Realme 6 pro, Realme 6 और Realme Band भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Image result for realme 6 pro image

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने भारत में Realme 6 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। रियमली 6 सीरीज के तहत कंपनी ने Realme 6 pro और Realme 6 स्मार्टफोन पेश किए हैं। इन दो फोन के अलावा कंपनी ने Realme Band भी पेश किया है। बता दें कि इन दोनों फोन की लॉन्चिंग नई दिल्ली में ऑफलाइन होने वाली थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इवेंट का आयोजन ऑनलाइन किया गया। आइए जानते हैं इन दोनों फोन के बारे में...

Image result for realme 6 pro image

रियलमी 6 प्रो में 6.6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा कंपनी ने इसमें भारतीय नेविगेशन सिस्मट नाविक का भी सपोर्ट है। यह फोन लाइटेनिंग ब्लू और ऑरेंज कलर वेरियंट में मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इस फोन में चार रियर कैमरे हैं जिनमें एक लेंस 64 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। फोन में इन-डिस्प्ले डुअल फ्रंट कैमरा है जिसमें मेन कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है। इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा इस फोन में 4300mAh की बैटरी है और डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट है। इस फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।
Image result for realme 6 pro image
इस फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इस फोन में मीडिया हीलियो G90T प्रोसेसर मिलेगा। इस फोन में भी चार रियर कैमरे हैं जिनमें मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का, दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ और चौथा लेंस मैक्रो लेंस है। वहीं फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन में भी 4300mAh की बैटरी है। इस फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। दोनों फोन की बैटरी के साथ 30वॉट का फास्ट चार्जर मिलेगा।

Realme Band कंपनी का पहला स्मार्ट बैंड है। इसमें 2.4cm की कलर डिस्प्ले मिलेगी। इसमें 5 डायल फेस मिलेंगे। इसमें 9 स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं जिसमें क्रिकेट मोड भी शामिल है। इसके अलावा इस बैंड में हर्ट रेट मॉनिटर के अलावा स्मार्ट नोटिफिकेशन, स्लीप मॉनिटरिंग भी मिलेगा। इस बैंड को वाटरप्रूफ और डस्ट के लिए IP68 की रेटिंग मिली है। इसमें चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट है जिसकी मदद से आप इसे यूएसबी पोर्ट या एडाप्टर से चार्ज कर सकते हैं।
Realme 6 Pro
कीमत की बात करें तो रियलमी बैंड की कीमत 1,499 रुपये है और इसकी बिक्री अमजेन के साथ कंपनी की वेबसाइट से शुरू हो गई है। वहीं Realme 6 Pro की शुरुआती कीमत 16,999 रुपये है यानी इस कीमत में आपको 6GB रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा। वहीं इस फोन के 6GB रैम के साथ 128GB वेरियंट की कीमत 17,999 रुपये और 8GB रैम के साथ 128GB मॉडल की कीमत 18,999 रुपये है। इन दोनों फोन की बिक्री 12 मार्च से फ्लिपकार्ट और रियलमी की वेबसाइट से होगी। Realme 6 के 6GB रैम और 64GB मॉडल की कीमत 12,999 रुपये, 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये और 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 15,999 रुपये है। रियलमी 6 प्रो की बिक्री 11 मार्च से होगी।


Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका