ALL ABOUT INSURANCE, ARTICLE ON ALL TYPE OF INSURANCE

इस तरह आप अपने ऑटो बीमा प्रीमियम को कम कर सकते हैं

Insurance clauses decoded

निस्संदेह, आपकी कार के लिए सुरक्षा प्राप्त करने के लिए ऑटो बीमा लाया जाता है। यह आपकी कार के दुर्घटनाग्रस्त होने पर आपको भारी खर्च करने से बचाता है। हालाँकि यह सुविधा मुफ्त उपलब्ध नहीं है। बेशक, आपको इसके लिए कार बीमा प्रीमियम का भुगतान करना होगा हालांकि, कुछ और भी है जो आपको अपनी कार के साथ कुछ अनहोनी होने पर नुकसान के लिए अपनी बीमा कंपनी को भुगतान करने की आवश्यकता है।


इस तरह आप अपने ऑटो बीमा प्रीमियम को कम कर सकते हैं
एक परिपक्वता मूल्य की अनुपस्थिति एक टर्म प्लान खरीदने वाले व्यक्तियों के लिए एक बड़ी बाधा है। यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि कई वर्षों से, भारत ने केवल बीमा से जुड़े बीमा उत्पादों को बीमा खरीदारों को बेचा जा रहा है। बीमा पॉलिसी से परिपक्वता लाभ प्राप्त करने की संस्कृति इतनी गहरी है कि अधिकांश लोगों को यह विश्वास करना कठिन लगता है कि यदि आप दिए गए कार्यकाल में जीवित रहते हैं, तो आपकी बीमा योजना आपको Return नहीं लाएगी।
Trinidad and Tobago Insurance Market Analysis, Market Forecast ...
आपको एक बीमा खरीदार के रूप में अधिकार पता है
हम अक्सर खुद से पूछते हैं कि क्या बीमा पॉलिसी खरीदना वास्तव में महत्वपूर्ण है? यदि हम किसी प्रकार की बीमा पॉलिसी नहीं खरीदते हैं तो हम क्या खोने के लिए खड़े हैं? बीमा कवर खरीदने से, व्यक्ति न केवल आर्थिक रूप से अप्रत्याशित परिस्थितियों से अपने परिवार की रक्षा कर सकता है, बल्कि यह भी सुनिश्चित कर सकता है कि परिवार के लक्ष्य से समझौता नहीं किया जाता है और जीवन चलता है।

सबसे अच्छी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी का चयन कैसे करें
अच्छी खबर यह है कि स्वास्थ्य बीमा की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ रही है। ICICI लोम्बार्ड सर्वेक्षण के अधिकांश उत्तरदाताओं ने कहा कि उन्हें स्वास्थ्य बीमा की आवश्यकता के बारे में पता था। लेकिन बीमा कंपनियों का कहना है कि पहले कुछ मिथकों को तोड़ दिया जाना चाहिए
Insurance, Smart Information Systems and Ethics | Sherpa Project
क्या आपका कवर काफी बड़ा है?
जब एगॉन रेलिगेयर लाइफ इंश्योरेंस ने 2008 में भारत में परिचालन शुरू किया, तो इसका विपणन अभियान भारत में कम बीमा की समस्या पर केंद्रित था। पिछले सात वर्षों में, शुद्ध सुरक्षा शब्द योजनाएं अधिक लोकप्रिय हो गई हैं, लेकिन बड़ी संख्या में भारतीय अभी भी KILB (kam बीमा Lene ki Bimaari) से पीड़ित हैं।

सही स्वास्थ्य बीमा प्राप्त करें
सहस्राब्दी का एक अच्छा प्रतिशत अच्छे स्वास्थ्य और पर्याप्त चिकित्सा कवर के लाभों के बारे में जानते हैं, लेकिन एक बड़ा प्रतिशत अभी भी कर बचत साधन के रूप में स्वास्थ्य बीमा को देखता है। 25-35 वर्ष के आयु वर्ग के 1,400 युवाओं के हालिया आईसीआईसीआई लोम्बार्ड सर्वेक्षण में 75% उत्तरदाताओं का कहना था कि उनके पास स्वास्थ्य बीमा था। लेकिन 46% खरीदारों ने कहा कि हेल्थ इंश्योरेंस प्रीमियम पर टैक्स में कटौती की वजह से उन्हें हेल्थ कवर खरीदना पड़ा।


आपके लिए सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियाँ
आप स्वास्थ्य बीमा योजना कैसे खरीदते हैं? यदि आप अपने एजेंट को बेचने वाली योजना के साथ बस जाते हैं या यह जानकर खुश होते हैं कि आपने सबसे सस्ती योजना खरीदी है, तो आपके लिए स्टोर में अनलिमिटेड और बहुत कुछ सीखने को मिला है। एक स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी कई विशेषताओं और कैविटीज़ में पैक होती है। आपको एक तैयार तुलना देने के लिए, हमने मिंट मेडिक्लेम रेटिंग्स (MMR) तैयार की, जिसे SecureNow Insurance Broker Pvt। लिमिटेड कार्यप्रणाली के साथ पूरी रेटिंग यहां देखी जा सकती है: http://www.livemint.com/mintmediratings


बीमा को अभी भी आवश्यकता के बजाय एक व्यय माना जाता है
सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, लोगों को बीमा उत्पादों के महत्व के बारे में पता होना चाहिए। दुर्भाग्य से भारत में, वित्तीय स्थिरता को सुरक्षित करने के लिए बीमा को एक आवश्यकता के बजाय एक व्यय के रूप में माना जाता है। लेकिन पर्याप्त बीमा कवर आपको संकट की स्थिति से होने वाले वित्तीय नुकसान से बचा सकता है।



पेंशन उत्पादों के बीएन? उपभोक्ताओं के लिए बीमा के साथ बंडल

केवल एलआईसी और कुछ अन्य जीवन बीमा कंपनियों के साथ पेंशन सेगमेंट में सक्रिय जीवन बीमा कंपनियों के लिए पेंशन फंड प्रबंधन के लिए एक बड़ी संभावना है और अंततः वार्षिकी प्रदान करने के लिए कॉर्प को एक जीवन बीमा कंपनी को हस्तांतरित करना होगा। इस सेगमेंट में xpand यहां तक कि पीएफआरडीए केवल विनियमन कर रहा है

Essential types of insurance for everyone - Sponsored Feature News
क्यों स्वास्थ्य बीमा अपरिहार्य है
स्वास्थ्य बीमा कवर सुनिश्चित करने में मदद करता है कि स्वास्थ्य बीमा की लागत स्थिर नहीं है; यह सामान्य मुद्रास्फीति और बीमाधारक की आयु के साथ जारी है। दवाओं और उपचारों की बढ़ती लागत के कारण बीमा प्रीमियम में भी वृद्धि हुई। उच्च मुद्रास्फीति के समय में, बचत कमाई के बराबर है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि आप अपने और परिवार के लिए इष्टतम स्वास्थ्य कवर सुनिश्चित करते हुए स्वास्थ्य बीमा लागत पर बचत कर सकते हैं।

बीमा और पेंशन: 
अस्पष्ट कर नियम आपके रिटर्न को नष्ट कर देंगे
टैक्स किसी भी वित्तीय निवेश में एक क्लिनिक है। आपको मिलने वाले शुद्ध रिटर्न को जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कराधान आपके सकल रिटर्न में बड़े पैमाने पर खा सकता है। जब आप कर-मुक्त बॉन्ड खरीदते हैं, तो नियमों को जानना आसान होता है। आपकी ब्याज कर मुक्त है। जब आप बैंक सावधि जमा (एफडी) में निवेश करते हैं, तो आप जानते हैं कि ब्याज आय आपके कर स्लैब के अनुसार कर के अधीन है।

बीमा रुझान
एक नए सर्वेक्षण में कहा गया है कि उत्पाद विशेषताओं और लाभों को विस्तार से समझने के बाद एन-पॉलिसीधारक बैंकों से बीमा खरीदना अधिक सुविधाजनक समझते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि वे सेवाओं में तरजीही उपचार प्राप्त कर रहे हैं और अपने पैसे की सुरक्षा जारी रख रहे हैं। यह कहता है कि वे जीवन बीमा को मुख्य रूप से भविष्य की जरूरतों की देखभाल के लिए बचत जमा करने के लिए एक प्रमुख साधन मानते हैं, जैसे कि बच्चे की शादी, उच्च शिक्षा, आदि।
Insurance penetration to get emphasis; SBI life insurance and ICIC ...
बीमा: स्वास्थ्य जीवन पर
एक वरिष्ठ नागरिक होने की खुशियों में से एक यह है कि आपके कार्य दिवस आपके पीछे हैं। इसका अर्थ कामकाजी बच्चों और वित्तीय संपत्तियों से है, जो जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने को अनावश्यक बनाते हैं। हालांकि, आपको गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है कि स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी क्या है। अस्पताल के बिल अत्यधिक हैं, इसलिए स्वास्थ्य बीमा कराने में मदद मिलती है।


Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका