PARINEETI CHOPRA BIOGRAPHY IN HINDI

Parineeti Chopra Hd Pics - Ameesha Patel FansParineeti Chopra Cute Photo Click Free 4K Ultra HD Mobile Wallpaper

फिल्मफेयर और नेशनल फिल्म अवार्ड विजेता अभिनेत्री, परिणीति चोपड़ा ने मनीष शर्मा की लेडीज़ वर्सेस रिकी बहल के साथ सहायक भूमिका में सिल्वर स्क्रीन पर शुरुआत की। इसके बाद वह इशकजादे (2012), और शुद्ध देसी रोमांस (2013) जैसी फिल्मों में अभिनय किया। परिणीति कुरकुरे, निविया, माज़ा और स्पिनज़, वीचैट, पैंटीन और महिंद्रा स्कूटी जैसे प्रमुख ब्रांडों से भी जुड़ी हैं।

प्रारंभिक जीवन

हरियाणा के अंबाला में जन्मे पवन चोपड़ा, एक व्यापारी और रीना चोपड़ा, एक गृहिणी, परिणीति बहुत कम उम्र से एक निवेश बैंकर बनना चाहती थी। लंदन जाने के बाद, 17 साल की उम्र में, परिणीति ने यूनाइटेड किंगडम के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री हासिल की। परिणीति की पहली चचेरी बहन और बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा ने भी उन्हें यशराज फिल्म्स के पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट में पेश किया, जहाँ उन्होंने फिल्मों में आने से पहले इंटर्नशिप की। परिणीति कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहती थीं और उन्होंने बिरादरी में होने की बारीकियों को नहीं समझा। 7 खून माफ़ में अपनी बहन को देखने के बाद उसका दृष्टिकोण बहुत बदल गया, और एक अभिनेत्री बनने के लिए प्रेरित हुई।
Parineeti Chopra HD Wallpapers for Android - APK Download
MOVIE कैरियर

परिणीति चोपड़ा ने 2011 में रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा स्टारर रोमांटिक-कॉम लेडीज़ वर्सेस रिकी बहल के साथ इंडस्ट्री में कदम रखा। दीपनीता शर्मा और अदिति शर्मा के साथ सहायक भूमिका में आई परिणीति को रणवीर सिंह द्वारा अभिनीत दिल्ली की लड़की डिंपल चड्ढा के निबंध के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला।

अपनी सफल शुरुआत के बाद, उन्हें शेक्सपियर के रोमियो और जूलियट पर आधारित हबीब फ़ैज़ल के रोमांटिक ड्रामा इशकज़ादे (2012) में मुख्य विपरीत अर्जुन कपूर की भूमिका निभाने के लिए यश राज द्वारा साइन किया गया था। यह फिल्म काफी हिट हुई, दोनों के साथ-साथ व्यावसायिक रूप से भी, परिणीति ने उग्र और युवा जोया कुरैशी को चित्रित करने के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार लिया। बाद के वर्ष में, परिणीति चोपड़ा सुशांत सिंह राजपूत और तत्कालीन नवोदित वाणी कपूर के साथ आने वाली रोमांटिक ड्रामा फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में दिखाई दीं। फिल्म को औसत समीक्षा मिली, लेकिन परिणीति ने अपने प्रदर्शन को सहज बताते हुए सभी तिमाहियों से प्रशंसा प्राप्त की। उन्हें शुद्ध देसी रोमांस के लिए तीसरा फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन भी मिला।
Parineeti Chopra Phone Wallpapers - Wallpaper Cave
वर्ष 2014 में परिणीति ने तीन बैक टू बैक रिलीज़ हुईं- हसी तो फेज़, दावत-ए-इश्क और किल दिल। दुर्भाग्य से, सभी तीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया, बिना उसके करियर के उत्थान के। फिल्मों से तीन साल के ब्रेक के बाद, परिणीति चोपड़ा, मेरी प्यार बिंदू में आयुष्मान खुराना के साथ और गोलमाल अगेन में अजय देवगन के साथ नज़र आएंगी, जो गोलमाल सीरीज़ की चौथी किस्त है।

परिणीति चोपड़ा
 Full name परिणीति चोपड़ा
Born 1988-10-22
Gender Female
Nationality Indian
Height 1.68 M
Residence मुंबई
Religion हिंदू
Parent(s) रीना चोपड़ा, पवन चोपड़ा
Occupation अभिनेत्री, मॉडल

Parineeti chopra looks hell hot in this picture | Parineeti Chopra ...

Parineeti Chopra Latest HD Bikini Images & Wallpapers || Parineeti ...

Parineeti chopra, A Workout for Perfect Voluptuous (With images ...

Parineeti Chopra Shares Video of Physiotherapy Session - Nexstar

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका