Motor Insurance, VEHICLE INSURANCE TWO WHEELER INSURANCE ,

मोटर बीमा
अवलोकन OVERVIEW

Pros and Cons of Buying Car Insurance Online – SecureNow Blog
सड़कें तेजी से बल्कि असुरक्षित हो गई हैं और कई कारकों के कारण दुर्घटनाएं होती हैं, उच्च ट्रैफ़िक, बीमार रोशनी वाले क्षेत्रों से लेकर कम दृश्यता, गड्ढों या टूटी हुई पैच जैसी खराब सड़क की स्थिति या यहां तक ​​कि सड़क क्रोध। इस प्रकार, इस कदम पर लगातार चलते हुए अपने वाहनों को सुरक्षित रखना आज एक आवश्यकता बन गया है और प्राकृतिक आपदा और किसी भी व्यक्ति से किसी भी नुकसान, चोरी या शारीरिक क्षति से वाहनों की सुरक्षा के लिए एक उपयुक्त मोटर वाहन बीमा कवर होना सबसे अच्छा तरीका है। -खराब आपदा।

मोटर बीमा के प्रकार

सलाहकार प्राप्त करें
नाम *
मोबाइल *
ईमेल *
Faridabad *
कार इंश्योरेंस- मोटर कार इंश्योरेंस हर किसी के लिए एक कार होनी चाहिए ताकि किसी भी संभावित नुकसान, चोरी या नुकसान से अपने मन की बात आसानी से चला सकें। यह कार को दुर्घटनाओं, प्राकृतिक आपदाओं, चोरी, आग आदि से संबंधित सभी संभावित नुकसानों से बचाता है और मालिक को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करता है। अलग-अलग कंपनियों द्वारा दी जाने वाली विभिन्न नीतियों की तुलना करना सबसे महत्वपूर्ण है ताकि कम से कम संभव कीमत पर अधिकतम कवरेज के साथ सर्वोत्तम सौदा किया जा सके।
टू व्हीलर इंश्योरेंस- टू-व्हीलर इंश्योरेंस मुख्य रूप से कार इंश्योरेंस के समान है; केवल बाइक और स्कूटर को बीमा कवर प्रदान करने के लिए। ज्यादातर इस नीति की विशेषताएं आम हैं, सभी आर्थिक नुकसान के खिलाफ दोपहिया वाहनों की सुरक्षा करना।
कमर्शियल व्हीकल इंश्योरेंस- यह सभी वाणिज्यिक वाहनों के लिए भारी से हल्के जैसे ट्रकों आदि के लिए बीमा कवर है, विशेष रूप से माल ले जाने के लिए और सभी केवल वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए और व्यक्तिगत नहीं। वाणिज्यिक वाहन चालकों को वाहन के किसी भी नुकसान या क्षति के लिए उचित आर्थिक राहत देने के लिए इसकी विशेषताओं को तैयार किया गया है।
थर्ड-पार्टी इंश्योरेंस पॉलिसी- थर्ड-पार्टी इंश्योरेंस एक पॉलिसी है जो वाहन के मालिक / चालक को किसी भी कानूनी / आकस्मिक देयता, वित्तीय हानि, संपत्ति की क्षति, चोट लगने या यहां तक ​​कि मृत्यु की स्थिति में चिकित्सा लागत कवर के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करती है। उनके वाहन से उत्पन्न कोई भी तृतीय-पक्ष। तृतीय-पक्ष बीमा पॉलिसी मोटर वाहन अधिनियम 1988 के अनुसार, मोटर वाहन खरीदने या खरीदने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक अनिवार्य बीमा है।
मोटर बीमा के लाभ
Motor Car Insurance - The Why and The What
आज कम्यूटेशन को आसान बनाने के लिए निजी वाहनों की बढ़ती प्रवृत्ति और आवश्यकता के साथ, ज्यादातर लोगों के पास अपनी कार, स्कूटर और बाइक आदि हैं और सड़क की बुनियादी सुविधाओं की अत्यधिक खराब स्थिति, भारी ट्रैफिक और तनावपूर्ण रोड रेज की घटनाओं के साथ, मोटर वाहन बीमा बन जाता है। अपने निजी वाहन के मालिक के बारे में सोचने के लिए उस पल को जनादेश दें। कई कारण हैं कि किसी को अपने संबंधित वाहनों के लिए ऑनलाइन मोटर बीमा खरीदना चाहिए,

किसी भी दंगे या हड़ताल, आग या चोरी, किसी भी आतंकवाद अधिनियम और अन्य प्राकृतिक परिस्थितियों जैसे भूकंप, भूमि स्लाइड, बाढ़, तूफान या चक्रवात आदि के कारण होने वाले नुकसान जैसे कई निष्कर्ष।
विशेष बीमा कंपनी के नेटवर्क में शामिल गैरेज में प्रत्यक्ष दावा निपटान या कैशलेस दावा प्रक्रिया।
योजना में बीमित राशि के अनुपात में एक उचित मूल्यह्रास कवर भी प्रदान करता है।
पॉलिसी किसी भी नुकसान या नुकसान के मामले में, इंजन सुरक्षा के लिए पर्याप्त कवरेज की आपूर्ति भी करती है।
24X7 ने रोड स्लाइड के लिए किसी भी समय सहायता जारी रखी।
अन्य बड़ी छोटी सेवा सुविधाएं जैसे टोइंग सुविधा आदि।
नीतियों की तुलना क्यों करें?

चुनने के लिए बीमा क्षेत्र में उपलब्ध कई विकल्पों के साथ, कोई भी आज चुनाव के लिए खराब हो जाता है जब आपके वाहन के लिए सही योजना का चयन करने की बात आती है। अनुकूलन और विशिष्ट लागत समायोजन के लिए उपलब्ध बढ़ते विकल्प के साथ लगभग हर बीमा कंपनी के पास कुछ विशिष्ट है और इसलिए, विभिन्न ब्रांडों और विभिन्न कीमतों और सुविधाओं की तुलना करना एक पूर्वापेक्षा बन जाती है।

पेश की गई विशेषताएं- किसी विशेष पॉलिसी के लिए किसी विशेष ब्रांड द्वारा दी जाने वाली विशिष्ट सुविधाओं की संख्या को खुद के लिए खरीदने से पहले ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि यह उस योजना की उपयुक्तता का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है जिसमें आप अपने पैसे का निवेश कर रहे हैं। विभिन्न योजनाओं के बीच तुलना करें। कंपनियों को सबसे अधिक संभव कीमत पर आवश्यक कवरेज की इष्टतम सीमा को चुनने में मदद करता है।
जिस तरह से आप चाहते हैं, उसे अनुकूलित करें- आज के समय में विभिन्न आवश्यकताओं और परिस्थितियों के कारण लगभग हर चीज में अनुकूलन एक महत्वपूर्ण विचार बन गया है। यह एक व्यक्ति को वास्तव में वह नहीं मिलता है जिसकी उन्हें आवश्यकता होती है, लेकिन यह उन तत्वों के लिए अनावश्यक लागतों को छोड़ने में मदद करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करता है जो कवरेज में पेश किए जाते हैं लेकिन खरीदार को कोई व्यावहारिक उपयोग नहीं करते हैं।

CholaMS Motor Insurance
दावे के लिए निपटान- बीमा की बात आते ही आम तौर पर अपेक्षाकृत प्रतिष्ठित ब्रांड नाम के लिए जाना उचित है क्योंकि यह आपके दावों के निपटान के लिए अधिक विश्वसनीय है। जो बाजार में एक मान्यता प्राप्त और अच्छी तरह से स्थापित नाम हैं, वे ग्राहकों के साथ अपने अच्छे तालमेल को बनाए रखने के लिए चीजों को तेज और आसान रखने की अधिक संभावना रखते हैं।
Deductibles को पूर्व निर्धारित करें- सही बीमा कवर खरीदना बिल्कुल सीधा नहीं है
चूंकि प्रक्रिया में कई कारकों पर विचार किया जाना है। इस तरह की एक चीज पॉलिसी में शामिल कटौती योग्य राशियों की संख्या है जिसे किसी को बाद के चरणों में पता चल सकता है। यह वास्तव में समग्र लागत को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकता है और इस प्रकार, पहले स्थान पर योजना खरीदते समय इस पर विचार करना सबसे अच्छा है।

Comments

  1. mujhe yea kam karna
    9830029005
    kolkata

    ReplyDelete
  2. Please muje kapoor packing our garlic packing ka kam karna hai reply kare.8320680217.jamnagar Gujarat

    ReplyDelete
  3. Sar.mere.ko.peking.ka.kamarna.he.kam.ilega.kya.agre.mile.to.mera.nambar.he8905065152

    ReplyDelete
  4. Name Gurmail Singh
    S/o Pal Singh
    Punjab
    Bathinda
    Village Aklia Jalal
    Aadhaar kard no 756389959493

    ReplyDelete
  5. Mujhe kam krna hae patna me mobail nambr 6202311639

    ReplyDelete
  6. Mujhe kam krna hae patna me mobail nambr 6202311639

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका