पुलवामा बरसी पर कर्नाटक में पाक समर्थित नारे लगाने वाले कश्मीर के तीन छात्र गिरफ्तार

Image result for arrest images

सार

पुलवामा हमले की पहली बरसी पर कर्नाटक के निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ रहे कश्मीर के तीन छात्रों को पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन पर राजद्रोह और सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की धाराओं के तहत का मुकदमा दर्ज किया है। 
 

विस्तार

पुलिस ने बताया कि हुबली जिले के केएलई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में पढ़ने वाले इन छात्रों ने पाक समर्थित नारे लगाते हुए सोशल मीडिया पर उसका वीडियो पोस्ट किया। ये छात्र कश्मीर के शोपियां के रहने वाले हैं। कॉलेज प्रशासन की शिकायत के आधार पर इन छात्रों पर कार्रवाई की गई है। 
पुलिस के मुताबिक इन छात्रों ने इसका वीडियो बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इसी दौरान बजरंग दल समेत दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए और कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे। इस बीच, कॉलेज के प्राचार्य बसावराज अनामी ने कहा कि कॉलेज ने पुलिस से शिकायत की है और तीनों निलंबित किए जाएंगे। इसी जिले से आने वाले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस कृत्य को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

मारपीट का प्रयास : 

इन्हें थाने ले जाते वक्त दक्षिणपंथी संगठनों ने इनसे मारपीट का भी प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं और आगे की कार्रवाई हम सबूतों, कानून और तथ्यों के लिहाज से की जाएगी। पुलिस ने उनकी पृष्ठभूमि खंगालेंगे और यह पता किया जाएगा कि उन्हें गुमराह करने की कोशिश तो नहीं हुई। 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो : 

अधिकारियों के अनुसार तीनों ने सेल्फी वीडियो बनाकर उसे व्हाट्सअप पर डाला जो सोशल मीडिया पर फैल गया। वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक के बीच शुरू में उनमें से एक कुछ कथित रूप से कुछ कहते हुए नजर आ रहा है। उसके बाद वे तीनों एक के बाद एक कर आजादी चिल्लाते हैं। वे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं। बताया जाता है कि बैकग्राउंड म्यूजिक पाकिस्तान की सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस का है। पुलिस का कहना है कि इसकी जांच की जरूरत है।




Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

बीज और लकड़ी से पाउडर बनाओ हर दिन १० लाख तक कमाओ , ना कच्चा मॉल खरीदने की दिक्कत ना बना हुआ मॉल बेचने की टेंशन , 10 best " work from home business" idea