RAKUL PREET SINGH BIOGRAPHY IN HINDI

What are 10 best glamorous pictures of Rakul Preet Singh? - Quora

दक्षिण भारतीय सिनेमा की सबसे आकर्षक अग्रणी महिलाओं में से एक, मॉडल से अभिनेत्री बनीं रकुल प्रीत सिंह को वेंकटाद्री एक्सप्रेस (2013), नन्नाकू प्रेमाथो (2016), ध्रुव (2016) जैसी हिट फिल्मों में उनके अभिनय के लिए दर्शकों ने बहुत पसंद किया है और थेरण अधिगरम ओन्ड्रू (2017)। कन्नड़ फिल्म गिल्ली (2009) में अपने फीचर की शुरुआत के बाद, वह लगभग तीस फिल्मों में दिखाई दी, जिसमें तेलुगु, कन्नड़, तमिल और हिंदी सिनेमा में अभिनय क्रेडिट शामिल हैं।
Rakul Preet Singh Hot Bikini Photos 2019 (33+Sexy Bikini Pics of ...
अभिनेत्री टॉलीवुड में विशेष रूप से लोकप्रिय है, जहां उन्होंने एक ब्लॉकबस्टर की एक ठोस प्रदर्शन देकर खुद को शीर्ष नायिकाओं में से एक के रूप में स्थापित किया है। साथ ही, रकुल प्रीत ने कई प्रशंसाएं भी प्राप्त की हैं, जिसमें नानाकु प्रेमथो (2016) में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए SIIMA अवार्ड, और साथ ही सिनेमा अवार्ड भी शामिल है।

एक उत्साही फिटनेस उत्साही, वह प्रशिक्षण जिम फ्रेंचाइजी F45 के तीन केंद्रों में एक हितधारक भी है। 2017 में, रकुल प्रीत को तेलंगाना राज्य सरकार द्वारा बेटी बचाओ, बेटी पढाओ पहल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया था।

प्रारंभिक जीवन
10 अक्टूबर, 1990 को नई दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में जन्मे, उनके पिता राजेंद्र सिंह, जो एक भारतीय सेना अधिकारी थे, और उनकी माँ कुलविंदर सिंह, रकुल की भी अमरजी नाम की एक बहन है। उन्होंने आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआँ, दिल्ली से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और जीसस एंड मैरी कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएससी गणित (ऑनर्स) में स्नातक किया।
Rakul Preet Hot And Beautiful Pics | HD Photos Of Tollywood Diva ...
MOVIE कैरियर
रकुल प्रीत ने 2009 में कन्नड़ फिल्म `गिल्ली` से बड़े पर्दे पर शुरुआत की, जबकि वह अभी भी कॉलेज में थी। फिल्म में उनकी भूमिका के लिए उन्हें काफी सराहना मिली, लेकिन उन्हें स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के लिए दो साल का ब्रेक लेना पड़ा। इसके बाद उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2011 में भाग लिया, और प्रतिष्ठित पैजेंट जैसे फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल, फेमिना मिस फ्रेश फेस, फेमिना मिस ब्यूटीफुल आइज, फेमिना मिस असिस्टेंट और यहां तक ​​कि मिस इंडिया पीपुल्स चॉइस जैसे कई खिताब जीतकर तुरंत प्रसिद्धि हासिल की। ।
Know Your Star: Rakul Preet Singh
उसने केरातम (2011 में रिलीज़) के साथ अपनी तेलुगु फ़िल्म की शुरुआत करके फिल्मों में पूर्णकालिक रूप से काम किया, जहाँ उन्हें विपरीत पुरुष अभिनेता सिद्धार्थ राजकुमार के साथ कास्ट किया गया। 2012 में, रकुल प्रीत को पहली बार एक तमिल फिल्म में थडियारा थाक्का के साथ देखा गया था, जहां उन्होंने सहायक भूमिका निभाई थी। उनकी पहली बड़ी व्यावसायिक सफलता 2013 में तेलुगु फिल्म वेंकटाद्री एक्सप्रेस के साथ थी। इसी फिल्म के लिए, उन्हें 61 वें फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में पहला नामांकन भी मिला।

`वेंकटाद्री एक्सप्रेस` की सफलता ने तेलुगु फिल्म उद्योग में रकुल प्रीत सिंह के करियर को बहुत जरूरी फिलीप दिया। 2014 तक, उसके हाथ भरे हुए थे और एक ही समय में कई तेलुगु फिल्मों पर काम करना शुरू कर दिया था। उसी वर्ष, उन्होंने दिव्या खोसला कुमार निर्देशित यारियां (2014) के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की।

टॉलीवुड में अभिनेत्री की सराहना और व्यावसायिक सफलता जारी रही, वह और बाद में लौकीम (2014), करंट थेगा (2014), नन्नाकू प्रेमथो (जूनियर एनटीआर के विपरीत), सर्रेनोडु (अल्लू अर्जुन के विपरीत) जैसी अच्छी फिल्मों में दिखाई दीं। और गंभीर रूप से प्रशंसित ध्रुव (2016)। इनमें से, नन्नकु प्रेमथो में उनके प्रदर्शन ने रकुल प्रीत को उनके लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (तेलुगु) के लिए एसआईआईएमए पुरस्कार दिया।
Rakul Preet Singh Shattering Stereotypes with Hotness
2017 में, रकुल प्रीत को महेश बाबू के साथ बहुप्रतीक्षित द्विभाषी एक्शन थ्रिलर स्पाइडर और अक्कीनेनी नागा चैतन्य के साथ रोमांटिक ड्रामा रारंडोई वेदुका चुधम में दिखाया गया था। हालांकि, महत्वपूर्ण रिसेप्शन और बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के मामले में इन दोनों फिल्मों को उम्मीद से कम गिरावट आई। अभिनेत्री ने कार्ति के साथ कोलीवुड एक्शन थ्रिलर थेरान अधिगरम ओन्ड्रू (2017) के साथ एक उच्च नोट पर वर्ष का अंत किया, जिसमें एक खूंखार गिरोह के पुलिस अधिकारी के अथक प्रयास का अनुसरण किया गया था। फिल्म एक सनसनीखेज सफलता थी।

beautiful rakul preet singh images hd download ,rakul preet singh ...Rakul Preet Singh reveals that she slapped a fan when he followed her
रकुल प्रीत की 2018 में एकमात्र रिलीज़ बॉलीवुड एक्शन थ्रिलर अय्यारी थी, जिसे नीरज पांडे ने निर्देशित किया था और इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और मनोज बाजपेयी ने केंद्रीय भूमिका निभाई थी। हालांकि, फिल्म एक और सभी को प्रभावित करने में विफल रही। टॉलीवुड की जीवनी पर आधारित नाटक एनटीआर: कथानायकुडु (2019), कॉलीवुड पॉलिटिकल थ्रिलर एनजीके (2019), एक्शन एडवेंचर थ्रिलर देव (2019), दे दे प्यार दे (2019), मनमाडुडु 2 (2019) मरजावान (2019)। उनकी 2020 की रिलीज़ में शिमला मिर्ची शामिल है, जो रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित है।

Rakul Preet Singh Hot pics

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका