Sunny Leone Biography , सनी लियोन

Bornin Sarnia, Ontario, Canada
Birth NameKarenjit Kaur Vohra
NicknameKaren
Height5' 4" (1.63 m)

Sunny Leone latest photo is here to brighten up your day - The ...
दोस्तों  सनी लियॉन जिसका नाम सुनते ही आपके दीमक में कई अलग अलग तरह के ख्याल आने लगते है वो ख्याल किस तरह के होते है किसी को बताने की जरूरत नहीं , आप खुद इतना समझदार है की इन ख्यालो के बारे में आपको बताने की जरूरत नहीं है , लेकिन रुकिए जरूरी नहीं ये सारे ख्याल सिर्फ एक ही तरह के हो इसमें एक दूसरी तरह का ख्याल भी हो सकता है जिसमे आप अगर कुछ करना चाहे तो कहि से भी कुछ भी कर सकते है जैसे सनी लियॉनी कहा काम करती थी और आज वह एक जनि पहचानी अभिनेत्री है , चलिए आज हम आपको सनी लियॉन के बारे में सब कुछ बताते है जो सायद आप नहीं जानते  

अभिनेत्री का जन्म 13 मई, 1981 को ओंटारियो, कनाडा में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता, जो तिब्बत में पैदा हुए थे, दिल्ली में पैदा हुए और उनकी माँ हिमाचल प्रदेश की थीं। करेनजीत कौर वोहरा के रूप में जन्मी सनी ने वयस्क उद्योग में काम करने से पहले अपने मंच का नाम 'सनी लियोन' रखा।
Lockdown diaries: Sunny Leone starts chat show - News | Khaleej Times
करनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोन, हां असली नाम यही है, इंडो-कनाडियन, अमेरिकन अभिनेत्री, व्‍यवसायी और पूर्व पॉर्न फिल्‍मों की अभिनेत्री हैं। उन्‍हें हिन्‍दी फिल्‍मों में आने से पहले कई तरह के संगठनों का विरोध भी झेलना पड़ा क्‍योंकि जो उनका बैकग्राउंड रहा है, व‍‍ह तो जगजाहिर है और भारत जैसे देश में लोगों की भावनाएं जल्‍द ही आ‍हत हो जाती हैा। खैर, इंडस्‍ट्री से भी कई लोगों की तरफ से उनके खिलाफ विरोध के स्‍वर उठे लेकिन आखिरकार उन्‍हें भट्ट कैंप के साथ हिन्‍दी फिल्‍मों में ब्रेक मिला। उन्‍हें पहली बार जब बिग बॉस के घर में महेश भट्ट ने देखा तो तभी उन्‍हें अपनी फिल्‍म में कास्‍ट करने का ऑफर दे दिया। 
Bold Pictures Of Sunny Leone, Being Bored In Lockdown, Sunny Leone ...
पृष्‍ठभूमि
सनी का जन्‍म सार्निया, ओंटेरियो, कनाडा में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता का जन्‍म तिब्‍बत में हुआ, बाद में वे दिल्‍ली में रहने लगे थे।  वहीं उनकी मां हिमाचल प्रदेश की हैं।

पढ़ाई
उनके परिवार ने सनी का दाखिला कैथलिक स्‍कूल में करायाा ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि वे सोचते थे कि पब्लिक स्‍कूल में जाना सनी के लिए सुरक्षित नहीं है।

जाने सनी लियोन से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य 

शादी
सनी ने डेनियल वेबर से शादी की है। सनी ने वर्ष 2018 में एक बच्ची को गोद लिया, इसके बाद सेरोगेसी से दो जुड़वां बच्चों की  मां बनीं।

फिल्मी करियर 
फिल्मों में उनके करियर की शुरूआत फिल्‍म 'जिस्‍म 2' से हुई थी जिसको आलोच‍कों की तो कोई खास प्रतिक्रिया नहीं मिली लेकिन फिल्‍म ने ठीकठाक कमाई की थी। शुरुआती दौर में उन्‍हें बॉलवुड में कॉफी संघर्ष करना पड़ा क्‍योंकि वह पूर्व पोर्न स्‍टार थीं और उन्‍हें कोई भी निर्माता/निर्देशक अपनी फिल्‍म में नहीं लेना चाहता था। हालांकि इसके बावजूद वह अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में काम कर चुकी हैं। और अपने अभिनय का लोहा मनवाया है।
Outlook India Photo Gallery - Sunny Leone
प्रसिद्ध फिल्‍में
जिस्‍म 2, जैकपॉट, रागिनी एमएमएस 2 जैसी फिल्‍मों में वे अपनी पुरानी छवि की छाप छोड़ चुकी हैं और दर्शकों ने भी इसे काफी पसंद किया है। आलम यह था कि लोग इन फिल्‍मों को सिर्फ सनी लियोन के नाम पर देखने गए। हाल ही में जी 5 पर सनी लियोन की आत्मकथा वेब सीरिज रिलीज की गयी, जिसमे उनके बचपन और पोर्न स्टार से लेकर बॉलीवुड आइटम क्‍वीन तक के सफर को बखूबी दर्शाया गया, सीरिज में सनी नेे अपने किरदार की भूमिका खुद अदा की। 


सनी लियॉन के बारे ,में कुछ और 

कनाडा के ओंटारियो में जन्मी सनी लियोन रमणीय परिवेश में पली-बढ़ी, कनाडा के सर्द मौसम और अपने साथ आई बर्फ से प्यार करती थी। मार्च के माध्यम से हर साल नवंबर में लियोन के घर के बाहर स्नोमैन और आइस स्केटिंग करना नियमित गतिविधियां थीं। खेल, गायन और नृत्य के लिए एक प्यार के साथ, युवा सनी एक घाघ कलाकार था, ध्यान में रखते हुए यह उसे लाया और प्रशंसा के हर शब्द को खा गया जो उसके रास्ते में आया। 1996 में सब कुछ बदल गया, जब उसका परिवार पैकअप करके दक्षिणी कैलिफोर्निया चला गया। यह छोटी कनाडाई लड़की के लिए एक कठिन समायोजन था, जिसकी मासूमियत और नातिनता उसके नए उच्च विद्यालय के सहपाठियों द्वारा पूरी तरह से सराहना से कम थी। इसके अलावा, उसके गोद लिए हुए गृहनगर में ऋतुओं के परिवर्तन का अभाव था जो उसे पुराने देश में बहुत पसंद थे। हालांकि, सनी ने दृढ़ता बनाए रखी और 1999 में स्नातक होने के बाद एक स्थानीय जूनियर कॉलेज में दाखिला लिया। एक दोस्त ने उससे कहा कि उसे मॉडलिंग करने की कोशिश करनी चाहिए - एक युवा सुंदरता के लिए एक प्राकृतिक विकल्प - उसे एक संपर्क मिला जो वयस्क मनोरंजन में विशेष था और उसने इसे एक कोशिश देने का फैसला किया।
Sunny Leone HD Wallpapers | Latest Sunny Leone Wallpapers HD Free ...
हालाँकि शुरू में उसे अपने कपड़े उतारने और कैमरे के लिए विचारोत्तेजक पोज़ देने से सावधान रहना पड़ा, लेकिन जिज्ञासा ने उसे बेहतर बना दिया और उसने पूरी ताकत से गोता लगाया, जल्दी से सबसे अधिक मांग वाले वयस्क मॉडलों में से एक बन गई। 2001 में सनी को मार्च के अंक के लिए पेंटहाउस पेट ऑफ द मंथ का नाम दिया गया था, और जल्द ही अन्य पत्रिकाओं में कई लेआउट का अनुसरण किया गया, जिसमें "चेरी", "हाई सोसाइटी", "स्वैंक", "लेग वर्ल्ड", "हसलर" और "क्लब इंटरनेशनल" शामिल हैं। "। वह पेंटहाउस: पेट्स इन पैराडाइज (2001) होम वीडियो और जे रूल के "लिविन 'इट अप" म्यूजिक वीडियो में भी दिखाई दीं।

2005 में, सनी लियोन ने वयस्क फिल्म उद्योग में प्रवेश किया और दुनिया के सबसे सफल पोर्नस्टार में से एक बनकर, शीर्ष पर अपनी राह बनाई। वयस्क फिल्मों में अभिनय के अलावा, लियोन ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी सन लस्ट पिक्चर्स के तहत 60 से अधिक फिल्मों का निर्माण और निर्देशन किया। 2011 में, सनी ने रियलिटी टीवी शो बिग बॉस में दिखाई देने के लिए भारत की स्थापना की, यह यहां था जहां उसका भाग्य बदल गया और उसे भारतीय फिल्म निर्माता महेश भट्ट द्वारा आगामी कामुक थ्रिलर, जिस्म 2 में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई। जिस्म 2 की सफलता के बाद, सनी ने न केवल बॉलीवुड फिल्मों में बल्कि क्षेत्रीय सिनेमा को भी गाने और डांस नंबरों में विशेष रूप से प्रस्तुत करने के लिए भारतीय सिनेमा को समर्पित कर दिया। रागिनी एमएमएस 2 में उनकी तीसरी विशेषता ने उनकी अधिक प्रशंसा और बॉक्स ऑफिस पर सफलता प्राप्त की। 2016 के रूप में वह 20 से अधिक भारतीय फिल्मों में दिखाई दी हैं और 2017 में कुछ बड़ी परियोजनाओं में दिखाई देंगी, विशेषकर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान द्वारा अभिनीत (2017)। टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में मोस्टली सनी (2016) नामक एक डॉक्यूमेंट्री जारी की गई और पोर्नस्टार से बॉलीवुड स्टार तक के उल्का पिंडों को दिखाया गया।
Sunny Leone Hot & Sexy Photos: Sunny Leone's stunning pictures ...
वर्ष 2003 का पेंटहाउस पेट।
भारतीय वंश का है। उनके पिता, एक सिख, का जन्म तिब्बत में हुआ था और उनका पालन-पोषण पंजाब में हुआ था। उसकी माँ हिमाचल प्रदेश राज्य के एक छोटे शहर से थी। उनका परिवार 1996 में ओंटारियो, कनाडा से दक्षिणी कैलिफोर्निया चला गया।
मार्च 2001 के महीने के पेंटहाउस पेट के रूप में उनकी तस्वीरों ने उन्हें पत्रिका में आने वाला पहला भारतीय / दक्षिण एशियाई मॉडल बना दिया।
2016 - लगातार चौथी बार भारत में शीर्ष गुगलेड सेलिब्रिटी।
फोटोग्राफर एड फॉक्स के लिए पेंटीहोज मॉडलिंग कर चुके हैं।
सुदीप वोहरा की बड़ी बहन।
भारतीय फिल्म उद्योग में मुख्यधारा के बॉलीवुड सिनेमा को सफलतापूर्वक पार करने वाला पहला पूर्व-वयस्क फिल्म स्टार नहीं है। जूलियट ग्राहम (क्रिस मैकलेड) ने 1980 में नवीन निश्चल के साथ कशिश में अभिनय किया।
जब उन्होंने जिस्म 2 से बॉलीवुड हिंदी फिल्म की शुरुआत की, तो इसके रिलीज के खिलाफ प्रदर्शनकारी थे और पोस्टर जलाए गए थे। बावजूद, फिल्म हिट रही और सनी को इंडस्ट्री की एक होनहार अभिनेत्री बना दिया।
8 सितंबर 2016 को, लियोन न्यूयॉर्क फैशन वीक के लिए रनवे पर चलने वाली पहली बॉलीवुड अभिनेत्री बन गई। उन्होंने डिजाइनर अर्चना कोचर के लिए कपड़े उतारे।
जुलाई 2017 में, लियोन और उनके पति डैनियल वेबर ने अपने पहले बच्चे को महाराष्ट्र के गांव लातूर से गोद लिया था। गोद लेने के समय निशा नाम की एक बच्ची 21 महीने की थी।


Pin on sunny leone Hot Photos In Bikini - Pinterest


Sunny Leone - Biography - IMDb


Sunny Leone - Home | Facebook


Happy birthday Sunny Leone: Relationship with Russell ...


sunnyleone (@SunnyLeone) | Twitter


Sunny Leone, Sunny Leone Photos, Sunny Leone Videos ...


Sunny Leone: TV Shows, Movies, Photos, Videos, News ..


Sunny Leone (@sunnyleone) • Instagram photos and videos




Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका