50 Small Business Ideas for Anyone Who Wants to Run Their Own Business

किसी के लिए 50 छोटे व्यवसाय के विचार जो अपना खुद का व्यवसाय चलाना चाहते हैं

यदि आप आखिरी बार अपने नौ से पांच की नौकरी से बाहर निकलने का सपना देखते हैं और अपने खुद के बॉस बन जाते हैं, तो शायद आपको कई तरह के छोटे-छोटे व्यवसायिक विचार आते हैं। लेकिन, जब आपके पास बहुत जुनून है, तो दिशा को ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
Laptop, Computer, Business, Table, Paper
मदद करने के लिए, मैंने उन सभी के लिए छोटे व्यावसायिक विचारों को एक साथ खींचा है जो अपना खुद का व्यवसाय चलाना चाहते हैं। अपने खुद के अनूठे विचारों को चिंगारी करने के लिए एक कूदने वाले बिंदु के रूप में उपयोग करें:

लघु व्यवसाय विचार   
  • Small Business Ideas
  • Home Business Ideas


गृह व्यापार विचार  ( Home Business Ideas )

और अगर बाकी सब विफल हो जाता है, तो Airbnb के सह-संस्थापक ब्रायन चेसकी के शब्दों को जीएं: "अगर हमने एक अच्छे विचार के बारे में सोचने की कोशिश की, तो हम एक अच्छे विचार के बारे में नहीं सोच पाएंगे। आपको बस इसका हल ढूंढना होगा। अपने जीवन में एक समस्या है। "

चीजों को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं? उद्यमिता के लिए यह अंतिम मार्गदर्शिका आपको एक अच्छे विचार का सपना दिखाने में मदद कर सकती है। आज आपको इसे वास्तविकता में बदलने में मदद मिल सकती है।
Home Office, Coffee, Computer, Laptop
सर्वश्रेष्ठ लघु व्यवसाय विचार   (Best Small Business Ideas )


1. अप्रेंटिस , 

Handyman


क्या आप हमेशा घर के आसपास चीजों को ठीक कर रहे हैं? अक्सर कॉल पर जब दोस्तों को छोटी परियोजनाओं को पूरा करने की आवश्यकता होती है? एक वेबसाइट पर एक साथ रखें, यह पता लगाएं कि आपका समय और विशेषज्ञता क्या है, और रेफरल के लिए उन धन्यवाद दोस्तों से पूछना शुरू करें।

2. लकड़ी का काम करनेवाला , 

 Woodworker


इसी तरह, यदि आपको लकड़ी से बाहर सुंदर फर्नीचर या अन्य घरेलू सामानों को तैयार करने का शौक है - तो इसके लिए मांग है। Etsy, eBay, या Craigslist जैसी साइटों पर अपने कुछ टुकड़ों को सूचीबद्ध करें। एक बार जब आप एक निम्नलिखित का निर्माण करते हैं, तो एक वेबसाइट शुरू करने पर विचार करें, कस्टम आदेशों को स्वीकार करें, या परिष्कृत कार्य और असबाब तक विस्तार करें।

3. ऑनलाइन डेटिंग सलाहकार , 

Online dating consultant


डेटिंग सलाहकार आमतौर पर अपने समय के लिए शुल्क लेते हैं। वे लोगों को सफल ऑनलाइन डेटिंग प्रोफाइल बनाने में मदद करते हैं, सामान्य ऑनलाइन चैनलों के बाहर संभावित मेल खाते हैं, और निजीकरण के स्तर की पेशकश नहीं कर सकते हैं। लगता है कि आप मैच के लिए एक आदत है? यह आपके लिए व्यवसाय हो सकता है।
Online, Meeting, Learning, Class
4. सिलाई और परिवर्तन विशेषज्ञ 

Sewing and alteration specialist


लोगों को हमेशा कपड़ों के हेमेड और बटन की जरूरत होगी - और आप इसे करने वाले व्यक्ति हो सकते हैं। यदि आप सिलाई पसंद करते हैं, तो ऊपर बताई गई सरल सेवाओं की पेशकश करके शुरू करें, और ग्राहक आधार और मांग बनाते हुए अपने प्रदर्शनों की सूची तैयार करने और डिजाइन करने के लिए विस्तार करें।

5. फ्रीलांस डेवलपर

Freelance developer


अन्य छोटे व्यवसायों के लिए वेबसाइटों के निर्माण से लेकर कुछ परियोजनाओं के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करने तक, गुणवत्ता वेब विकास अभी उच्च मांग में है। इस तरह के तकनीकी कौशल के साथ, सुनिश्चित करें कि आप यह वर्णन कर सकते हैं कि आप क्या करते हैं और आप इसे आसानी से समझने वाली भाषा में कैसे करेंगे। उन मित्रों और परिवार पर अपने संदेश भेजने का परीक्षण करें, जो आपके द्वारा किए गए कार्य की दृढ़ समझ नहीं रखते हैं।

6. पर्सनल ट्रेनर

 Personal trainer


शब्द को बाहर निकालने के लिए घर में परामर्श, व्यक्तिगत पोषण और व्यायाम आहार, और सामुदायिक बूट शिविर की पेशकश करें। प्रेरणादायक उद्धरण, मुफ्त व्यायाम वीडियो, और स्वादिष्ट स्नैक विचारों के साथ एक Instagram फ़ीड को पॉप्युलेट करना न भूलें - यह फिटनेस गुरुओं के लिए उनके ब्रांड बनाने का एक सामान्य तरीका है।

7. फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइनर

Freelance graphic designer


अपने खुद के घंटे निर्धारित करें, अपनी परियोजनाओं को चुनें, और एक पोर्टफोलियो और व्यवसाय बनाएं जिस पर आपको गर्व हो। वेबसाइट डिजाइन से लेकर ब्लॉग ग्राफिक्स और बहुत सी कंपनियां सभी तरह के प्रोजेक्ट के लिए अनुभवी ग्राफिक डिजाइनर की तलाश करती हैं।

8. जीवन / कैरियर कोच

Life/career coach


यदि आपके पास बेल्ट के तहत कुछ अनुभव है, तो इसे जीवन या कैरियर कोच के रूप में उपयोग करने के लिए रखें। हम में से बहुत से लोग अपने करियर में मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं - और किसी को हमारे संरक्षक के लिए समय के साथ खोजना कठिन हो सकता है। जीवन / कैरियर कोच सस्ते नहीं आते हैं, लेकिन वे ग्राहकों को गहन और हाथों से प्रशिक्षण और सलाह देने में सक्षम होते हैं, जिन्हें उन्हें अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में गंभीर कदम उठाने की आवश्यकता होती है। सब के बाद, कभी-कभी हर किसी को बस कुछ उत्थान की सलाह चाहिए
Online, Meeting, Virtual, Skype, Zoom

9.

Resume writer


फिर से शुरू, कवर पत्र, और - जब आवश्यक हो - एक नई नौकरी के लिए पोर्टफोलियो कठिन और समय लेने वाला हो सकता है। यही कारण है कि बहुत से लोग सहायता किराए पर लेते हैं। कस्टमाइज़ किए गए रिज्यूमे, खूबसूरती से एडिट किए गए कवर लेटर और सावधानी से तैयार किए गए पोर्टफोलियो के साथ क्लाइंट्स की सहायता करें जो नियोक्ताओं के लिए अनदेखी करना असंभव बनाते हैं।

10. स्वतंत्र लेखक

Freelance writer


यदि आपके पास लेखन कौशल है, तो वहां कोई व्यक्ति आपको उनके लिए भुगतान करने के लिए तैयार है। ब्लॉग पोस्ट, पत्रिका लेख और वेबसाइट की प्रतिलिपि प्रचुर मात्रा में लिखें - बस यह सुनिश्चित करें कि आपके पास संभावित ग्राहकों के साथ साझा करने के लिए काम का एक निकाय है। यहां तक ​​कि अगर आप हाथ पर कुछ नमूना टुकड़े बनाते हैं, तो वे आपके काम को प्रदर्शित करने और नए व्यवसाय को आकर्षित करने में मदद करेंगे।

11. अनुवादक

Translator


विदेशी भाषा बोलो? अनुवाद सेवा शुरू करें। अनुवाद की एक विशिष्ट शैली में विशेषज्ञता पर विचार करें, जैसे चिकित्सा या वित्तीय अनुवाद, जैसा कि आप अपने समुदाय में एक आला आवश्यकता को भरने में सक्षम हो सकते हैं।

12. उद्यान डिजाइनर

Garden designer


कई लोगों को अपने पिछवाड़े में गंदा काम करने की इच्छा है, लेकिन कुछ को पता है कि कैसे शुरू करने के लिए एक पिछवाड़े अंतरिक्ष डिजाइन करने के लिए। अपने ग्राहकों के बाहरी स्थानों के लिए डिज़ाइन तैयार करें और उन्हें वास्तविक खुदाई करने दें।

13. ईकॉमर्स स्टोर के मालिक

Ecommerce store owner


क्या आप कुछ विशेष बनाते हैं, एकत्र करते हैं, या क्यूरेट करते हैं? एक ई-कॉमर्स स्टोर शुरू करने और पूर्णकालिक नौकरी में अपने शौक को बदलने पर विचार करें। चाहे आपको कहीं भी उस सभी बर्तनों को बेचने की आवश्यकता हो, जो आप बना रहे हैं, या खेल यादगार के लिए खोज करने के लिए एक बहाना जिसे आप नीचे ट्रैक करना पसंद करते हैं - एक ईकॉमर्स स्टोर आपके जुनून को आगे बढ़ाने के लिए आपके लिए वित्तीय रूप से व्यवहार्य बना सकता है।
Youtuber, Computer, Filmmaker
14. लैंडस्केपर

Landscaper


घास काटना, ट्री-ट्रिमिंग और मौसमी सजावट सभी पड़ोस की जरूरतें हैं। यदि आपके पास उपकरण हैं या प्राप्त कर सकते हैं, तो भूनिर्माण व्यवसाय एक आकर्षक मामला हो सकता है।

15. वीडियोग्राफर

Videographer

वीडियो उत्पादन के लिए आपको उपकरण के सामने वाले हिस्से में निवेश करना होगा जो काफी महंगा हो सकता है। लेकिन वह भी आपकी सेवाओं को इतना मूल्यवान बनाता है। यह सुनिश्चित करें कि आपके पास रुचि रखने वाले दर्शकों के लिए उपलब्ध अपने काम के कई चयनों के साथ एक वेबसाइट साझा करने या बनाने के लिए अपने काम की रील है।

16. फ़ोटोग्राफ़र

Photographer


अपने परिवार और दोस्तों के लिए फोटो शूट आयोजित करके शुरू करें। जैसा कि आप काम का एक निकाय बनाते हैं, रेफरल के लिए पूछें। फ़ोटोग्राफ़ी व्यवसाय अक्सर मुंह के शब्द से बढ़ते हैं, इसलिए एक फेसबुक पेज बनाएं जहां आप हाल के ग्राहकों को टैग कर सकते हैं, जो उनके दोस्तों के न्यूज़फ़ीड में भी दिखाई देंगे।

17. यात्रा योजनाकार

Travel planner


ट्रैवल एजेंट का समय बीत रहा हो सकता है, लेकिन लोग अभी भी उन लोगों के लिए देख रहे हैं जो अधिक अनैतिक यात्रा समन्वय के लिए एक नीक के साथ हैं। यदि आप हमेशा सुंदर होटल, आदर्श स्थान और हर शाम के लिए पंक्तिबद्ध स्वादिष्ट रेस्तरां के साथ पूर्ण छुट्टियों की पूर्ण योजना बनाते हैं, तो अपनी सेवाओं को यात्रा की योजना बनाने के लिए अधिक आधुनिक दृष्टिकोण के रूप में विज्ञापित करें।

18. कार-विस्तारण विशेषज्ञ

Car-detailing specialist


शैतान विवरण में है और आप भी हो सकते हैं। ग्राहक के लिए यात्रा करने वाली कार विवरण सेवाएं उच्च मांग में हैं। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास सड़क पर अपना व्यवसाय लेने के लिए लचीलापन, परिवहन और उपकरण हैं।

Online Meeting, Computer
19. गृह निरीक्षक

Home inspector


इसके लिए बहुत विशेषज्ञता और प्रमाणीकरण की आवश्यकता होगी, लेकिन यह एक ऐसा काम है जो आपको लचीलापन दे सकता है और आपको हमेशा सपने देखने का भुगतान करता है। अपने राज्य में लाइसेंसिंग आवश्यकताओं की पुष्टि करें और अपने ज्ञान, अधिकार और विशेषज्ञता का निर्माण करने के लिए कुछ पाठ्यक्रमों पर विचार करें।

20. हाउस क्लीनर

 House cleaner


प्रवेश के लिए कम बाधा के साथ, घर की सफाई एक शानदार तरीका हो सकता है जो आप प्यार करते हैं - जल्द ही शुरू करने के लिए। अपने आस-पड़ोस के घरों में विज्ञापन पर विचार करें और ग्राहकों के साथ-साथ कुछ छोटे व्यवसायों में भी कमाई करें। वे समान कार्य के लिए आमतौर पर उच्च तनख्वाह में लाते हैं।

21. व्यक्तिगत शेफ

Personal chef


हम सभी खाना पसंद करते हैं, लेकिन हम में से कुछ के पास स्वस्थ, स्वादिष्ट भोजन पकाने के लिए समय या ऊर्जा है। स्थानीय परिवारों और व्यवसायों के लिए अपनी सेवाओं का विज्ञापन समान रूप से करें। और ग्राहकों के कुछ समूहों को "चकिंग" पर विचार करें - कहते हैं, शाकाहारियों - इसलिए आप उन सभी को खिलाने के लिए एक ही डिश की बड़ी मात्रा में खाना बना सकते हैं।

22. संपत्ति प्रबंधक

Property manager


कई लोग उन संपत्तियों को बनाए रखते हैं जो वे अलग-अलग शहरों या राज्यों में रहते हैं - अक्सर नहीं। संपत्ति को सुनिश्चित करने के लिए किसी के पास होने में मदद करना बेहतर होता है, छोटे सुधारों को संभालना, जैसा कि वे उत्पन्न होते हैं, और किराए पर देने वाले के रूप में काम करते हैं।

23. पैकिंग सेवा सुविधा

Packing services facilitator


मूविंग हमेशा एक दर्द होता है, और बहुत से लोग पूरी पैकिंग प्रक्रिया को बाहर कर देते हैं। ग्राहकों की एक सतत स्ट्रीम करना चाहते हैं? एक स्थानीय चलती सेवा वाला साथी जो आपके लिए नए ग्राहकों को संदर्भित करेगा।

24. मालिश चिकित्सक

Massage therapist

मांसपेशियों में दर्द होना और मसाज थेरेपिस्ट के रूप में अपने ग्राहकों के लिए शांति को बढ़ावा देना। अपने शहर और राज्य में प्रशिक्षण और प्रमाणन पाठ्यक्रम देखें और ग्राहक यात्राओं पर जाने के लिए पोर्टेबल बिस्तर में निवेश करें।

25. हज्जाम या श्रृंगार कलाकार

Massage therapist


निश्चित रूप से, आप कॉस्मेटोलॉजी स्कूल जा सकते हैं और एक सैलून में महंगी कुर्सी के लिए भुगतान कर सकते हैं, या आप अपने ग्राहक के दरवाजे पर विशेष स्टाइलिंग और मेकअप सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
Home Office, Work From Home
26. बिस्तर और नाश्ता मालिक

Hairdressing or makeup artist


यह एक अन्य व्यवसायिक उपक्रम है, जिसके लिए आपको अपने राज्य से सही लाइसेंस पर शोध करने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह आपके सपनों को सच देखने के लिए इसके लायक होगा। इस बात पर विचार करें कि विशेष पैकेज बनाने और अनुभव करने के लिए मेहमान आपके क्षेत्र में क्या यात्रा कर रहे हैं और अपने स्थानीय में उनके हितों के साथ मेल खाता है।

27. इंटीरियर डिजाइनर

 Interior designer



लैंडस्केप डिज़ाइन के समान - ऐसे कई लोग हैं जो फर्नीचर और घर की सजावट खरीदने की क्षमता रखते हैं, उन्हें अपने कमरे भरने की जरूरत होती है, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि कहां से शुरुआत करें। पोर्टफोलियो बनाने में कुछ समय लग सकता है लेकिन अपनी परियोजनाओं का दस्तावेजीकरण करना और उन्हें ऑनलाइन साझा करना आपके बेतहाशा सपनों से परे एक प्रशंसक आधार का निर्माण कर सकता है।

28. गैर-लाभकारी स्वामी

Nonprofit owner


यदि आप अपने जीवन को एक ऐसे उद्देश्य के लिए समर्पित करने का सपना देखते हैं जिसमें आप विश्वास करते हैं, तो यह एक गैर-लाभकारी योजना शुरू करने का समय हो सकता है। आपको 501 (c) (3) कर-मुक्त स्थिति के लिए अपने व्यवसाय और फ़ाइल को शामिल करना होगा - और फिर आपको अनुपालन के चल रहे मानकों को पूरा करने की आवश्यकता होगी, लेकिन भुगतान एक कारण पर सार्थक प्रभाव डाल रहा है जिसे आप मानते हैं में, अभी भी लाभ कमाते हुए अच्छा करना चाहते हैं? सामाजिक उद्यमिता पर विचार करें।


29. टूर गाइड

Tour guide


अपने शहर या राज्य के स्थानीय इतिहास से प्यार है? टूर गाइड बनने पर विचार करें। निश्चित रूप से, आपको कार्य को अच्छी तरह से करने में सक्षम होने के लिए टन अनुसंधान करने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह आधा मजेदार है। अपने समुदाय के इतिहास के एक विशिष्ट स्थान पर बात करने वाले पर्यटन की पेशकश के अलावा खुद को अलग रखें। कुछ टूर गाइड अपने शहर के सबसे प्रेतवाधित स्थानों की ऐतिहासिक पैदल यात्रा की पेशकश करते हैं, जबकि अन्य मेहमानों को शहर का एक सच्चा स्वाद प्राप्त करने के लिए निर्देशित फूड टूर का क्यूरेट करते हैं।

30. ट्यूटर

Tutor


चाहे गणित हो, पियानो मास्टर, या शेक्सपियर एफिसियोनाडो - वहाँ कोई है जो थोड़ी मदद की जरूरत है और इसके लिए भुगतान करने को तैयार है। शब्द को बाहर निकालने और ग्राहक आधार बनाने के लिए स्थानीय स्कूलों, सामुदायिक कॉलेजों और सामुदायिक केंद्रों के माध्यम से अपनी सेवाओं का विज्ञापन करें।

31. सलाहकार

Consultant


यदि आपके पास किसी विशिष्ट विषय का महत्वपूर्ण अनुभव या ज्ञान है, तो एक सलाहकार बनने पर विचार करें। शायद आप प्रथाओं को काम पर रखने में एक विशेषज्ञ हैं, एसईओ के लिए एक आदत है, या कई बिक्री टीमों को छह-आंकड़ा सफलता तक ले गए हैं। यदि आप इसमें अच्छे हैं, तो खुद को एक सलाहकार के रूप में बाजार में लाएं और जाने की दर से शुल्क लें

32. वस्त्र बुटीक मालिक

Clothing boutique owner


यदि आप अपना खुद का फैशन साम्राज्य बनाने का सपना देखते हैं, तो स्थानीय बुटीक से क्यों न शुरू करें? प्रभावशाली विंडो डिस्प्ले, प्रेरणादायक सोशल मीडिया खातों और भारी सामुदायिक भागीदारी के साथ चर्चा का निर्माण करें।

33. इवेंट प्लानर

Event planner


आप एक विशेष प्रकार के आयोजन में विशेषज्ञ हो सकते हैं - जैसे शादी या कंपनी की बैठकें - या सभी ट्रेडों के इवेंट प्लानर के रूप में खुद को स्थापित करें। यदि आप अत्यधिक संगठित हैं, तो मिनट के विवरण पर ध्यान दें, और बड़ी घटनाओं की योजना बनाने का अनुभव करें, यह समय हो सकता है कि अन्य लोग आपके कौशल से लाभान्वित हों।
The Way Home From Work, Walking, Night

34. स्पेशलिटी फूड स्टोर के मालिक

Specialty food store owner


पेटू खाद्य पदार्थ, चीज, खातिर, शराब - आप एक भोजन का नाम देते हैं, इसके लिए एक विशेष खाद्य भंडार है। विदेशी जैतून के तेल के लिए अपने जुनून को अच्छे उपयोग के लिए रखें और एक ऐसी दुकान खोलें जहां आप तरह-तरह की विशेषज्ञता का चयन करें और अपने दर्शकों को उनके स्थानीय किराने का सामान लेने का सपना न चुनें।

35. व्यक्तिगत सहायक

Personal assistant


फिर, यदि आप एक संगठित, अत्यधिक विस्तृत व्यक्ति हैं, तो निजी सहायक का जीवन आपके लिए हो सकता है। हर दिन एक कार्यालय या व्यक्ति से पूरे दिन बंधे रहना नहीं चाहते हैं? एक आभासी सहायक बनने पर विचार करें, जो आपको अधिक लचीले कार्य वातावरण की अनुमति देता है।

36. खाद्य ट्रक मालिक

Food truck owner

हमेशा एक रेस्तरां का मालिक होने का सपना देखा, लेकिन पूरी तरह से तैयार नहीं था? एक खाद्य ट्रक के साथ अपनी अवधारणाओं का परीक्षण करें। अपने राज्य में भोजन और रेस्तरां लाइसेंसिंग से परिचित होने का यह एक शानदार तरीका है, यह देखें कि लोग क्या पसंद करते हैं और क्या पसंद करते हैं, और ईंट-और-मोर्टार स्थान में कभी भी खोलने या निवेश करने से पहले एक भव्य निर्माण करते हैं।

37. खेप दुकान के मालिक

Consignment shop owner


यदि आपके पास शैली के लिए एक आंख है, लेकिन ब्रांड-नए बुटीक की सूची में निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो खेप पर विचार करें। यह आपको ऐसे कपड़ों के संग्रह को क्यूरेट करने की अनुमति देगा जो आपके लक्ष्यों और सौंदर्य से मेल खाते हों, बिना बुटीक के ओवरहेड के बिना पूरी तरह से नए कपड़ों की बिक्री करते हैं।
Computer, Cactus, Laptop, Business, Work
38. कैटरर

Caterer


यदि वह व्यक्तिगत शेफ़ टमटम आपके शेड्यूल के लिए बहुत अधिक प्रतिबंधात्मक है, तो इसके बजाय खानपान पर विचार करें। अपनी परियोजनाओं को चुनें, कम लेकिन बड़ी घटनाओं पर काम करें, और समय प्रबंधन में वास्तव में अच्छा हो।

39. जिम मालिक

Gym owner


किकबॉक्सिंग जिम, योग स्टूडियो, क्रॉसफिट, ओह माय! अपना खुद का जिम खोलकर दूसरों के लिए एक समुदाय में फिटनेस के लिए अपने जुनून को चालू करें।

40. डेकेयर के मालिक

Daycare owner


चाइल्डकैअर उच्च मांग में है। जबकि नानी और नानी के शेयर अभी लोकप्रिय हैं, एक अच्छे डेकेयर को ढूंढना मुश्किल है। अपने आस-पास के क्षेत्र में एक आवश्यकता को स्वयं खोलें। और, हमेशा की तरह, सुनिश्चित करें कि आप अपने शहर और राज्य के ज़ोनिंग, लाइसेंस, बीमा और निरीक्षण आवश्यकताओं का अनुपालन कर रहे हैं।

41. बुटीक एजेंसी के मालिक

Boutique agency owner


आपकी क्या विशेषता है? चाहे वह मार्केटिंग, सोशल मीडिया, या पीआर, अपनी एजेंसी शुरू करने का समय हो सकता है। कई अन्य छोटे व्यवसायों को इस प्रकार की सहायता की आवश्यकता होती है, लेकिन पूर्णकालिक स्थिति की आवश्यकता के लिए संसाधन या मात्रा नहीं होती है। एक छोटी सी टीम के निर्माण पर विचार करें और अन्य उद्यमियों से सीखें, जिन्होंने सफलतापूर्वक अपनी स्वयं की एजेंसियों को शुरू किया है, जैसे कि कुछ जोखिम लेने की ड्यूनी ब्राउन।

42. कॉफी शॉप के मालिक

Coffee shop owner


अपने कैफीन की लत को थोड़ा और आकर्षक बनाएं। फ्रेंचाइजी खोलना या मौजूदा दुकान खरीदना कॉफी गेम के लिए कम जोखिम वाले प्रवेश बिंदु हैं, लेकिन उन्हें आम तौर पर थोड़ा अधिक कैश फ्रंट की आवश्यकता होती है। खरोंच से एक दुकान शुरू करने के लिए थोड़ी अधिक योजना और बहुत अधिक काम करने की आवश्यकता होती है - लेकिन यह भविष्य में आपकी कमाई की क्षमता को भी अधिकतम करता है।

43. चलती कंपनी

Moving company


एक ट्रक, गतिमान उपकरण, जनशक्ति, और सही परमिट और बीमा आपकी खुद की चलती कंपनी शुरू करने के निर्माण खंड हैं। इससे पहले कि आप ट्रकों के अपने पहले बेड़े को खरीदें, हालांकि, चलती वैन से छोटी शुरुआत करें और अपनी लागत कम रखें। अभी भी एक प्रारंभिक निवेश के बहुत ज्यादा लग रहा है? केवल पैकिंग सेवाओं की पेशकश पर विचार करें, जिसमें प्रवेश के लिए बहुत कम वित्तीय बाधा है।

44. घर का मंचन

Home staging


यदि आपके पास आंतरिक डिजाइन के लिए एक भड़कना है, तो एक मचान सेवा आपके रचनात्मक आउटलेट और पेशेवर कॉलिंग के रूप में काम कर सकती है। आप स्वामी के मौजूदा सामान और सजावट का उपयोग करके घरों में मंचन करके थोड़ा प्रारंभिक निवेश के साथ एक पोर्टफोलियो का निर्माण कर सकते हैं। अधिकांश स्टैंसर अंततः फर्नीचर की इन्वेंट्री का निर्माण करते हैं क्योंकि वे अधिक स्थापित हो जाते हैं और क्षेत्र Realtors के साथ नेटवर्क बन जाते हैं।

45. डॉग वॉकर, ग्रूमर, या ट्रेनर

Dog walker, groomer, or trainer

लाइसेंसिंग और बीमा एक कुत्ते के चलने, संवारने, या प्रशिक्षण व्यवसाय खोलने के दो सबसे महत्वपूर्ण कारक होंगे, लेकिन आपके कैनाइन सहकर्मी निश्चित रूप से शुरुआती लाल टेप के लिए बनाएंगे। कूदने से पहले पानी का परीक्षण करने के लिए, रोवर या वैग जैसी कंपनियों के माध्यम से चलने वाले कुत्तों पर विचार करें। अपना खुद का शो चलाने के लिए तैयार हैं? डॉगटॉपिया जैसी फ्रैंचाइज़ी पर विचार करें।


गृह व्यापार विचार  ,

Home Business Ideas


ये घर व्यापार विचार आपको कुछ और व्यवसाय विकल्प देते हैं जो या तो घर पर या ऑनलाइन आधारित होते हैं।

1. फ्रीलांसर

Freelancer


फ्रीलांस की दुनिया में, आप घर से काम कर सकते हैं और अपने खुद के मालिक हो सकते हैं। अपने इच्छित क्षेत्र में व्यवसाय अर्जित करने के लिए अपने कौशल का उपयोग करें:

लिख रहे हैं   Writing, Working From Home, Desk, Man
एसईओ
प्रतिलिपि
डिज़ाइन
चित्रण
कोडिंग
परामर्श  
  • Writing
  • SEO
  • Transcription
  • Design
  • Illustration
  • Coding
  • Consulting

2. सोशल मीडिया मैनेजर

Social media manager

Pinterest, Marketing, Affiliates
क्या आपके पास सोशल मीडिया के लिए एक आदत है? एक सामाजिक मीडिया प्रबंधक के रूप में, आप अपने कौशल का उपयोग कंपनियों और यहां तक ​​कि व्यक्तिगत लोगों के लिए सोशल मीडिया खातों के प्रबंधन के लिए कर सकते हैं। इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग अधिक आम हो गई है और मार्केटिंग एजेंसियों या कर्मचारियों पर उनके सामाजिक चैनलों को चलाने में मदद करने के लिए कई प्रभावशाली हैं।

3. डाटा एंट्री क्लर्क

Data entry clerk

कई व्यवसायों ने अपने कंप्यूटर सिस्टम और स्प्रेडशीट में जानकारी दर्ज करने में मदद करने के लिए डेटा एंट्री क्लर्क की तलाश की। यदि आपके पास शानदार कंप्यूटर और टाइपिंग कौशल है, तो यह आपके लिए व्यवसाय हो सकता है।

4. पालतू बैठनेवाला

Pet sitter


क्या आपको पालतू जानवरों का शौक है? एक पालतू बैठनेवाला बनने पर विचार करें। जबकि पालतू जानवरों के मालिक छुट्टी पर हैं, या तो अपने घर पर अपने पालतू जानवरों की मेजबानी करें या अपने घर का दौरा करें। आरंभ करने के लिए रोवर या Care.com जैसी पालतू बैठे सेवा से जुड़ें।

5. अवकाश मेजबान

Vacation host


क्या आपने कभी होटल के बजाय होम शेयरिंग सर्विस का इस्तेमाल किया है? आप अपने घर में आगंतुकों की मेजबानी करके या एक कमरा किराए पर लेकर जीवनयापन कर सकते हैं। Airbnb, Vrbo, या Homestay जैसी कंपनियों के साथ एक मेजबान बनने पर विचार करें।

How to Start a Small Business at Home

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका