टर्म इंश्योरेंस को आपकी वित्तीय योजना का हिस्सा क्यों होना चाहिए? Why term insurance needs to be a part of your financial plan?

Best Term Insurance Plans in India 2020 - WishPolicy

एक पूर्ण वित्तीय योजना वह है जो किसी भी अप्रत्याशित घटना की स्थिति में आपके निवेश को बढ़ाने और उनकी रक्षा करने में सहायता करती है। जबकि विकास विभिन्न वित्तीय साधनों के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है, एक टर्म बीमा योजना आपके निवेशों की रक्षा करने में मदद करती है। यदि आप परिवार के एकमात्र ब्रेडविनर हैं तो टर्म प्लान अधिक प्रासंगिक है।

एक टर्म प्लान किसी भी आकस्मिकता के मामले में आपके परिवार की सुरक्षा करता है और परिवार के प्रदाता को खोने पर शामिल महत्वपूर्ण जोखिमों का प्रबंधन करने में उनकी मदद करता है। यह आपके बूढ़े माता-पिता की रक्षा करने, आपके बच्चों की शिक्षा हासिल करने और आपके पति या पत्नी की वित्तीय स्थिरता को बनाए रखने में मदद करता है। यह आपकी अनुपस्थिति के मामले में उनके जीवन स्तर को बनाए रखने में सहायता करता है।

टर्म प्लान के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे आपके निवेश के चारों ओर सुरक्षा के रिंग के रूप में कार्य करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे बेहद सस्ती हैं और इसलिए, आपकी मौजूदा वित्तीय योजनाओं को प्रभावित नहीं करेगी और आपकी अनुपस्थिति के मामले में, दावा धन आपके परिवार को उसी निवेश योजनाओं को जारी रखने में मदद करेगा। आगे एक अच्छा कवर यह सुनिश्चित करता है कि आपके परिवार के दिन-प्रतिदिन के खर्चों का समर्थन करने के साथ-साथ आपकी वित्तीय देनदारियों का भी ध्यान रखा जाए।

Who Should Buy 100-year Term Insurance Plans?

सही समय पर सही टर्म प्लान खरीदना आपकी बाकी फाइनेंशियल प्लानिंग की तरह ही महत्वपूर्ण है। विशेषज्ञों के अनुसार, एक आदर्श कवर आपके वर्तमान वेतन का कम से कम दस गुना होना चाहिए। दस गुना का गुणक मुद्रास्फीति का भी ध्यान रखता है। एक और महत्वपूर्ण पहलू एक टर्म प्लान को जल्द से जल्द खरीदना है क्योंकि जीवन में जल्दी चुना गया एक टर्म प्लान आपको एक छोटे से प्रीमियम पर एक बड़ा कवर सुनिश्चित कर सकता है। ICICI Pru iProtect स्मार्ट टर्म प्लान के साथ, आप Rs.1 Cr तक का कवर पा सकते हैं। प्रति माह सिर्फ Rs.490 पर।

एक टर्म प्लान खरीदना याद रखें जो आपको गंभीर बीमारी लाभ का विकल्प देता है, क्योंकि एक गंभीर बीमारी के लिए इलाज का खर्च आपकी बचत को पूरी तरह से खत्म कर सकता है। आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट स्मार्ट एक टर्म प्लान है जो आपको 34 गंभीर बीमारियों के खिलाफ खुद को कवर करने का विकल्प देता है। इस प्लान में आप 99 साल की उम्र तक भी खुद को कवर कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप Rs.54,600 तक का टैक्स बचा सकते हैं। धारा 80 सी और 80 डी ^ ^ के तहत और दावा राशि भी कर-मुक्त है।

कुल मिलाकर, एक टर्म इंश्योरेंस प्लान एक ऐसा साधन है जिसे आप बिल्कुल मिस नहीं कर सकते। यह एक आवश्यक निवेश और आपके संपूर्ण वित्तीय पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

5 Best Term Insurance Plans in India 2019

अस्वीकरण: 
Disclaimers:

* उपर्युक्त प्रीमियम दर नियमित आय भुगतान विकल्प के साथ 21 वर्ष की पॉलिसी अवधि के लिए 25 वर्ष के स्वस्थ पुरुष के लिए `1 करोड़ रुपये के जीवन कवर के लिए आईसीआईसीआई प्रू आईप्रोटेक्ट स्मार्ट के लिए है। वार्षिक प्रीमियम `5725 होगा और मासिक प्रीमियम` 490 होगा। प्रीमियम राशि करों में शामिल हैं।

^ ^ 600 54,600 का कर लाभ (800 46,800 u / s 80C &, 7,800 u / s 80D) जीवन बीमा प्रीमियम u / s 80C ₹ 1 के जीवनकाल के उच्चतम कर स्लैब दर (उपकर अधिभार को छोड़कर) सहित 31.2% की गणना की जाती है। 50,000 और स्वास्थ्य प्रीमियम u / s 80D। 25,000। पॉलिसी के तहत कर लाभ धारा 80 सी, 80 डी, 10 (10 डी) और आयकर अधिनियम, 1961 के अन्य प्रावधानों के तहत शर्तों के अधीन हैं। माल और सेवा कर और सेस, यदि कोई हो, प्रचलित दरों के अनुसार अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा। कर कानून समय-समय पर किए गए संशोधनों के अधीन हैं। उपरोक्त कार्य करने से पहले, कृपया विवरण के लिए अपने कर सलाहकार से परामर्श करें।

© ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड सभी अधिकार सुरक्षित। जीवन बीमा कंपनी के रूप में भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) के साथ पंजीकृत। पंजीकरण। नंबर 105. CIN: L66010MH2000PLC127837 यूआईएन 105N151V04। Advt No: L / II / 3089 / 2018-19

रेग। उतर: आईसीआईसीआई प्रालिफे टावर्स, 1089 अप्पासाहेब मराठे मार्ग, प्रभादेवी, मुंबई 400025. दूरभाष: 40391600. जीवन बीमा परिषद के सदस्य। जोखिम कारकों, शब्द और शर्तों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया बिक्री समाप्त करने से पहले उत्पाद विवरणिका को ध्यान से पढ़ें। ऊपर प्रदर्शित व्यापार लोगो आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड और प्रूडेंशियल आईपी सर्विसेज लिमिटेड के अंतर्गत आता है और लाइसेंस के लिए आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा उपयोग किया जाता है। यूआईएन 105N151V04। Advt No: L / II / 3089 / 2018-19

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका