Ileana D`Cruz - Movies, Biography, News, Age & Photos ..


ILEANA D'CRUZ FAN (@ILEANAFan18) | Twitter
इलियाना डीक्रूज का जन्म 1 नवंबर 1987 को हुआ था जो एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु और हिंदी फिल्मों में दिखाई देती हैं।

इलियाना डीक्रूज का जन्म मुंबई के माहिम में एक गोयन कैथोलिक परिवार में हुआ था, और मुंबई में और आंशिक रूप से गोवा में पली-बढ़ी। जब वह 10 साल की थीं, तब उनका परिवार गोवा के पारा चला गया। उनकी मातृभाषा कोंकणी है।

इस बीच, होटल के प्रबंधक, जहाँ उनकी माँ काम कर रही थीं, ने सुझाव दिया कि उन्हें एक उज्ज्वल मुस्कान है और उन्हें मॉडलिंग शुरू करनी चाहिए और रॉबिन्सन के साथ एक बैठक का आयोजन करना चाहिए। हालांकि शुरू में अनिच्छुक, उसे मना लिया गया था और उसका पहला पोर्टफोलियो जनवरी 2003 में बनाया गया था, जिसे उसने "तबाही" के रूप में वर्णित किया था। उन्होंने फोटो शूट और रैंप शो के माध्यम से ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया और अगले साल उनका दूसरा पोर्टफोलियो स्थापित किया गया, जिससे उन्हें तीन इलेक्ट्रोलक्स, इमामी टैल्क और फेयर एंड लवली विज्ञापनों में कमाई हुई। बाद में, विशेष रूप से, जिसे राकेश रोशन द्वारा निर्देशित किया गया था, ने उन्हें दृश्यता दी और फीचर फिल्मों में खेलने के लिए कई प्रस्ताव दिए।
Ileana D Cruz | Most beautiful indian actress, Bollywood actress ...
तेलुगु देवदासु के लिए इलियाना डिक्रूज ने सर्वश्रेष्ठ महिला फिल्म - दक्षिण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। उन्होंने पोकीरी (2006), जलसा (2008), किक (2009) और जुलवाई (2012) जैसी हिट फिल्मों के साथ तेलुगु सिनेमा में खुद को स्थापित किया है। तमिल सिनेमा में, D'Cruz ने केडी (2006) और शंकर के नब्बन (2012) में अभिनय किया।

2012 में, D'Cruz ने बर्फी के साथ अपनी हिंदी शुरुआत की!, अनुराग बसु की एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता, जिसके लिए उन्हें आलोचकों की प्रशंसा और कई प्रशंसा मिली, जिसमें सर्वश्रेष्ठ महिला पहली फिल्मफेयर अवार्ड भी शामिल है। इसके बाद उन्होंने फटा पोस्टर निकला हीरो (2013) और मुख्य तेरा हीरो (2014) एक्शन कॉमिक्स, रोमांटिक कॉमेडी हैप्पी एंडिंग (2014), अपराध थ्रिलर रूस्तम (2016), बैशाखो चोरी (2017) में प्रमुख महिला भूमिकाएं निभाईं। और आपराधिक नाटक छापा (2018)।


देवदासु में अपने काम के लिए 2006 में सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर अवार्ड के साथ, इलियाना डी'क्रूज़ तेलुगु सिनेमा की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो बॉलीवुड से भी सक्रिय रूप से जुड़ी हुई हैं। मॉडल से अभिनेत्री बनीं अनुराग बसु की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित बर्फी में रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा के साथ बॉलीवुड की शुरुआत की गई! 2012 में, जिसने उनकी अपार प्रशंसा और कई प्रशंसाएं जीतीं।
Ileana D'Cruz may be cast opposite John Abraham in Anees Bazmee's ...
प्रारंभिक जीवन
भारत में पुणे में जन्मे रोनाल्डो लियो, एक वकील, और एक समीरा, एक गृहिणी, इलियाना के तीन भाई-बहन हैं - बड़ी बहन फराह, छोटा भाई Rhys और सबसे छोटी बहन एलीन। अपने परिवार के बाद और वह 10 साल की उम्र में गोवा चली गईं, इलियाना ने गोवा में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और बॉम्बे से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वह होटल के प्रबंधक द्वारा देखा गया था, जब वह अपनी प्रारंभिक किशोरावस्था में थी, तब उसकी माँ काम करती थी और इलियाना को मॉडलिंग में लाने के लिए उसकी माँ का अनुसरण करती थी। उन्होंने मॉडल और ग्रूमिंग विशेषज्ञ मार्क रॉबिन्सन से भी परिचय किया, जिन्होंने इलियाना के 16 वर्ष के होने पर अपना पहला पोर्टफोलियो शूट स्थापित किया था।

अपने दूसरे पोर्टफोलियो शूट के बाद, इलियाना ने विज्ञापन फिल्म निर्माताओं का ध्यान खींचना शुरू किया और उन्होंने इलेक्ट्रोलक्स, इमामी तालक और फेयर एंड लवली जैसे ब्रांडों के लिए तीन विज्ञापन जारी किए। फेयर एंड लवली के विज्ञापन को इक्का बॉलीवुड निर्देशक राकेश रोशन द्वारा शूट किया गया था, जिसने फिल्मों में आने के लिए अपने दरवाजे खोलने में मदद की।

व्यक्तिगत जीवन
इलियाना डी'क्रूज़ लगभग 2012 से ऑस्ट्रेलियाई फ़ोटोग्राफ़र एंड्रयू नीबोन के साथ रिलेशनशिप में हैं। हालांकि दोनों काफी समय से साथ-साथ रह रहे हैं, शादी की कोई घोषणा नहीं की गई है।

DEBUT & INITIAL YEARS
उन्होंने 2006 में तेलुगु फिल्म देवदासु से सिल्वर स्क्रीन पर शुरुआत की। वाई वी एस चौधरी के निर्देशन में बनी यह फिल्म सुपरहिट रही और इलियाना को बेस्ट फीमेल डेब्यूटेंट साउथ का फिल्मफेयर अवार्ड मिला। उसी वर्ष, उनकी चार अन्य फ़िल्में थीं - पोकिरी, केडी, ख़तरनाक और राखी। पोकिरी, जिसमें उसके विपरीत महेश बाबू थे, एक ब्लॉकबस्टर हिट बन गई, जिसने इलियाना को तुरंत स्टारडम में बदल दिया और उसे दक्षिण की अग्रणी महिलाओं में से एक बना दिया। केडी के साथ, उसने तमन्नाह भाटिया के साथ, रवि कृष्णा के सामने अपनी तमिल फिल्म की शुरुआत की। फिल्म को सकारात्मक समीक्षा के लिए खोला गया और इसे व्यावसायिक सफलता घोषित किया गया।

Ileana D'Cruz calls out male fans for harassing her during traffic ...

BREAKTHROUGH & BEYOND
अपने पदार्पण वर्ष में मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद, इलियाना ने तेलुगु फिल्म उद्योग में अपनी स्थिति मजबूत कर ली और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों की एक कड़ी में दिखाई दी। त्रिविक्रम श्रीनिवास के 2008 की एक्शन कॉमेडी जलसा में उनके अभिनय को दर्शकों और आलोचकों ने समान रूप से सराहा और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (तेलुगु) के लिए फिल्मफेयर अवार्ड साउथ का नामांकन मिला। इसके बाद उन्हें एक्शन कॉमेडी किक में रवि तेजा के साथ कास्ट किया गया, जिसे क्रमशः तमिल, हिंदी और कन्नड़ में थिलालंगडी, किक और सुपर रंगा के रूप में बनाया गया था।

2012 में, उन्होंने आने वाली तमिल फिल्म नानबन में एक प्रभावशाली कलाकारों की टुकड़ी के साथ अभिनय किया, जो दुनिया भर में 925 स्क्रीन में पोंगल के आसपास रिलीज़ हुई। यह उस समय एक तमिल फिल्म के लिए सबसे अधिक शो में से एक था और फ्रांस में फ्रेंच उपशीर्षक के साथ रिलीज होने वाली पहली फिल्म भी थी। इसे आलोचकों ने बहुत सराहा और इसे बॉक्स-ऑफिस पर सफल भी घोषित किया गया। दूसरी बार त्रिविक्रम श्रीनिवास के साथ पुनर्मिलन करते हुए, इलियाना को अल्लू अर्जुन के साथ एक्शन थ्रिलर जूली में कास्ट किया गया था, जो कि उनकी पिछली रिलीज़ की तरह एक धमाकेदार हिट थी, जो दुनिया भर में 1600 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई थी।

वर्ष 2012 को इलियाना के करियर में एक ऐसा मोड़ माना जाता है, जो न केवल व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों के लिए है, बल्कि वह दक्षिण में भी एक हिस्सा थीं, लेकिन इसने अनुराग बसु की रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा बर्फी के साथ बॉलीवुड की शुरुआत की। वह कथावाचक की भूमिका निभाने के लिए रोपित हुई और श्रुति घोष के चरित्र को चित्रित करती है, जो एक लड़की है जो भौतिक सुखों के लिए अपना सच्चा प्यार छोड़ देती है। फिल्म ने आलोचकों से अत्यधिक सकारात्मक समीक्षा खोली और दर्शकों द्वारा बहुत अच्छी तरह से प्राप्त की गई। 2012 की बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक, बर्फी! 85 वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए भी भारत की आधिकारिक प्रविष्टि थी।

अपने बॉलीवुड डेब्यू के बाद, उन्होंने फटा पोस्टर निकला हीरो, मेन तेरा हीरो और हैप्पी एंडिंग जैसी हिंदी फिल्मों में अभिनय किया।
Pin on Bollywood
हाल ही में की परियोजनाएं
2016 में, उन्होंने पीरियड थ्रिलर रुस्तम में सिंथिया पावरी की भूमिका निभाई, जो नौसेना अधिकारी के एम नानावती की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है। उनकी अगली बॉलीवुड आउटिंग में, उन्हें अर्जुन कपूर, अथिया शेट्टी और अनिल कपूर के साथ रोमांटिक कॉमेडी मुबारकां में कास्ट किया गया था, जो भारत में 2350 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई और आलोचकों और दर्शकों द्वारा इसे समान रूप से सराहा गया। 1975-77 के इमरजेंसी युग में सेट, इलियाना की अगली फिल्म बाधासाहो, एक पीरियड एक्शन थ्रिलर थी, जिसमें उनके सामने अजय देवगन और इमरान हाशमी थे। इलियाना की 2018 की पहली परियोजना में उन्हें अजय देवगन के साथ पीरियड क्राइम ड्रामा रेड में देखा गया, जो 1980 के दशक में भारतीय राजस्व सेवाओं द्वारा संचालित सबसे बड़े आईटी छापों पर आधारित है। उनकी अन्य रिलीज़ में अमर अकबर एंथनी और पागलपंती शामिल हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बीज और लकड़ी से पाउडर बनाओ हर दिन १० लाख तक कमाओ , ना कच्चा मॉल खरीदने की दिक्कत ना बना हुआ मॉल बेचने की टेंशन , 10 best " work from home business" idea

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका