रामानंद सागर की रामायण में 'राम' बने थे अरुण गोविल, यूपी से है ये कनेक्शन

अरुण गोविल

रामानंद सागर निर्मित 'रामायण' का जब से दोबारा प्रसारण शुरू हुआ। तभी से सबके मन में इसके हर एक किरदार के बारे में जानने की जिज्ञासा बढ़ गई। 90 के दशक की रामायण को आज भी काफी पसंद किया जाता है। लॉकडाउन के दौरान रामायण का दोबारा प्रसारण शुरू किया गया था जिसने दूरदर्शन की टीआरपी को एक बार फिर से टॉप पर पहुंचा दिया। वहीं इन दिनों इस टेलीविजन सीरियल में भगवान 'राम' का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल के बारे में जानने के लिए उनके फैन्स काफी इच्छुक हैं। ऐसे में आज आपको बताएंगे अरुण गोविल के परिवार और उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी 1952 को मेरठ के एक अग्रवाल परिवार में हुआ था। अरुण के पिता का नाम श्री चंद्रप्रकाश गोविल था। उनके पिता एक सरकारी अफसर थे। अरुण की मां का नाम शारदा देवी था। शारदा देवी एक हाउस वाइफ थीं। अरुण गोविल के पांच भाई और दो बहनें थीं। सभी भाई बहनों के बीच बहुत प्रेम था। अरुण की पूरी पढ़ाई मेरठ के ही चौधरी चरण सिंह कॉलेज से हुई है। इसके बाद वो अपना करियर बनाने मुंबई जा पहुंचे।

भाभी तबस्सुम के साथ अरुण गोविल

अरुण मुंबई में काफी समय तक अपने बड़े भाई विजय गोविल के साथ रहे। यहां अरुण के पास अपना करियर बनाने का समय था। अरुण के पास दो रास्ते थे पहला रास्ता था कि वो अपने भाई के बिजनेस में हाथ बटाएं जो कि बेहद ही सीधा और सरल रास्ता था। दूसरा रास्ता था अपनी भाभी तबस्सुम की तरह कला के क्षेत्र में आगे बढ़ने का, जो कि थोड़ी कठिन राह थी। लेकिन अरुण ने यहां दूसरा रास्ता चुना। बता दें कि अरुण गोविल की भाभी तबस्सुम फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं। तबस्सुम ने सालों तक बॉलीवुड में अपना योगदान दिया है। हालांकि इस बारे में अरुण के फैन्स नहीं जानते थे कि उनका और तबस्सुम का इतना गहरा रिश्ता है।

पत्नी श्रीलेखा के साथ अरुण गोविल

मुंबई आने के बाद अरुण ने पहली फिल्म सन 1977 में 'पहेली' की थी। हालांकि इस फिल्म में अरुण का साइड रोल था। लेकिन अगली ही फिल्म 'सावन को आने दो' में उन्हें लीड रोल मिल गया और यहां से अरुण के करियर की गाड़ी चल पड़ी। फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए अरुण को श्रीलेखा से प्यार हो गया और दोनों ने 1979 में शादी कर ली। अरुण की पत्नी श्रीलेखा भी अभिनय की दुनिया से ही ताल्लुक रखती थीं। शादी से पहले श्रीलेखा ने कई फिल्मों में भी काम किया है। वैसे वो एक थियेटर आर्टिस्ट थीं।

अपने परिवार के साथ अरुण गोविल

श्रीलेखा से शादी के बाद अरुण के दो बच्चे हुए। बेटी सोनिका गोविल और बेटा अमल गोविल। अरुण गोविल अब केवल पिता ही नहीं बल्कि दादा भी बन गए हैं। अरुण गोविल की बहू का नाम दिव्या है। अरुण के बेटे अमल के भी दो बच्चे हैं। बेटा आर्यवीर और बेटी आर्याना। अरुण गोविल अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जिंदगी जीते हैं। रामायण के दोबारा प्रसारण के दौरान अरुण की परिवार के साथ एक तस्वीर भी वायरल हुई थी। जिसमें उनका पूरा परिवार साथ में बैठकर रामायण देख रहा था।





 ONLINE JOBS FROM HOME , HOME BASED JOBS , DATA ENTRY JOBS , WORK FROM HOME ,  FREELANCING JOBS , COPY PASTE  JOBS , COPY PASTE WORK FROM HOME , KEYWORD , TRENDING ARTICLE , EARNING FROM HOME , ONLINE EARNING , WORK FROM HOME , SMARTHPHONE , SMARTHPHONE COMPARISION , SMARTHPHONE UNDER , CORONA VIRUS , SARKARI YOJNA , GOVT. JOBS . GOVT. SCHEME , SARKARI NOKRI , MOVIES, SONGS , FACT ABOUT ,
INFORMATION ABOUT , LOCKDOWN , LATEST , ONLINE PAYMENT , BANK , LOAN , HOME LOAN . ONLINE JOBS, INDIA , AMERICA, CHINA, CPC, LOCKDAWN


Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका