भारत की शीर्ष 3 दूरसंचार कंपनी Reliance Jio, Bharti airtel और Vodaphone Idea ने दूरसंचार विभाग को 5000 करोड़ का भुगतान किया है

 रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, और वोडाफोन आइडिया (वीआई) ने जनवरी-मार्च तिमाही के लिए लाइसेंस शुल्क और स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क में दूरसंचार विभाग (DoT) को लगभग 5,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।


Reliance jio, Vodaphone idea , Airtel


"तीन टेलकोस ने बिना किसी देरी के भुगतान किया है। जनवरी-मार्च तिमाही के बकाया राशि को 25 मार्च तक आने की जरूरत है, अगर एक छोटा सा शेष है, जो कि मार्च के अंत तक भुगतान किया जाता है क्योंकि यह वित्तीय वर्ष समापन है," इकोनॉमिक टाइम्स ने एक उद्योग के कार्यकारी का हवाला देते हुए बताया।


इस तिमाही के विपरीत, कैश-स्ट्रैप्ड वी ने पिछली तिमाहियों में भुगतान में देरी की थी। 31 दिसंबर को समाप्त अंतिम तिमाही की संख्या के अनुसार, एयरटेल ने लगभग 1,600 करोड़ रुपये, Jio ने लगभग 2,000 करोड़ रुपये और Vi ने 1,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया।


रिपोर्ट में कहा गया है कि तीनों ने ईटी के सवालों का जवाब नहीं दिया।


भारती एयरटेल और वोडाफोन इंडिया के पास क्रमशः लगभग 26,000 करोड़ रुपये और 50,400 करोड़ रुपये के एजीआर बकाया हैं। 1 सितंबर, 2020 को सुप्रीम कोर्ट ने दूरसंचार कंपनियों को अपने AGR बकाया चुकाने के लिए 10 साल का समय दिया, एक ऐसे मामले का अंत कर दिया, जो दूरसंचार क्षेत्र के लिए इसके निहितार्थ को करीब से देखा जा रहा था।




10 साल की समय सीमा देते हुए, जस्टिस अरुण मिश्रा, एस अब्दुल नाज़ेर और एमआर शाह की बेंच ने टेल्को को एजीआर के 10 प्रतिशत बकाया का भुगतान करने का निर्देश दिया।


हालांकि, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने DoT द्वारा गणना की गई राशि को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। कंपनियों ने दावा किया है कि दूरसंचार विभाग (DoT) द्वारा की गई गणना में अंकगणितीय त्रुटियां, राजस्व की दोहरी गणना, अनुचित कटौती और बेहिसाब भुगतान शामिल हैं।


डिस्क्लेमर: Reliance Jio, Reliance Industries Ltd का डिजिटल हाथ है, जो स्वतंत्र मीडिया ट्रस्ट का एकमात्र लाभार्थी है, जो Network18 Media & Investments Ltd. को नियंत्रित करता है।


स्रोत: moneycontrol.com



Comments

Popular posts from this blog

बीज और लकड़ी से पाउडर बनाओ हर दिन १० लाख तक कमाओ , ना कच्चा मॉल खरीदने की दिक्कत ना बना हुआ मॉल बेचने की टेंशन , 10 best " work from home business" idea

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका