Work From Home , Low Investment Business , बिना कोई पैसा लगाए शुरू करें ये 5 बड़े बिजनेस, हर महीने होगी अच्‍छी कमाई

 बिना कोई पैसा लगाए शुरू करें ये 5 बड़े बिजनेस, हर महीने होगी अच्‍छी कमाई


1;ब्‍लॉग से कमाई



अगर आप में Writer बनने का गुण हैं तो आप ब्लॉगिंग डिजिटल युग में ब्लॉगिंग से भी पैसे कमा सकते हैं. लिखने की स्किल है तो उठाइए Laptop और शुरुआत करिए. अगर आप बड़े स्तर पर ब्लॉगिंग शुरू करते हैं तो खुद की वेबसाइट भी बनवा सकते हैं


2;Youtube channel



Youtube चैनल से आज बड़े क्‍या बच्‍चे तक करोड़ों रुपए की कमाई कर रहे हैं. ऐसा ही एक बच्‍चा है- रेयान जिसकी कमाई (Ryan Kaji Income) सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. उसकी कमाई करोड़ों रुपयों में है. Forbes List में Youtube के जरिए इस बच्‍चे ने सबसे ज्यादा कमाई की है. इस लिस्ट में 200 करोड़ की कमाई इस 9 साल के बच्चे रेयान ने की है. रेयान यू-ट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड करता है और करोड़ों रुपये कमाता है. Youtube पर वीडियो बनाकर अच्छे-खासे पैसे कमाए जा सकते हैं. बस आप क्रिएटिव होने चाहिए. भारत में हजारों ऐसे चैनल हैं, जो घर बैठे अच्छा पैसा कमा रहे हैं.


3;Online Classes



अगर आप अच्‍छे स्‍कॉलर हैं तो ऑनलाइन कोर्स (Start Your Online Classes) शुरू कर सकते हैं. बैंक, SSC से लेकर सिविल सर्विस की तैयारी ऑनलाइन भी हो रही है. कई सारे प्लेटफॉर्म ऐसे हैं जो सिर्फ ऑनलाइन कोर्स से कई करोड़ का टर्नओवर बना रहे हैं. इसे शुरू करने में भी खास लागत नहीं आएगी.


4;Ghost writing


अगर आप में लिखने या ट्रांसलेशन की क्षमता है तो आप घोस्ट राइटिंग (Ghost writing) कर सकते हैं. ये ऐसे राइटर हैं जिन्हें कुछ लिखने के लिए काम दिया जाता है, लेकिन उन्हें काम करने का नाम नहीं मिलता. यह फ्रीलांस राइटिंग (Freelance Writer) के जैसे ही है. इसमें भी अच्छे पैसे मिलते हैं


5;Advertisement बनाना



एडवरटाइज़िंग कैंपेन डेवलपर यह पूरी तरह से ऑनलाइन बिजनेस है. इसके लिए आपको ट्रेनिंग की जरूरत होगी और फिर एक वेबसाइट बनाकर अपना काम शुरू किया जा सकता है. Google करने पर आपको कई ऐसी वेबसाइट मिल जाएंगी जो इसे सिखाने का कोर्स कराती हैं. ये कोर्स 21 दिन से लेकर 3 महीने तक के होते हैं. इसके बाद आप Digital Promotion से जुड़ सकते हैं.


follow us :



Comments

Popular posts from this blog

बस माल पैक करो और कंपनी को वापस कर दो और 60 हजार रुपए महीना कमाओ, bindi packing business

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका

3 ONLINE EARNING APP , NO CONDITION , NO INVESTMENT , ONLY EARNING , घर बैठे पैसा कमाने के लिए 3 सबसे बढ़िया APP .