कभी गरीबी में जीती थी ये खूबसूरत एक्ट्रेस, आज है अरबों की मालकिन

Image result for image jennifer lawrence actress

हंगर गेम्स सीरीज के जरिए दुनियाभर में 'एक्शन वुमन' के तौर पर पहचान बनाने वाली हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस के एक्शन का कमाल तो सभी ने पर्दे पर देखा है। उनके अगाध धन के बारे में भी आप जानते होंगे, लेकिन केंचुकि के एक खेत से हॉलीवुड की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस बनने का पूरा सफर शायद की किसी को याद होगा। हम आपको बता रहे हैं गरीब मां-बाप की खूबसूरत बेटी हॉलीवुड में आकर कैसे बनी रियल एस्टेट क्वीन

15 अगस्त, 1990 को जेनिफर अमेरिका में एक गरीब परिवार में जन्मी थीं। जेनिफर का बचपन केंचुकि के एक खेत में बीता है, जिसे घोड़ों के लिए तैयार किया गया था। धन की कमी के चलते उनके पिता यहां खच्चर प्रजाति के घोड़ों को रखते थे। जेनिफर के माता-पिता मेडिकल ट्रीटमेंट में भी यकीन नहीं रखते थे। जब वे महज 18 महीने की थीं, तब कार की चपेट में आ गई थीं। एक बार एक घोड़े की लात लगने से उनकी टेलबोन में चोट आ गई थी। ऐसे मौकों पर भी उनके पैरेंट्स ने घरेलू उपचार का सहारा लिया था

जेनिफर लॉरेंस
29 साल की यह खूबसूरत एक्ट्रेस इन दिनों आर्टिस्ट क्रूक मरोनी से शादी को लेकर चर्चा में हैं। अकादमी अवाॅर्ड विजेता जेनिफर लॉरेंस ने हंगर गेम्स सीरीज के जरिए दुनियाभर में एक्शन वुमन के तौर पर पहचान बनाई। अंतरराष्ट्रीय मैग्जीन फोर्ब्स के अनुसार जेनिफर की एक फिल्म वर्ल्ड वाइड 40,829 करोड़ रुपये का व्यवसाय कर चुकी है। वर्ष 2015 और 2016 में वे विश्व की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रह चुकी हैं। हाईएस्ट ग्रॉसिंग एक्शन हीरोइन के तौर पर उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज हो चुका है।

बेशुमार संपत्ति की मालकिन जेनिफर लॉरेंस ने हाल में ही अपने कई घरों को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है। कुछ दिनों पहले उन्होंने कैलिफ स्थित कॉन्डो हाउस की बिक्री की थी, जिसके जरिए उन्हें करीब 2 करोड़ से ज्यादा का फायदा हुआ था। इसके एक महीने बाद उन्होंने अपनी एक संपत्ति 8.5 करोड़ में और दूसरी 8.76 करोड़ रुपये में बेची।
Image result for image jennifer lawrence actress

फिलहाल वे बेवर्ली स्थित 5,550 वर्ग फीट में फैले 5 बेडरूम के एक घर में रहती हैं। इस मकान में एक हाईटेक जिम, गार्मेट किचन और कुछ पॉन्ड (आयुर्वेदिक पौधों और जड़ी-बूटियों का एक बड़ा बागीचा) खासतौर पर तैयार करवाए गए हैं। इस मकान को उन्होंने चार साल पहले करीब 51 करोड़ रुपये में खरीदा था। करीब दो वर्ष पहले पहले उन्होंने ट्रिबेका में एक डुपलेक्स पेंटहाउस खरीदा है, जिसकी कीमत करीब 130 करोड़ रुपये है। उनकी कुछ संपत्तियां न्यूयॉर्क में भी हैं।

समाज सेवा के कार्य में भी जेनिफर हमेशा से ही आगे रहती हैं। उनका नाम हॉलीवुड में लैंगिक असमानता के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली अभिनेत्रियों में भी गिना जाता है। इसके अलावा जेनिफर अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा चैरेटी में भी देती हैं। हाल ही में उन्होंने बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए काम कर रही यूनेस्को की एक संस्था को 14 करोड़ रुपये दिए हैं।
Related image

रियल एस्टेट क्वीन के तौर पर पहचान बनाने वाली इस अभिनेत्री की कमाई का बड़ा हिस्सा फिल्मों और एंडोर्समेंट के अलावा रियल एस्टेट से भी आता है। एक ब्रिटिश मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में जेनिफर ने स्वीकारा था कि अन्य सेलेब्स की तुलना में वे बेहद कम खर्च करने में यकीन रखती हैं। उनके अनुसार वे बेहद लग्जरी जीवन की शौकीन नहीं हैं, लेकिन उनके पास करीब आधा दर्जन कीमती कारें हैं, जिसमें वोल्क्सवेगन, मर्सिडीज बेंज और जगुआर शामिल हैं। जेनिफर की निजी पर्सनल इन्वेस्टमेंट 2.82 करोड़ रुपये की है।


Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका