रोहित-धवन चोटिल, आखिर किन बदलावों के साथ सीरीज फतह करने उतरेगा भारत, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Image result for india vs australia image

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वन-डे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को बंगलुरु के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। आखिरी मुकाबले में दोनों ही टीमें सीरीज कब्जा करने के लिए भिड़ेंगी। मुंबई में पहला मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम ने राजकोट में शानदार वापसी की और जीत दर्ज कर सीरीज को बराबर कर दिया।

आखिरी मुकाबले को जीतकर विराट सेना ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल की हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी। मौजूदा समय में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना कप्तान कोहली के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। बंगलुरु में विराट कोहली की पूरी कोशिश होगी कि वो एक ऐसे टीम संयोजन के साथ मैदान पर उतरें, जो सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात देने में सफल हो सके। आइए जानते हैं कि निर्णायक मुकाबले में विराट कोहली किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं।

टीम इंडिया

ओपनर्स 


भारतीय टीम की ओपनिंग की कमान रोहित शर्मा और शिखर धवन संभाल सकते हैं। रोहित राजकोट वन-डे में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे और धवन को भी बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी। अब देखना होगा कि वे दोनों सीरीज के आखिरी मुकाबले में मैदान पर उतरते हैं या नहीं। शिखर और रोहित ने सीरीज के दूसरे वन-डे में टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी। धवन ने 96 रन बनाए थे, वहीं रोहित के बल्ले से भी 42 रन की पारी निकली थी। निर्णायक मुकाबले में भी टीम को दोनों से काफी उम्मीदें होंगी।

मिडिल ऑर्डर

राजकोट में कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। विराट ने दूसरे वन-डे में 78 रन की पारी खेली, लेकिन वो एक बार फिर से एडम जांपा का शिकार हो गए। विराट के बाद श्रेयस अय्यर नंबर चार पर बैटिंग के लिए आ सकते हैं। दूसरे वन-डे में पांचवें स्थान पर आकर जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल को विराट आखिरी मुकाबले में भी इसी भूमिका में उतार सकते हैं। इसके अलावा मनीष पांडे को भी मौका मिल सकता है।

विकेटकीपर

ऋषभ पंत के चोटिल होने की वजह से केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका अदा कर सकते हैं। राजकोट वन-डे में उन्होंने बेहतरीन विकेटकीपिंग की।

ऑलराउंडर

रवींद्र जडेजा को विराट ऑलराउंडर के तौर पर निर्णायक मुकाबले के लिए अंतिम 11 में शामिल कर सकते हैं। जडेजा ने राजकोट के मैदान पर बल्लेबाजी करने के अलावा दो विकेट भी चटकाए थे।

गेंदबाजी

बंगलुरु वन-डे में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतर सकती है। तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह को मौका दिया जा सकता है। वहीं, कुलदीप यादव स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल हो सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे वन-डे में ऐसी हो सकती भारतीय टीम की प्लेइंग 11

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, मनीष पांडे, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह।

Comments

Popular posts from this blog

भारत की इस एकमात्र फ़ूड कंपनी के साथ जुड़कर कीजिए लहसुन पैकिंग का काम वेतन 87000 रूपये महीना

भारत की इन 4 बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर घर बैठे करे BLUE TEA (नीली चाय) ग्रीन कॉफ़ी , और GREEN TEA की पैकिंग का काम हर महीने मिलेगा १ लाख रूपये

घर बैठे करे पैकिंग का काम कमाए लाखो रूपये महीना , पॉपकॉर्न कंपनी दे रही है मौका