने स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले लाभों के लिए पहचाना जाता है: संचार और पाचन प्रणालियों को सहायता करना, प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देना, रक्तचाप को कम करना और हृदय रोग से लड़ना यह सब लहसुन के मुख्य गुण है यहां तक ​​कि विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है।" लहसुन का सेवन कई रूपों में किया जा सकता है या यहां तक ​​कि तेल में भी बनाया जा सकता है। लहसुन का तेल ( garlic essential oil young living ) रक्तचाप और उच्च कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करके हृदय रोगों के जोखिम को कम करने में साबित हुआ है। 

निचे लहसुन के Essential oil ( garlic essential oil young living ) कुछ मुख्य गुण दिए गए है ,  -

 

यहाँ 9 अद्भुत तरीके हैं जिनसे आप लहसुन के तेल को उपयोग में ला सकते हैं -

 

 

 1.Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) मुँहासे का इलाज करता है


   

लहसुन का तेल मुंहासों के इलाज के लिए एक बेहतरीन उपाय के रूप में काम कर सकता है। लहसुन में सेलेनियम, एलिसिन, विटामिन सी, तांबा और जस्ता होता है, ये सभी आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकते हैं। जिंक में विशेष रूप से सीबम उत्पादन को नियंत्रित करने की क्षमता है, जो मुँहासे के लिए एक प्रमुख योगदानकर्ता है। लहसुन के विरोधी भड़काऊ गुण त्वचा को आराम देते हैं। बस एक मिट्टी के पैक में लहसुन के तेल की कुछ बूंदों को मिलाएं। अपने चेहरे पर चिकनी पेस्ट लागू करें। इसे 10 मिनट के लिए आराम दें और इसे ठंडे पानी से धो लें।

 

2. Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) इम्यूनिटी बूस्टर


   

हीलिंग फूड्स की पुस्तक के अनुसार, लहसुन का तेल प्रकृति में एंटीबायोटिक है और इसका उपयोग सर्दी और खांसी के इलाज के लिए किया जा सकता है। भारत में विशेष रूप से, लहसुन का तेल , Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) लंबे समय से संक्रमण और बुखार के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। विटामिन सी, बी 1, और बी 6, एलिसिन, लोहा, और फॉस्फोरस जैसे प्रतिरक्षा-बढ़ाने वाले पोषक तत्वों में समृद्ध, समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए लहसुन का तेल एक बढ़िया उपाय है। अनुशंसित खुराक के अनुसार घर पर बने लहसुन के तेल या लहसुन के तेल के कैप्सूल रखें और अपने लिए चमत्कार देखें।

 

3. Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) कान के संक्रमण से राहत देता है


    

कान के संक्रमण के लिए लहसुन का तेल, Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) एक और पारंपरिक उपाय है जो आपकी माताओं और दादी के लिए होगा। और उनके पास इसका एक अच्छा कारण भी है। मजबूत जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक गुण बैक्टीरिया के संक्रमण से लड़ते हैं, जबकि गंदा संक्रमण के कारण होने वाले दर्द को कम करते हैं। लहसुन के तेल की कुछ बूंदें जैतून या सरसों के तेल की कुछ बूंदों के साथ मिलाएं और इसे कम गर्मी पर गर्म करें। इसे ठंडा होने दें, और शंकु को एक छोटी बोतल में जमा करें। ध्यान से अपने कपास को तेल में डुबोकर, बस थोड़ा सा, या आप कपास की गेंद पर कुछ बूंदें भी छिड़क सकते हैं और इसे कुछ समय के लिए अपने कानों के अंदर रख सकते हैं। अगर दर्द बना रहता है, या संक्रमण बिगड़ रहा है, तो तुरंत कॉटन बहार निकालें।

 

4. Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) प्राकृतिक मच्छर भागने का सामान 


 

अपने घर के आसपास मच्छरों के फेड? अधिकांश बाजार-आधारित रिपेलेंट्स अपने काम को कुशलतापूर्वक करने में विफल रहते हैं, यही वजह है कि अपने घर-आधारित प्राकृतिक मच्छरों से बचाने वाली क्रीम बनाने के लिए सबसे अच्छा है। आपको लहसुन के तेल , Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) की कुछ बूंदों और एक कपास पैड की आवश्यकता है। अपनी त्वचा पर रुई के फाहे को रगड़ें और अपने खून के बाद मच्छरों के डर के बिना मुक्त होकर चलें। गंध के कारण खाड़ी में मच्छरों को रखने के लिए लहसुन का तेल बहुत अच्छा काम करता है। मच्छरों को भगाने के लिए आप इसका छिड़काव भी कर सकते हैं। किसी भी एलर्जी की प्रतिक्रिया से बचने के लिए आपकी त्वचा पर पैच परीक्षण की सिफारिश की जाती है।

 

5. Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) दांत दर्द से राहत दिलाता है


    

दांत काफी गंदे हो सकते हैं। आप कुछ भी नहीं खा सकते हैं या यहां तक ​​कि शांति से बैठे दर्द के कारण शांति से बैठ सकते हैं जो दूर होने से इनकार करते हैं। यहां फिर से लहसुन का तेल , Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) मदद कर सकता है। सक्रिय यौगिक एलिसिन दांतों के दर्द और सूजन को कम करने में मदद करता है और साथ ही बैक्टीरिया की गतिविधि से भी दांतों की सड़न को रोकता है। एक कपास की गेंद पर लहसुन के तेल की कुछ बूँदें छिड़कें, और इसे प्रभावित टोट क्षेत्र में लगभग 15-20 मिनट तक दबाएं। इससे आपका दर्द तुरंत कम हो जाता है।

 

6. Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) बालों के झड़ने को रोकता है


सल्फर, विटामिन , विटामिन सी, विटामिन बी 6 और विटामिन बी 1 से भरपूर, लहसुन का तेल Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) केवल बालों के झड़ने और क्षति को रोक सकता है, बल्कि बालों की जड़ों और रोम को मजबूत करता है, जिससे बालों की तेजी से वृद्धि होती है। लहसुन के तेल के साथ अपने बालों और खोपड़ी के नियमित तेल लगाना खोपड़ी क्षेत्र में रक्त परिसंचरण में सुधार कर सकता है, बालों के स्वास्थ्य को और अधिक बढ़ा सकता है और बालों के टूटने और नुकसान को रोक सकता है। सर्वोत्तम परिणाम के लिए, अपने बालों और खोपड़ी पर लहसुन के तेल से मालिश करें और इसे रात भर लगा रहने दें। अगले दिन इसे हल्के शैम्पू और पानी से कुल्ला।

 

7. Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) डैंड्रफ का इलाज करता है

 

डैंड्रफ और कुछ नहीं बल्कि आपके स्कैल्प के नीचे की उच्च सूजन के कारण आपके स्कैल्प के सूखे गुच्छे हैं। अपने उच्च विरोधी भड़काऊ गुणों और सल्फर के साथ लहसुन का तेल त्वचा को शांत करने में मदद करता है, और रूसी के कारण होने वाली खुजली को रोकता है। लहसुन के तेल , Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) से अपने स्कैल्प की अच्छी तरह से मालिश करें। इसे रात भर छोड़ दें और अगले दिन इसे ठंडे पानी से धो लें और शैम्पू करें।

 

8. Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) खुजली वाली त्वचा की बीमारियों का इलाज करता है

त्वचा की बीमारियों की एक भीड़ का इलाज करने के लिए लहसुन का तेल, Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) त्वचा पर लगाया जा सकता है। इसके उच्च एंटी-फंगल गुणों के कारण, फंगल संक्रमण, मौसा और कॉर्न्स को खाड़ी में रखा जा सकता है। दाद और एथलीट फुट जैसे फंगल संक्रमण का इलाज भी लहसुन के तेल, Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) से किया जा सकता है। संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए अपने पैरों को गर्म पानी के स्नान और कुचल लहसुन में भिगोएँ। इसके उच्च विरोधी भड़काऊ गुणों के लिए, यह आपकी त्वचा पर खुजली सोरायसिस के प्रकोप से भी छुटकारा दिला सकता है। सोरायसिस एक ऐसी स्थिति है जिसमें त्वचा की कोशिकाएं संयोजित होती हैं और त्वचा पर तराजू और खुजली, शुष्क पैच बनाती हैं। बस प्रभावित क्षेत्रों पर थोड़ा लहसुन का तेल रगड़ें और रगड़ें और अपने लिए परिणाम देखें

 

9. Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) गार्डन कीटों के लिए प्राकृतिक कीटनाशक


    

बागवानी के शौकीन? अपने प्यारे पौधों को लहसुन के तेल , Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) की मदद से पेसकी के बगीचे के कीटों से बचाएं। बगीचे के कीट लहसुन की गंध को बर्दाश्त नहीं कर सकते। लहसुन के तेल,Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) पानी, तरल साबुन और खनिज तेल के संयोजन से एक घर-निर्मित, सभी प्राकृतिक कीटनाशक बनाने की कोशिश करें। अपने पौधों पर कुछ शंकुवृक्ष स्प्रे करें जिससे कि वे क्रिटर्स को बे पर रख सकें। अपने कीटनाशक का उपयोग करना हमेशा अच्छा होता है ताकि आप स्वस्थ पौधे उगाएं। सुनिश्चित करें कि आप हर दिन घर पर बने कीटनाशक का उपयोग करें।

 

एक तेल Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) और इतने सारे फायदे! अतुल्य, है ना? आज घर पर कुछ लहसुन का तेल बनाएं और उसके लाभों को प्राप्त करें। 

कैसे बनाये लहसुन का तेल,

 how to  prepare Garlic essential oil ( garlic essential oil young living ) at  home :

 

1

आपको लहसुन की 1 लौंग, और 1 / 4th कप जैतून के तेल की आवश्यकता होगी। लहसुन की लौंग छीलें और इसे पिघलाएं। एक मध्यम पैन में कीमा बनाया हुआ लहसुन को स्थानांतरित करें और तेल जोड़ें। तेल को स्टोव पर थोड़ा गर्म करें। सुनिश्चित करें कि आप तेल को ज़्यादा गरम नहीं करते हैं, अन्यथा आप इसे जला देंगे। एक ढक्कन के साथ एक छोटे कंटेनर में तेल इकट्ठा करें। तेल और लहसुन को रात भर लगा रहने दें।

 

GARLIC  ESSENTIAL OIL BUSINESS A SERIES OF WORK FROM HOME AND WORK FROM HOME TIPS OR WORK FROM HOME JOBS

 दोस्तों essential oils का बिज़नेस एक ऐसा business है जो बड़े आराम से काम लगत में घर से ( work from home , work from home jobs ) शुरू किया जा सकता है , essential oils में सम्बन्धित प्रोडक्ट , सामान जिससे essential oil निकला गया है उसके maximum , यानि सभी गुण पाए जाते है , हर एक प्रोडक्ट , पदार्थ का essential oil उस पदार्थ से कहि ज्यादा महंगा होता है , क्योकि यह बहुत ज्यादा पदार्थ में से 1  किलो प्राप्त आता है , या यूँ कहिये की ज्यादातर पदार्थो में 5 से 10  kg और उससे ज्यादा पदार्थो की डिस्टिलेशन विधि द्वारा और भी कई विधि द्वारा यह essential oil प्राप्त किये जाते है ,

 

आज हम जिस essential oil की बात कर रहे है वो भी काफी महंगा है लेकिन आप घबराइए मत हम आपको हमेशा की  तरह वो रास्ता बताएंगे जिसके अनुसार आप इस बिज़नेस को बहुत कम पैसे में घर से  ( work from home )शुरू कर सकते है और बड़े आराम से हर महीने सिर्फ 10 किलो essential oil बेचकर आप 2 लाख रूपये कमा सकते है ,

 

 दोस्तों हम बात कर रहे है लहसुन,GARLIC essential oil ( a series of work from home , work from home jobs , and work from home tips )  के बारे में इस पोस्ट में हम आपको दिखाएंगे की कहा से आप इस essential oil  को 1100 से लेकर 5000  रूपये में खरीद सकते हो , और इसी पोस्ट में आपको दिखाएंगे की कहा पर और कैसे आप इसी essential oil को 50 हज़ार रूपये किलो तक बेच सकते हो ,

 

Garlic Essential Oil बिज़नेस को करने के लिए जरूरी दस्तावेज और लाइसेंस

 

 GST नंबर

 

FOOD लाइसेंस ( FSSAI लाइसेंस )

 TRADEMARK

दोनों को बनवाने में ज्यादा से ज्यादा 10  हज़ार रुए का खर्चा और 20 से 25 दिन का समय लगेगा ,

 

 

 

Garlic Essential Oil बिज़नेस को करने के लिए जरूरी सामान : ( work from home, work from home jobs )

 

5 ml , 10ml की कांच की बोतले या शीशी जिनमे आपको essential oil पैक करना है ,

 

सिल्वर पेपर को सीलिंग करने वाली मशीन जिसे आप शीशी को शील करेंगे

 

आपके नाम और आपके ब्रांड नाम के स्टीकर जिस पर आपका ब्रांड नाम , फ़ूड लाइसेंस नंबर , gst  नंबर आदि डिटेल्स प्रिंट हुयी हो ,

 

और वजन करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक्स weight  मशीन ( तराजू ) 

 

कहा से ख़रीदे लहसुन,GARLIC essential oil  :

 

दोस्तों किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने के लिए आप सबसे पहले अपने लोकल मार्किट में संपर्क करे अगर आपको यदि कोई चीज़ नहीं मिलती तो आप indiamart  पर सर्च करे , हाँ अपने लोकल मार्किट में जाने से पहले एक बार indiamart की वेबसाइट से रेट या दाम का आईडिया जरूर लेकर जाए , मतलब खरीदने से पहले दोनों जगह के दाम आपको पता होना चाहिए ,

 

अब हम आपको निचे indiamart की वेबसाइट के कुछ स्क्रीनशॉट दे रहे है यह पर आप contact करके यह से essential Oil खरीद सकते है ,

 

 BUY लहसुन, GARLIC essential oil और  at 1100-4500 / liter from IndiaMART

work from home , work from home tips , garlic essential oil , low competition high profit business


Garlic essential oil business a series of work from home, work from home jobs and work from home tips ,

तो देखा आपने की कहा से आप लहसुन, GARLIC essential oil   सस्ते में खरीद सकते है ,

 

 

कहा पर बेचे लहसुन, GARLIC essential oil 50 हज़ार रूपये किलो :

 

दोस्तों निचे हमने आपको आपको अमेज़न और फ्लिपकार्ट के स्क्रीनशॉट दिए है , यह आप देख  सकते है की यह पर लहसुन,GARLIC essential oil 50000 रूपये का एक किलो बिक रहा है ,

 

garlic essential oil price , work from home , low investment business

Garlic essential oil a series of work from home , work from home jobs, and work from home tips

 

 

 ऐसे ही आप भी अपने लहसुन,GARLIC essential oil  को AMAZON , FLIPKART , SNAPDEAL , JIOMART , PAYTM MALL , आदि बड़ी बड़ी कपनियों पर फ्री में रजिस्टर करके बेच सकते है ,

 

 

 

कितना होगा मुनाफा :

 

हम यह पर आपको ज्यादा ज्यादा से ज्यादा खर्चा और ज्यादा से ज्यादा रेट पर अगर आप सेल करते है तो आपको कितना मुनाफा होगा वो बता रहे है ,

 

आपका एक किलो लहसुन,GARLIC essential oil  आएगा 3000 रूपये किलो

 

इसकी 5ml और 10 ml की पैकिंग करने में और इसे तैयारकरने में मैक्सिमम , ज्यादा से ज्यादा खर्चा आएगा 2000 रूपये,

 

आपका टोटल खर्चा हुआ 5000  रूपये किलो ,

 

अगर आप इसे मार्किट के सबसे ज्यादा दाम पर बेचते है तो आपको हर एक किलो पर

 

50000 - 5000 = 45000 रूपये बचेगा

 

अगर आप इसे मार्किट के बाकि प्रोडक्ट की तरह बेचते है तो भी आपको एक किलो पर

 

25000 - 5000 = 20000 रुपया बचेगा

 

अगर आप इसे सबसे सस्ता यानि 15000 रूपये किलो भी बेचते है तो भी आप एक किलो पर

15000 - 5000 = 10000 रुपया बचेगा

ऊपर हमने आपको 6 बड़ी कंपनियों के नाम बताये है जिनकी पहुच पुरे भारत में है , अगर इन सभी कंपनियों से आपको हर महीने 2,2 किलो का ऑर्डर भी आता है और आप मार्किट में सबसे सस्ता बेचते है तो भी आप 12 किलो garlic essential oil बेचेंगे जिसका आपको 1 लाख 20 हज़ार (120000 ) की बचत होगी ,

 

और अगर आप मार्किट रेट से सेल कर पाते है तो आपको सिर्फ 10 किलो garlic  essential  oil बेचने पर 4  लाख 50  हज़ार ( 450000 ) की बचत होगी


follow us :



 

TAGS :

 

work from home

 work from home jobs

 work from home tips

 garlic essential oil doterra

 food-grade garlic essential oil

 Garlic essential oil ( garlic essential oil young living )

 Garlic essential oil ( garlic essential oil young living )

 Garlic essential oil ( garlic essential oil young living )

 Garlic essential oil ( garlic essential oil young living )

 How do you make garlic essential oil?

 What is garlic oil good for?

 How much garlic oil should I take?

 Does garlic contain oil?

 work from home

 work from home jobs

 work from home tips

 The Chemical Compositions of the Volatile Oils of Garlic essential oil young living

 Ryaal Garlic 100% Pure, Best Therapeutic Grade Garlic Essential Oil young living

 4 Great Benefits and Uses of Garlic Essential Oil young living

 how to make garlic essential oil, garlic essential oil benefits

 garlic essential oil price, garlic essential oil internally, garlic essential oil for hair

 garlic essential oil composition, garlic essential oil extraction

 

garlic essential oil now , Are Young Living Essential Oils edible? What essential oil is good for sanitizing? What are the benefits of Young Living Essential Oils? What is the difference between regular and vitality essential oils? mugwort essential oil young living, agarwood essential oil young living, vitality essential oils young living, 

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका