8 मई को लॉन्च होगा 108 मेगापिक्सल से लैस 5G फोन Mi 10, प्री-बुकिंग करने पर फ्री मिलेगा 2500 रु. का वायरलेस पावरबैंक

कंपनी चीन में इसे लॉन्च कर चुकी है, जहां इसकी कीमत 42400 रुपए है।

  • फोन में 6.67 इंच का 3D कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले हैं, इसमें 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट मिलेगा
  • यह 4,780mAh बैटरी से लैस है, कंपनी का दावा- इसमें दुनिया का सबसे तेज वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा

शाओमी एमआई 10 स्मार्टफोन 8 नई को भारतीय बाजार में लॉन्च होगा। कंपनी ने हाल ही में हुई ऑनलाइन प्रेस ब्रीफिंग में इसका ऐलान किया। भारत में इस लाइव स्ट्रीमिंग इवेंट के जरिए लॉन्च किया जाएगा, जिसकी डिटेल कंपनी जल्द ही जारी करेगी। फोन की खास बात यह है कि इसमें 108 मेगापिक्सल का मेन कैमरा मिलेगा साथ ही इसमें 8K वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। इसकी प्री-बुकिंग 8 मई से 17 मई तक चलेगी। बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 2499 रुपए का वायरलेस पावरबैंक मुफ्त मिलेगा।

31 मार्च को होना था लॉन्च, लॉकडाउन के कारण इवेंट टला

पहले इसे 31 मार्च को लॉन्च किया जाना था लेकिन लॉकडाउन के वजह इसे टाल दिया गया था। हाल ही में सरकार ने ऑरेंज और ग्रीन जोन में ई-कॉमर्स साइटों को गैर-जरूरी सामान बेचने की छूट दी जिसके बाद श्याओमी ने इसे 8 मई को लॉन्च करने का फैसला लिया। कंपनी इसे फरवरी में चीन में एमाई 10 प्रो के साथ लॉन्च कर चुकी है। वहीं मार्च में इसे इटली, फ्रांस, जर्मनी समेत कई देशों में उतारा जा चुका है।

भारत में कितनी हो सकती है कीमत

फिलहाल कंपनी ने भारत में इसकी कीमत का ऐलान नहीं किया है। शाओमी हेड मनु जैन बता चुके हैं कि डायरेक्ट इम्पोर्ट, हाई जीएसटी रेट और रुपए में उतार-चढ़ाव के कारण इसकी कीमत चीन में लॉन्च हुए मॉडल से अलग होगी। चीन में इसकी कीमत CNY 3,999 यानी लगभग 42400 रुपए है।

एमआई 10 के बेसिक स्पेसिफिकेशन

  • यह MIUI 11 बेस्ड एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जो 1080x2340 पिक्सल रेजोल्यूशन सपोर्ट करेगा। इसमें 90 हर्ट्ज रिफ्रेश्ड रेट मिलेगा।
  • यह ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 12 जीबी तक की रैम और 256 जीबी तक का स्टोरेज मिलेगा। फोन में 4,780 एमएएच बैटरी मिलेगी। इसमें 30 वॉट वायर्स और 30 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।
  • फोटोग्राफी के लिए इसमें चार रियर कैमरे मिलेंगे, जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का दो सेंसर शामिल हैं। सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का पंच होल फ्रंट कैमरा मिलेगा।

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

बीज और लकड़ी से पाउडर बनाओ हर दिन १० लाख तक कमाओ , ना कच्चा मॉल खरीदने की दिक्कत ना बना हुआ मॉल बेचने की टेंशन , 10 best " work from home business" idea