नागरिकता कानून को लेकर गुस्से में नसीरुद्दीन शाह, बोले- हमें सरकार मजबूर कर रही है

Image result for image of naseeruddin shah

नागरिकता कानून को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन का कई बॉलीवुड सितारे समर्थन कर चुके हैं। अभिनेता नसीरुद्दीन शाह भी इस कानून को लेकर गुस्से में हैं। उन्होंने कहा है कि मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है।
नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि सरकार लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए मजबूर कर रही है। पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड और आधार कार्ड जैसे सरकारी दस्तावेज को ही प्रमाण मानने से मना किया जा रहा है। ये दस्तावेज क्या नागरिकता का प्रमाण नहीं हैं?
Image result for image of naseeruddin shah
नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि मेरे पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं है और अब मैं इसे बनवा भी नहीं सकता। ये न होने के वजह से क्या हम सभी को बाहर कर देंगे। भारत में 70 साल रहने के बाद मैं खुद को भारतीय साबित नहीं कर पाया तो पता नहीं क्या होगा।
इससे पहले एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि कि बड़े कलाकार राजनीतिक मामलों पर बोलने से कलाकार डरते हैं। न्होंने कहा, 'बॉलीवुड  में बहुत कम अभिनेता हैं जो वास्तव में राजनीतिक मामलों पर बोलते हैं। लेकिन कुछ यहां बोलने से डरते भी हैं, क्योंकि वे कई चीजों के खोने से डरते हैं। हालांकि, ऐसे कलाकार हैं जो वास्तव में अपनी आवाज उठा रहे हैं और मुझे लगता है कि बैकलैश का सामना करने का डर धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा।' उन्होंने यह भी कहा कि एक अभिनेता के राजनीतिक दर्शन को उनके द्वारा चुनी गई फिल्मों से पहचाना जा सकता है।


Comments

Popular posts from this blog

3 ONLINE EARNING APP , NO CONDITION , NO INVESTMENT , ONLY EARNING , घर बैठे पैसा कमाने के लिए 3 सबसे बढ़िया APP .

बीज और लकड़ी से पाउडर बनाओ हर दिन १० लाख तक कमाओ , ना कच्चा मॉल खरीदने की दिक्कत ना बना हुआ मॉल बेचने की टेंशन , 10 best " work from home business" idea

ये CRYPTO होंगी INDIA में BAN -list of private cryptocurrency in india - LIST OF PRIVATE CRYPTO CURRENCY , GOVT BANNED PRIVATE CRYPTO CURRENCY