750 BITCOIN चुरा लिए गए , BITCOIN वाली MLM और HIGH RETURN देने वाली कंपनियों के चक्कर में बर्बाद हो जाओगे ,








 कथित तौर पर रूस में फिनिको पोंजी योजना द्वारा नियंत्रित वॉलेट से बड़ी मात्रा में क्रिप्टोकरेंसी निकाल ली गई है। वॉलेट के अज्ञात ऑपरेटरों ने इस महीने $48 मिलियन मूल्य के COIN TRANSFER किए हैं। डिजिटल मुद्रा को छोटी  छोटी मात्रा में विभाजित किया गया और अलग अलग ADDRESS पर जमा किया गया।


क्रिप्टो पिरामिड फिनिको वॉलेट से 750 बिटकॉइन  निकला गया

फोर्कलॉग की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिप्टो पोंजी स्कीम फिनिको द्वारा इस्तेमाल किए गए एक वॉलेट से कुल 750 बीटीसी, जिसकी कीमत लगभग 48 मिलियन डॉलर थी, को WITHDRAW किया गया है। 


पैसा शुरू में एक ही पते पर ले जाया गया था और बाद में क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज हुओबी में दूसरे वॉलेट में भेज दिया गया था, ब्लॉकचैन विश्लेषण प्लेटफॉर्म क्रिस्टल ब्लॉकचैन शो से डेटा उद्धृत किया गया था। क्रिप्टो फंड को तब छोटी मात्रा में विभाजित किया गया था और अन्य ADDRESS, पर TRANSFER कर दिया गया था।


अलीस्टारोव ने आरोप लगाया कि इन लेनदेन का आदेश फिनिको के तीन उच्च-रैंकिंग सदस्यों द्वारा दिया गया था । पिरामिड के संस्थापक किरिल डोरोनिन के करीबी सहयोगी, ज़िग्मंट ज़िगमुंटोविच, मराट सबिरोव और एडवर्ड सबिरोव रूसी हिरासत से बचने के लिए संघ छोड़ने में कामयाब रहे क्योंकि इस गर्मी में क्रिप्टो निवेश योजना गिर गई, । सितंबर में, तातारस्तान में एक उच्च न्यायालय ने उनके अंतरराष्ट्रीय गिरफ्तारी वारंट की पुष्टि की।


रूसी व्लॉगर ने टिप्पणी की कि फ़िनिको के सह-संस्थापकों ने उद्देश्य से कई लेनदेन में धन हस्तांतरित किया। "उन्हें अब तक बंद क्यों नहीं किया गया, यह स्पष्ट नहीं है, क्योंकि उन्हें लंबे समय से एक घोटाले के रूप में चिह्नित किया गया है। एक बात स्पष्ट है - इस समय पैसा निकाला जा रहा है,"।



रूस में अधिकारी वर्तमान में फिनिको के मामले में सभी तथ्यों को स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं, एक प्रेत इकाई जिसने खुद को "स्वचालित लाभ सृजन प्रणाली" के रूप में विज्ञापन करके और असाधारण रूप से उच्च रिटर्न का वादा करके सैकड़ों हजारों निवेशकों को आकर्षित किया। बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी के कारण, संघीय आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने जांच को अपने हाथ में ले लिया।


अक्टूबर की शुरुआत में, किरिल डोरोनिन, अतीत में अन्य पोंजी योजनाओं से जुड़े एक इंस्टाग्राम प्रभावकार, फिनिको के दो उपाध्यक्ष, इल्गिज़ शाकिरोव और दीना गबदुल्लीना, साथ ही लिलिया नुरिवा, जो तथाकथित "10 वें स्टार" के पद तक पहुंचे। ”, राजधानी मास्को में स्थानांतरित कर दिया गया।


1990 के दशक में कुख्यात MMM के बाद से Finiko यकीनन रूस की सबसे बड़ी वित्तीय पिरामिड योजना है। जबकि घोटाले में आधिकारिक रूप से पंजीकृत नुकसान 1 बिलियन रूबल (लगभग $14 मिलियन) तक पहुंच गया है, स्वतंत्र अनुमान बताते हैं कि कुल $4 बिलियन से अधिक होने की संभावना है।


ब्लॉकचैन फोरेंसिक फर्म चैनालिसिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, पोंजी योजना को दिसंबर 2019 और अगस्त 2021 के बीच निवेशकों से 800,000 अलग-अलग जमा में $ 1.5 बिलियन से अधिक बिटकॉइन प्राप्त हुए। इसके पीड़ितों में रूस, यूक्रेन और अन्य पूर्व-सोवियत देशों के नागरिक हैं, कई यूरोपीय संघ के सदस्य राज्य, और यू.एस से शामिल थे , 


750 BITCOIN चुरा लिए गए , BITCOIN वाली MLM और HIGH RETURN देने वाली कंपनियों के चक्कर में बर्बाद हो जाओगे , 

Comments

Popular posts from this blog

3 ONLINE EARNING APP , NO CONDITION , NO INVESTMENT , ONLY EARNING , घर बैठे पैसा कमाने के लिए 3 सबसे बढ़िया APP .

ये CRYPTO होंगी INDIA में BAN -list of private cryptocurrency in india - LIST OF PRIVATE CRYPTO CURRENCY , GOVT BANNED PRIVATE CRYPTO CURRENCY

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका